ताज़ा खबर
 

मुंबई ने किया एक बदलाव, रोहित शर्मा की जगह कीरोन पोलार्ड ही कर रहे हैं कप्तानी

मुंबई की टीम 10 में से सात जीत के साथ शीर्ष पर कायम है। दूसरी ओर, राजस्थान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा। उसने 11 में से 4 मैच जीते हैं और 7 हारे हैं। टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है।

मुंबई की टीम अंक तालिका में पहले और राजस्थान सातवें स्थान पर है।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 45वां मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मुंबई की टीम 10 में से सात जीत के साथ शीर्ष पर कायम है। दूसरी ओर, राजस्थान को टूर्नामेंट में बने रहने के लिए इस मैच में जीत दर्ज करना जरूरी होगा। उसने 11 में से 4 मैच जीते हैं और 7 हारे हैं। टीम 8 अंकों के साथ 7वें स्थान पर है।

रोहित शर्मा इस मुकाबले में चोट के कारण फिर से नहीं खेले। वे पिछले मुकाबले में भी नहीं खेले थे। मुंबई ने टीम में एक बदलाव करते हुए नाथन कूल्टर नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन को मौका दिया है। दूसरी ओर, राजस्थान की टीम ने एक भी बदलाव नहीं किया। उसे पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था।

IPL 2020 Live Score, RR vs MI Live Cricket Score: मैच के ताजा अपडेट्स

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

राजस्थान रॉयल्स: बेन स्टोक्स, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रियान पराग, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, कार्तिक त्यागी।

IPL 2020 Live Cricket Score, RR vs MI Match Live Updates: लाइव स्ट्रीमिंग

मुंबई इंडियंस: क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड (कप्तान), क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

Live Blog

Highlights

    19:07 (IST)25 Oct 2020
    मुंबई ने नाथन कूल्टर नाइल को किया बाहर

    रोहित शर्मा इस मुकाबले में चोट के कारण फिर से नहीं खेले। वे पिछले मुकाबले में भी नहीं खेले थे। मुंबई ने टीम में एक बदलाव करते हुए नाथन कूल्टर नाइल की जगह जेम्स पैटिंसन को मौका दिया है। दूसरी ओर, राजस्थान की टीम ने एक भी बदलाव नहीं किया। उसे पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, मुंबई ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था।

    18:38 (IST)25 Oct 2020
    मुंबई के मध्यक्रम ने बनाए हैं रन

    मुंबई का मध्यक्रम भी रन जुटा रहा है, चाहे वह सूर्यकुमार यादव (243 रन) हों, हार्दिंक पंड्या (164 रन) हों, वेस्टइंडीज के विस्फोटकर ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड (208 रन) या फिर कृणाल पंड्या (82 रन) हों। अपनी धाकड़ बल्लेबाजी की वजह से पंड्या बंधु और पोलार्ड किसी भी प्रतिद्वंद्वी के लिए खतरा हैं।

    18:17 (IST)25 Oct 2020
    ईशान किशन और डीकॉक ने की बेहतरीन बल्लेबाजी

    रोहित की गैरमौजूदगी हालांकि शुक्रवार को महसूस नहीं की गई क्योंकि युवा ईशान किशन (261 रन) ने चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार प्रदर्शन कर नाबाद 68 रन बनाए। ऐसा ही क्विंटन डिकॉक (368 रन) ने भी किया, जिन्होंने अपनी अच्छे फार्म जारी रखते हुए नाबाद 46 रन बनाए।

    18:04 (IST)25 Oct 2020
    पिछले मैच में जीती थी चेन्नई की टीम

    चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 10 विकेट की जीत से मुंबई ने फॉर्म में वापसी की, जबकि इससे पिछले मैच में वह किंग्स इलेवन पंजाब से सुपर ओवर में हार गई थी। वहीं, दूसरी ओर राजस्थान रॉयल्स को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद से 8 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी।

    17:41 (IST)25 Oct 2020
    दोनों टीमों में मुंबई का पलड़ा भारी

    आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 21 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं। मुंबई को 11, जबकि राजस्थान को 10 में जीत मिली है। स्मिथ की टीम मुंबई की बराबरी करने के लिए उतरेगी।

    17:15 (IST)25 Oct 2020
    राजस्थान की राह आसान नहीं

    मुंबई 10 मैचों में सात जीत और तीन हार के बाद 14 अंक लेकर पहले स्थान पर है। इस मैच में जीतने से उसे जो दो अंक मिलेंगे उससे वह 16 अंक लेकर प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर लेगी। वहीं राजस्थान 11 मैचों में चार जीत और सात हार के साथ आठ अंक लेकर सातवें स्थान पर है। इस मैच में जीत उसे प्लेऑफ की रेस में तो बनाए रखेगी लेकिन क्वालीफाई करने के लिए जरूरी है कि टीम अपने बाकी के सभी मैच जीते। जीत मिलने के बावजूद राजस्थान रॉयल्स के लिए प्ले ऑफ की राह आसान नहीं है। राजस्थान को बाकी टीमों के प्रदर्शन पर भी नजर रखनी होगी।

    16:44 (IST)25 Oct 2020
    रोहित की चोट से परेशान मुंबई की टीम

    मुंबई इंडियंस की टक्कर राजस्थान रॉयल्स से होगी। मुंबई इंडियंस के पास इस मुकाबले में जीत दर्ज कर प्ले ऑफ में पहुंचने वाली पहली टीम बनने का मौका है, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा की फिटनेस टीम के लिए परेशानी का सबब बनी हुई है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने हैमस्ट्रिंग इंजरी की वजह से चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में हिस्सा नहीं लिया था। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में युवा बल्लेबाज ईशान किशन को ओपनिंग का जिम्मा मिला और उन्होंने नाबाद अर्धशतक लगा इस मौके को भुनाने की पूरी कोशिश की। रोहित शर्मा के राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ उपलब्ध होने को लेकर मुंबई इंडियंस ने कोई अपडेट नहीं दिया है। अगर रोहित आज का मैच नहीं खेलते हैं तो पोलार्ड एक बार फिर से टीम की कमान संभालते हुए नज़र आ सकते हैं, जबकि डी कॉक के साथ किशन ही ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे।

    Next Stories
    1 बॉलीवुड ही नहीं खेल के मैदान में भी दबंग हैं सलमान खान, नीता अंबानी संग खेल चुके हैं ‘फुलऑन मैच’
    2 सचिन तेंदुलकर समेत दिग्गज क्रिकेटर्स ने किया मनदीप सिंह और नितीश राणा को सलाम, जानिए क्या है वजह
    3 ‘घायल गुरु’ और ‘कामयाब चेले’ में टक्कर आज, चेन्नई के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में उतरेगा बंगलौर
    ये  पढ़ा क्या?
    X