ताज़ा खबर
 

IPL: संदीप शर्मा के सामने कुंद रही है रोहित शर्मा के बल्ले की धार, मुंबई ने सबसे बड़ी जीत और हार का बनाया अनोखा रिकॉर्ड

संदीप आईपीएल इतिहास में शुरुआती 6 ओवर यानी पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया।

IPL 2020, MI vs SRH, rohit sharma, sandeep sharmaचोट के बाद वापसी करने वाले रोहित शर्मा को संदीप शर्मा ने 4 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। (सोर्स – आईपीएल)

सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2020 के आखिरी लीग मैच में हराकर प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। इस मैच में हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा ने 4 ओवर में 34 रन देकर 3 विकेट ले लिए। उन्होंने रोहित शर्मा, क्विंटन डीकॉक और ईशान किशन को पवेलियन का रास्ता दिखाया। संदीप ने रोहित को आईपीएल में चौथी बार आउट किया। इस दौरान मुंबई के कप्तान ने उनके खिलाफ सिर्फ 36 रन बनाए। संदीप ने विराट कोहली को भी सात बार आउट किया है।

संदीप आईपीएल इतिहास में शुरुआती 6 ओवर यानी पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में दिग्गज तेज गेंदबाज जहीर खान का रिकॉर्ड तोड़ दिया। संदीप ने पावरप्ले में 53 बार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। वहीं, जहीर खान ने 52 विकेट लिए हैं। भुवनेश्वर कुमार 48 विकेट के साथ तीसरे, उमेश यादव 45 विकेट के साथ चौथे और धवल कुलकर्णी 44 विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं।

संदीप ने इस सीजन में पावरप्ले में अब तक 9 विकेट लिए हैं। इस मामले में उनसे आगे ट्रेंट बोल्ट (12 विकेट) और जोफ्रा आर्चर (10 विकेट) हैं। संदीप पावरप्ले में तो दिग्गज लेग स्पिनर अमित मिश्रा मिडिल ओवरों में आगे हैं। उन्होंने 7 से 15 ओवर के बीच 130 विकेट झटके हैं। आखिरी चार ओवरों में लसिथ मलिंगा सबसे खतरनाक साबित हुए हैं। उन्होंने 90 विकेट अपने नाम किए हैं। मुंबई की टीम ने एक अनोखा रिकॉर्ड बनाया। उसने दुबई के मैदान पर ही चेन्नई सुपरकिंग्स को 10 विकेट से हराया था। अब उसी मैदान पर उसे 10 विकेट से हार मिली है। वह ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली पहली टीम बन गई।

मैच जीतने के बाद हैदराबाद के 14 मैच में 14 अंक हो गए। उसका नेटरनरेट +0.608 है। विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर 14 मैच में 14 अंक के साथ चौथे स्थान पर खिसक गई। बंगलौर का नेटरनरेट -0.172 है। वहीं, कोलकाता के भी 14 मैच में 14 अंक हैं। उसका नेट रनरेट -0.214 है। पिछले साल कोलकाता और हैदराबाद की टीम के 12-12 अंक थे। हैदराबाद का नेट रनरेट +0.577 और कोलकाता का नेट रनरेट +0.028 रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: रोहित शर्मा की वापसी, मुंबई ने किए तीन बदलाव; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
2 IPL 2020: दिल्ली ने RCB को लगातार 4 मैच में हराया, अंक तालिका में सभी पोजिशन पर रहने का नया रिकॉर्ड बनाया
3 SRH की हार पर टिकी KKR की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदें, ये हैं पॉइंट टेबल के समीकरण; कगिसो रबाडा को पर्पल कैप