ताज़ा खबर
 

ऋषभ पंत दिल्ली की टीम से बाहर, अजिंक्य रहाणे को मौका; जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दिल्ली की टीम 10 अंक के साथ पहले और मुंबई की टीम 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है। मुंबई की टीम मैच जीतकर पहले स्थान पर जाना चाहेगी।

ipl 2020, ipl, ipl today match, mi vs dc, mi vs dcIPL 2020, MI vs DC Live: मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 27वें मैच में चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का मुकाबला दुबई में दिल्ली कैपिटल्स से होगा। दिल्ली की टीम 10 अंक के साथ पहले और मुंबई की टीम 8 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने अंतिम एकादश में एक भी बदलाव नहीं किया। नाथन कूल्टर नाइल आज फिर से टीम में शामिल नहीं किए गए। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने दो बदलाव किए। चोट के कारण ऋषभ पंत नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में लाया गया है। रहाणे इस सीजन में पहली बार खेलेंगे।

दूसरी ओर, शिमरॉन हेटमायर को बाहर बिठाया गया है। उनके स्थान पर विकेटकीपिंग के लिए एलेक्स कैरी को प्लेइंग इलेवन में रखा गया है।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डीकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे।

Live Blog

Highlights

    19:10 (IST)11 Oct 2020
    दिल्ली ने किए दो बदलाव

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने अंतिम एकादश में एक भी बदलाव नहीं किया। नाथन कूल्टर नाइल आज फिर से टीम में शामिल नहीं किए गए। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने दो बदलाव किए। चोट के कारण ऋषभ पंत नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह अजिंक्य रहाणे को टीम में लाया गया है। रहाणे इस सीजन में पहली बार खेलेंगे।

    18:50 (IST)11 Oct 2020
    बुमराह के खिलाफ नहीं चला है पंत का बल्ला

    दिल्ली की टीम को इस मैच में अपने स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत से काफी उम्मीदें होगी, जिन्होंने पिछले कुछ मैचों में बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि, पंत का रिकॉर्ड मुंबई के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बेहद खराब रहा है। जसप्रीत बुमराह के खिलाफ पंत का बल्ला बेहद खामोश रहता है और इस गेंदबाज के खिलाफ वो रन बनाने में चक्कर में अक्सर अपना विकेट गंवा देते हैं। आईपीएल में पंत ने बुमराह के खिलाफ 25 गेंदों की सामना किया है, जिसमें उन्होंने 104.00 के स्ट्राइक रेट से महज 26 रन बनाए हैं, जबकि इर दौरान वो चार बार आउट हुए हैं।

    18:31 (IST)11 Oct 2020
    मुंबई ने पिछले मैच में राजस्थान को हराया था

    दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच होने वाला मैच आबूधाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस समय लाजवाब फॉर्म में हैं। मुंबई ने जहां अपने पिछले मैच में राजस्थान की टीम को 57 रनों से मात दी थी, वहीं दिल्ली ने भी स्टीव स्मिथ की टीम को 46 रनों से हराया था।

    18:14 (IST)11 Oct 2020
    शानदार फॉर्म में हैं बुमराह

    मुबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह फॉर्म में वापसी कर चुके हैं, उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में सिर्फ 20 रन देकर चार बल्लाबजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। बुमराह अबतक इस सीजन में खेले 6 मैचों में 11 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में रबाडा के बाद दूसरे नंबर पर हैं। 

    17:33 (IST)11 Oct 2020
    मुंबई के पास सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज

    अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास वर्षों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं। मुंबई के पास हार्दिक पंड्या और कीरोन पोलार्ड जैसे ऑलराउंडर हैं जो अपने दम पर मैच का पासा पलट सकते हैं। क्रुणाल पंड्या भी उपयोगी साबित हुए हैं। दिल्ली के पास कागिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे के रूप में फॉर्म में चल रहे तेज गेंदबाज हैं। वहीं स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी प्रभावी प्रदर्शन किया है। चोटिल अमित मिश्रा की कमी अक्षर पटेल ने पूरी कर दी है।

    17:01 (IST)11 Oct 2020
    हेटमायर और अय्यर से दिल्ली को बड़ी पारी की उम्मीद

    शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरुआत देनी होगी। कई मैचों में अच्छी शुरुआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी। पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा। दिल्ली के लिए अच्छी बात शिमरोन हेटमायर का फॉर्म में लौटना है जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फॉर्म में हैं। देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं।

    16:23 (IST)11 Oct 2020
    धवन पर दिल्ली को बेहतर शुरुआत देने की जिम्मेदारी

    शिखर धवन को दिल्ली को अच्छी शुरूआत देनी होगी। कई मैचों में अच्छी शुरुआत के बावजूद वह बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। इस बड़े मुकाबले में उनसे ऐसी उम्मीद होगी। पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की भी यह पहली परीक्षा होगी जिन्हें बुमराह और बोल्ट का सामना करना होगा। दिल्ली के लिए अच्छी बात शिमरोन हेटमायर का फॉर्म में लौटना रहा जिन्होंने रॉयल्स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। कप्तान श्रेयस अय्यर खुद जबर्दस्त फॉर्म में हैं और देखना होगा कि रोहित शर्मा एंड कंपनी के सामने वह कैसी कप्तानी करते हैं।

    15:59 (IST)11 Oct 2020
    बुमराह और बोल्ट का अनुभव मुंबई के काम आएगा

    मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही टीमों की बल्लेबाजी का शीर्ष और मध्यक्रम मजबूत है। अब तक कई मैचों में इसका नजारा देखा जा चुका है। इसके साथ ही दोनों के पास धारदार गेंदबाजी आक्रमण है। अगर किसी मामले में एक टीम का पलड़ा भारी है तो वह तेज गेंदबाजों के अनुभव के मामले में मुंबई इंडियंस का। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के पास बरसों का अनुभव है और वे निर्णायक साबित हो सकते हैं।

    Next Stories
    1 चेन्नई 10 साल बाद शुरुआती 7 में से 5 मैच हारा, RCB 37 रन से जीता; विराट कोहली और क्रिस मॉरिस का दमदार प्रदर्शन
    2 पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि
    3 दिल्ली ने आरसीबी को हराकर दर्ज की चौथी जीत, सीजन में दूसरी बार हारी विराट कोहली की टीम
    ये पढ़ा क्या?
    X