ताज़ा खबर
 

IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे।

ipl 2020, ms dhoni, csk vs srh, Dhoni, Suresh Raina, ipl recordमहेंद्र सिंहल धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम तीन बार चैंपियन बनी है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में एक खास उपलब्धि हासिल कर ली है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शुक्रवार (2 अक्टूबर) को मैदान पर उतरने के साथ ही उन्होंने अपने टीम के पूर्व साथी सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ दिया। धोनी का यह 194वां आईपीएल मुकाबला है। वे इस लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने रैना को पीछे छोड़ दिया।

दरअसल, मैच से पहले धोनी और रैना 193-193 मैच के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे, लेकिन अब सिर्फ धोनी ही पहले पायदान पर हैं। रैना के बाद तीसरे नंबर पर रोहित शर्मा और चौथे स्थान पर दिनेश कार्तिक हैं। रोहित ने 192 और कार्तिक ने 185 मैच खेले हैं। जैसे ही रैना का यह रिकॉर्ड टूटा, उन्होंने धोनी को बधाई दी। रैना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘आईपीएल के सबसे ज्यादा कैप्ड प्लेयर बनने के लिए बधाई माही भाई। खुशी है कि मेरा रिकॉर्ड आपके द्वारा तोड़ा गया। आज के मैच के लिए ऑल द बेस्ट और मुझे विश्वास है कि आप इस साल आईपीएल जीतेंगे।’’

रैना ने निजी कारणों से अपना नाम आईपीएल से वापस ले लिया था। वे टीम के साथ दुबई गए थे, लेकिन टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही लौट गए। धोनी का चेन्नई के लिए यह 164वां मैच है। उन्होंने दो सीजन (2016 और 2017) में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेले थे। उस दौरान 30 मुकाबलों में हिस्सा लिया था। इस दौरान 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई को दो साल का बैन झेलना पड़ा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 CSK vs SRH: फाफ डुप्लेसी ने बाउंड्री पर पकड़ा शानदार कैच, हैरान रह गए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी; देखें Video
2 हैदराबाद ने चेन्नई को रोमांचक मैच में हराया, प्रियम गर्ग और रविंद्र जडेजा ने जड़ा आईपीएल का पहला अर्धशतक
3 ICC Ranking: भारतीय महिला टीम टी20 में बिना खेले ही तीसरे नंबर पर पहुंची, वनडे में भी दूसरा स्थान बरकरार
ये पढ़ा क्या?
X