ताज़ा खबर
 

राजस्थान और पंजाब में मुकाबला, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

इस मुकाबले में आउट ऑफ फॉर्म चल रहे निकोलस पूरन की जगह गेल को खिलाया जा सकता है। वे राजस्थान के लेग स्पिनर्स की जमकर धुनाई कर सकते हैं।

ipl 2020, ipl live score, rr vs kxip, rr vs kxip playing 11IPL 2020, RR vs KXIP Live: किंग्स इलेवन पंजाब की कमान केएल राहुल और राजस्थान रॉयल्स की स्टीव स्मिथ के हाथों में है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन के 9वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के सामने किंग्स इलेवन पंजाब की चुनौती होगी। यह मुकाबला शारजाह के मैदान पर खेला जाएगा। राजस्थान ने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स और पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर को हराया था।

राजस्थान ने दो बदलाव किए। जोस बटलर को इस सीजन में पहली बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। उन्हें डेविड मिलर की जगह टीम में रखा गया है।

IPL 2020 Live Score, RR vs KXIP Live Cricket Score Online:

अंकित राजपूत को पहली बार राजस्थान की ओर से खेलने का मौका मिला है। वे पिछले सीजन में किंग्स इलेवन की ओर खेले थे। राजपूत को यशस्वी जायसवाल की जगह टीम में रखा गया है। पंजाब ने अपनी टीम में एक भी बदलाव नहीं किया।

IPL 2020 RR vs KXIP Live Cricket Score Streaming Online:

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

किंग्स इलेवन पंजाब : केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स: जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम करन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनदकट, अंकित राजपूत।

Live Blog

Highlights

    19:05 (IST)27 Sep 2020
    राजस्थान ने किए दो बदलाव

    राजस्थान ने दो बदलाव किए। जोस बटलर को इस सीजन में पहली बार प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। उन्हें डेविड मिलर की जगह टीम में रखा गया है। अंकित राजपूत को पहली बार राजस्थान की ओर से खेलने का मौका मिला है। वे पिछले सीजन में किंग्स इलेवन की ओर खेले थे। राजपूत को यशस्वी जायसवाल की जगह टीम में रखा गया है।

    18:56 (IST)27 Sep 2020
    सबसे बड़ा सवाल क्या क्रिस गेल खेलेंगे?

    टॉस से पहले सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या पंजाब की टीम में क्रिस गेल आज खेलेंगे। उन्हें पिछले दो मुकाबलों में टीम से बाहर रखा गया है। गेल की जगह निकोलस पूरन को स्थान दिया गया, लेकिन वे कप्तान की उम्मीदों पर खड़े नहीं उतरे। ऐसे में आज गेल को मौका मिल सकता है।

    18:38 (IST)27 Sep 2020
    थोड़ी देर में होगा टॉस

    थोड़ी देर में टॉस होना है। दोनों टीमें इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। विपक्षी टीम का बड़ा लक्ष्य देकर दबाव बनाना चाहेगी। इस ग्राउंड पर दो सौ रन आसानी से बन सकते हैं। पिछले मैच में चेन्नई और राजस्थान दोनों ने 200 रन के आंकड़े को पार किया था।

    18:18 (IST)27 Sep 2020
    ऑरेंज कैप पर होगी केएल राहुल की नजर

    चेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डुप्लेसिस ने अभी तक तीन मैचों में 173 रन बनाए हैं और वह लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं। उनके बाद किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल हैं जिनके नाम 153 रन हैं। तीसरे स्थान पर मयंक अग्रवाल हैं जिनके नाम 115 रन हैं। राहुल के पास डुप्लेसिस को पीछे छोड़ने का मौका है। अगर वे ऐसा करने में कामयाब होते हैं तो उन्हें ऑरेंज कैप मिल जाएगा।  

    18:03 (IST)27 Sep 2020
    कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है

