ताज़ा खबर
 

MI vs CSK: धोनी सहित 4 खिलाड़ियों पर नजर, रोहित शर्मा तोड़ सकते है विराट कोहली का रिकॉर्ड

पिछले साल फाइनल में चेन्नई को मुंबई ने हरा दिया था। तब मुंबई की टीम चौथी बार चैंपियन बनी थी। इस बार भी मुकाबला कड़ा होगा। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें होंगी। वे 14 महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं।

IPL 2020, MI vs CSK, MS Dhoni, Rohit Sharmaरोहित शर्मा मुंबई इंडियंस और महेंद्र सिंह धोनी चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज आज यानी 19 सितंबर से हो रहा है। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। इसे आईपीएल का ‘एल-क्लासिको’ भी कहा जाता है। फुटबॉल की दुनिया में क्लब स्तर पर बार्सिलोना और रियाल मैड्रिड के बीच होने वाले सबसे बड़े मुकाबले को ‘एल-क्लासिको’ कहा जाता है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे पहले चेन्नई और मुंबई के मुकाबले को ‘एल-क्लासिको’ कहा था। उन्होंने शुक्रवार (18 सितंबर) को भी इस बात को दोहराया था। दोनों टीमों के बीच होने वाले मैच में यूं तो सारे खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहते हैं, लेकिन चार खिलाड़ियों पर खास नजर रहेगी।

पिछले साल फाइनल में चेन्नई को मुंबई ने हरा दिया था। तब मुंबई की टीम चौथी बार चैंपियन बनी थी। इस बार भी मुकाबला कड़ा होगा। चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर सबसे ज्यादा लोगों की नजरें होंगी। वे 14 महीने बाद पेशेवर क्रिकेट में वापसी करने जा रहे हैं। उन्होंने पिछले महीने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। वे 2019 वर्ल्ड कप के बाद से मैदान पर नहीं उतरे हैं। धोनी का रिकॉर्ड मुंबई के खिलाफ शानदार रहा है। उन्होंने रोहित शर्मा की टीम के खिलाफ 663 रन बनाए हैं। वे चेन्नई की मौजूद टीम में मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उनसे ज्यादा सुरेश रैना ने 747 रन बनाए हैं, लेकिन वे टूर्नामेंट से बाहर हैं। धोनी इस मैच में भी अपनी फॉर्म को जारी रखेंगे और तूफानी बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीतना चाहेंगे।

धोनी के बाद सबसे ज्यादा रोहित शर्मा पर फैंस की नजर रहेगी। रोहित ने चेन्नई के खिलाफ जमकर रन बनाए हैं। वे सीएसके के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले मुंबई के बल्लेबाज हैं। रोहित ने 27 मैच में 705 रन बनाए हैं। वे अगर इस मैच में 43 रन बना लेते हैं तो चेन्नई के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। उनसे ज्यादा आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने 747 रन बनाए हैं। रोहित इस मैच में कोहली को पीछे छोड़ना चाहेंगे और अपने नाम के अनुरुप लंबे-लंबे छक्के लगाना चाहेंगे।

हार्दिक पंड्या पर भी सबकी नजरें होंगी। वे लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने वाले हैं। वे पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद से पेशेवर क्रिकेट नहीं खेले हैं। इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ही उनकी वापसी हुई थी, लेकिन सीरीज को कोरोनावायरस के कारण रद्द कर दिया गया था। हार्दिक ने आईपीएल में मुंबई के लिए 66 मैच में 1068 रन बनाने के साथ 42 विकेट भी लिए हैं।

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) खेलकर लौटे ड्वेन ब्रावो से चेन्नई को काफी उम्मीदें होंगी। वे टीम के बेस्ट ऑलराउंडर हैं। उन्होंने मुंबई को हमेशा परेशान किया है। ब्रावो ने अपनी पुरानी टीम के खिलाफ 25 विकेट झटके हैं। वे मुंबई के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले चेन्नई के गेंदबाज हैं।

Next Stories
1 युवराज सिंह के 6 छक्कों के 13 साल पूरे; युवी ने ब्रॉड के लिए मजे, तो गौतम गंभीर बोले- ये रिकॉर्ड मुझे दे दे ठाकुर
2 IPL 2020 आज से: रन बनाने में विराट कोहली नंबर 1 तो विकेट का रिकॉर्ड लसित मलिंगा के नाम
3 IPL 2020: मयंती लैंगर नहीं होंगी आईपीएल का हिस्सा, इस बार ये खूबसूरत स्पोर्ट्स एंकर आएंगी नजर
आज का राशिफल
X