ताज़ा खबर
 

IPL 2020 के लिए पूर्व इंग्लिश कप्तान का नया फॉर्मूला, टी20 वर्ल्ड कप से पहले हो टूर्नामेंट

IPL 2020: माइकल वॉन का मानना है कि अगर कोविड-19 महामारी लेकर बनी स्थिति नियंत्रित हो जाती है तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते की लीग का आयोजन हो सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम तीन बार चैंपियन बनी है। (सोर्स- सोशल मीडिया)

IPL 2020: भारत में अब तक कोरोना वायरस के दो हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। देश में 21 दिन का लॉकडाउन घोषित किया गया है। कोरोनावायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। टूर्नामेंट के लिए नए तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं हुई है। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आईपीएल के आयोजन के लिए नया प्लान सामने रखा है। वॉन का मानना है कि अगर कोविड-19 महामारी लेकर बनी स्थिति नियंत्रित हो जाती है तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते की लीग का आयोजन हो सकता है।

दुनिया भर में इस संक्रमण के कारण 50 हजार से ज्यादा लोगों मौत हो चुकी हैं। वॉन ने ट्वीट किया, ‘‘एक विचार है… ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते का आईपीएल… सभी खिलाड़ी इसका इस्तेमाल विश्व कप के लिए अभ्यास के रूप में कर सकते हैं… इसके बाद विश्व कप होगा। खेल के लिए महत्वपूर्ण है कि आईपीएल हो और विश्व कप भी।’’ वॉन के सुझाव पर गौर किया जाए तो इसका मतलब हुआ कि वह 18 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले सितंबर में आईपीएल के आयोजन की उम्मीद कर रहे हैं।


सितंबर में भारत के यूएई में एशिया कप में हिस्सा लेने का कार्यक्रम है जिसकी मेजबानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को करनी है। इसके बाद इंग्लैंड के तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय के लिए भारत आने का कार्यक्रम है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, ‘‘सितंबर में भारत में मानसून का समय होता है। मुंबई में काफी बारिश होती है, चेन्नै में भी बारिश हो सकती है। इस फैसले को हल्के में नहीं लिया जा सकता।’’

इस तरह का सुझाव भी है कि अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 विश्व कप को रद्द कर दिया जाए और इस विंडो आईपीएल के आयोजन के लिए बीसीसीआई को दे दी जाए, लेकिन आईसीसी और बीसीसीआई के सूत्रों का मानना है कि इस समय इस पर टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी। बीसीसीआई सूत्र ने कहा, ‘‘आपको कल की स्थिति के बारे में नहीं पता। संकेत मिलने दीजिए कि चीजों में सुधार हो रहा है और हालात सामान्य हो रहे हैं। इसके बाद आप विकल्पों पर विचार कर सकते हैं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Women’s T20 World Cup में बना नया रिकॉर्ड, भारत में 90 लाख लोगों ने देखा फाइनल
2 WWE में कोरोना का खौफ: क्या टली ‘लव बर्ड’ बेकी लिंच-सैथ रोलिंस की शादी? कैसे कर रहे क्वारेंटाइन; जानिए यहां
3 मयंक अग्रवाल Lock Down में बने शेफ, फैंस को बटर गार्लिक मशरूम बनाकर दिखाया; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X