ताज़ा खबर
 

चेन्नई और मुंबई में महामुकाबला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

आईपीएल इतिहास में चौथी बार दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। मुंबई की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पिछली बार 2012 में जीती थी। उसके बाद से हर बार उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

mi vs csk, mi vs csk playing 11, ipl 2020, ipl liveIPL 2020, MI vs CSK Playing 11 Prediction: मुंबई इंडियंस ने पिछले साल फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज शनिवार (19 सितंबर) से यूएई में हो गया। पहला मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच अबुधाबी में खेला जा रहा है। रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धोनी आमने-सामने हैं।

टीमों की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने विदेशी खिलाड़ियों के तौर पर क्विंटन डीकॉक, कीरोन पोलार्ड, ट्रेट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन को जगह दी है। उसने मिशेल मैक्लेनाघन और नाथन कूल्टर नाइल को प्लेइंग इलेवन में नहीं रखा।

दूसरी ओर चेन्नई की बात करें तो उसने ड्वेन ब्रावो और इमरान ताहिर को मैच से बाहर रखा है। ब्रावो ने घुटने में चोट के कारण सीपीएल के फाइनल में गेंदबाजी नहीं की थी। ऐसे में उनके स्थान पर सैम करन को शामिल किया गया है। इमरान ताहिर की जगह लुंगी एंगिडी को टीम में रखा गया है।

IPL 2020 MI vs CSK Live Cricket Score Streaming Online: चेन्नई पर लगातार 5वीं जीत दर्ज करने उतरेगा मुंबई, रोहित शर्मा और धोनी आमने-सामने

MI vs CSK Live Score, IPL 2020 Live Cricket Score Online: मुंबई और चेन्नई के बीच मैच, जानिए ताजा अपडेट्स

भारत में मैच का लाइव प्रसारण Star Sports 1, Star Sports 2, Star Sports 1 Hindi पर किया जाएगा। आईपीएल के मैचों का ऑनलाइन प्रसारण Disney+Hotstar VIP पर होगा। आप मैच के ताजा अपडेट्स के लिए जनसत्ता.कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक ( विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पंड्या, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

चेन्नई सुपरकिंग्स: मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर, कप्तान), रविंद्र जडेजा, सैम करन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एंगिडी।

Live Blog

Highlights

    18:49 (IST)19 Sep 2020
    मुंबई को खलेगी लसिथ मलिंगा की कमी

    श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने 122 मैच में सबसे ज्यादा 170 विकेट लेकर टॉप पर काबिज हैं। हालांकि, वे कोरोना के कारण पहले ही टूर्नामेंट से हट चुके हैं। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा को जसप्रीत बुमराह से पूरी उम्मीद है कि वे मलिंगा की कमी को पूरा करेंगे। बुमराह ने 77 मैच में 82 विकेट लिए हैं।

    18:36 (IST)19 Sep 2020
    मुंबई ने चेन्नई से 18 मैच जीते

    मुंबई और चेन्नई के बीच बीच अब तक 30 मुकाबले खेले गए हैं। इनमें मुंबई ने सबसे ज्यादा 18 और चेन्नई ने 12 मुकाबले जीते हैं। इनमें दो मुकाबले चैम्पियंस लीग टी-20 के भी शामिल हैं। अब तक हुए 12 सीजन में से मुंबई और चेन्नई ने 7 बार खिताब जीते हैं। इसमें सबसे ज्यादा मुंबई 4 और सीएसके 3 बार चैम्पियन रही है। सभी खिताब सीएसके ने महेंद्र सिंह धोनी और मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में ही जीते हैं।

    18:16 (IST)19 Sep 2020
    सुरेश रैना और हरभजन सिंह के बगैर उतरेगी चेन्नई

    धोनी की सीएसके टीम अपने टॉप स्कोरर सुरेश रैना और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले हरभजन सिंह के बगैर उतरेगी। इस महीने की शुरुआत में सीएसके के दो प्लेयर दीपक चाहर और रितुराज गायकवाड़ समेत 13 लोग कोरोना पॉजिटिव आए थे। रितुराज को छोड़कर सभी ठीक हो चुके हैं।

    18:02 (IST)19 Sep 2020
    यूएई में सीएसके का शानदार रिकॉर्ड

    सीएसके ने 6 साल पहले यूएई में 5 मैच खेले थे। टीम को 4 में जीत मिली और 1 मैच हारी थी। अबु धाबी में सीएसके ने 2 मैच खेले थे, जिनमें से एक में जीत और एक में शिकस्त मिली थी। वहीं, मुंबई इंडियंस ने इस मैदान पर एक ही मैच खेला, जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने 41 रन से हराया था।

    17:43 (IST)19 Sep 2020
    यूएई में 5 मैच हार चुका है मुंबई

    डिफेंडिंग चैम्पियन मुंबई ने पिछले सीजन के फाइनल में सीएसके को 1 रन से शिकस्त दी थी। इस बार टीम फिर रोहित शर्मा की कप्तानी में जीत से आगाज करना चाहेगी। वैसे यूएई में मुंबई का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है। लोकसभा चुनाव के कारण 2014 में आईपीएल के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब मुंबई ने यहां 5 मैच खेले और सभी में उसे हार मिली थी।

    17:26 (IST)19 Sep 2020
    पहले मैच में मुंबई का खराब रिकॉर्ड

    आईपीएल इतिहास में चौथी बार दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। मुंबई की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पिछली बार 2012 में जीती थी। उसके बाद से हर बार उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

    16:03 (IST)19 Sep 2020
    मुकाबले को लेकर क्या कहते हैं क्रिकेट प्रेमी

    आईपीएल में चेन्नई और मुंबई की टक्कर का इंतजार क्रिकेट प्रमियों को हमेशा से रहता है। आईपीएल के 13 सीजन में पहला मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच खेला जाना है ऐसे में 55 प्रतिशत लोगों का मानना है कि मुंबई जीतेगी जबकि 45 प्रतिशत लोगों का मानना है कि यह मुकाबला चेन्नई के झोले में जाएगा।

    15:24 (IST)19 Sep 2020
    मुकाबले से पहले क्या बोले सचिन तेंदुलकर

    चेन्नई और मुंबई के मुकाबले से पहले सचिन तेंदुलकर ने कहा कि इन दोनों टीमों के बीच की टक्कर देखने में काफी मजा आता है। इस साल यह मुकाबला कौन जीतेगा यह कह पाना मुश्किल है, लेकिन दोनों टीमों के बीच जबरदस्त मुकाबले की उम्मीद है।

    14:41 (IST)19 Sep 2020
    रोहित शर्मा को इस टीम के खिलाफ खेलने में आता है मजा

    मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलने में मजा आता है। उनका कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई के खिलाफ खेलने उन्हें हमेशा से पसंद रहा है। उनका कहना है कि चेन्नई के खिलाफ मुकाबला हमेशा मजेदार रहता है और वह इसका काफी आनंद उठाते हैं।

    13:54 (IST)19 Sep 2020
    चेन्नई के खिलाफ मुंबई सबसे सफल

    चेन्नई सुपरकिंग्स की बात करें तो 2018 में वापसी के बाद से उसने अपने पहले मैच दोनों बार जीते हैं। अगर रिकॉर्ड की बात करें तो चेन्नई के खिलाफ आईपीएल में सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस ही है। उसने 2013 के बाद से 16 मुकाबलों में 10 बार धोनी की टीम को हराया है। इसमें 2013, 2015 और 2019 का फाइनल भी शामिल है।

    13:53 (IST)19 Sep 2020
    चौथी बार मुंबई की टीम पहला मैच खेलेगी

    आईपीएल इतिहास में चौथी बार दोनों टीमों के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। मुंबई की टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मैच पिछली बार 2012 में जीती थी। उसके बाद से हर बार उसे पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा है।

    Next Stories
    1 IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के लिए फायदेमंद रहा ब्रेक, टूर्नामेंट के लिए फिट और फ्रेश हैं माही; बोले CSK के कोच
    2 क्रिकेटर स्टुअर्ट बिन्नी के घर गूंजी किलकारी, मयंती लैंगर ने बेटे को दिया जन्म
    3 ‘IPL में सुपर ओवर के दौरान माला पकड़कर भगवान को याद कर रहे थे सौरव गांगुली’, मोहम्मद कैफ ने खोला था राज
    राशिफल
    X