    शारजाह में खेले जाने वाले इस मैच में हमें कांटे की टक्कर देखने को मिल सकती है। राजस्थान की टीम में अगर स्टीव स्मिथ, जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन और यशस्वी जयसवाल जैसे खिलाड़ी हैं तो पंजाब में भी ग्लेन मैक्सवेल, केएल राहुल, निकोलस पूरन और क्रिस गिल जैसे शानदार खिलाड़ी हैं। ऐसे में इस मैच में कांटे की टक्कर लाजमी है।

    17:43 (IST)27 Sep 2020
    पंजाब को होगी राहुल से उम्मीदें

    पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने पिछले मैच में रिकॉर्ड तोड़ शतक लगाया था। उन्होंने 69 गेंद की पारी में 132 रन बनाए थे। इस दौरान 7 छक्के लगाए थे। पंजाब को राजस्थान के खिलाफ भी उनसे वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी। इस बार वे क्रिस गेल के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं।

    17:22 (IST)27 Sep 2020
    राजस्थान की नजर लगातार दूसरी जीत पर

    राजस्थान की टीम ने अपने पहले मुकाबले में तीन बार की चैंपियन टीम चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। उसकी नजर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने पर होगी। उस मुकाबले में राजस्थान के बल्लेबाजों ने 17 छक्के लगाए थे। शारजाह का मैदान छोटा है। ऐसे में पंजाब के खिलाफ भी उनके बल्लेबाज लंबे-लंबे शॉट लगाना चाहेंगे।

    17:03 (IST)27 Sep 2020
    स्मिथ किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे इस पर बड़ा सवाल

    इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर आज आईपीएल में वापसी करने जा रहे हैं। ऐसे में देखना होगा की कप्तान स्टीव स्मिथ किस नंबर पर बल्लेबाजी करते हैं। पहले मैच में स्मिथ सलामी बल्लेबाजी करने आए थे। 

    15:13 (IST)27 Sep 2020
    राजस्थान से खेल सकते हैं ये प्लेयर्स

    यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, स्टीव स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, टॉम करन, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनदकट।

    14:43 (IST)27 Sep 2020
    वॉर्न ने संजू सैमसन को लेकर जताई हैरानी

    शेन वार्न ने सैमसन की इस पारी के बाद कहा कि वह संजू के टीम इंडिया का सभी फॉर्मेट में हिस्सा नहीं होने को लेकर हैरान हैं। वार्न ने कहा, ''संजू सैमसन कमाल का खिलाड़ी है। मैं लंबे समय से कह रहा हूं और मेरा मानना है कि मैने काफी समय बाद ऐसा खिलाड़ी देखा है। मैं हैरान हूं कि वह भारत के लिये सभी प्रारूपों में नहीं खेलता है। संजू के पास सभी फॉर्मेट में खेलने की क्लास है। वह अच्छा खिलाड़ी है और उसके पास सारे शॉट्स और क्लास है। मुझे यकीन है कि लगातार अच्छा प्रदर्शन करके रॉयल्स को आईपीएल जीतने में मदद करेगा। मुझे उम्मीद है कि भारत के लिये मैं उसे तीनों प्रारूपों में खेलते देखूंगा।''

    12:19 (IST)27 Sep 2020
    स्टीव स्मिथ हैं राजस्थान के महंगे खिलाड़ी

    राजस्थान में कप्तान स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

    11:39 (IST)27 Sep 2020
    चेन्नई को खल रही है रैना की कमी

    इसी बीच दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद फ्लेमिंग ने टीम के बैलेंस को लेकर बात की। उन्होंने कहा, ''इस समय हमारा बैलेंस सही नहीं. हमें कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की कमी खल रही है और हम ऐसा संतुलन बनाने की कोशिश कर रहे हैं जिससे हम दूसरी टीमों को चुनौती दे सके. हम यहां की पिचों के मुताबिक खिलाड़ी लेना चाह रहे हैं। यहां हर विकेट दूसरे से काफी अलग है और हमें बल्लेबाजी में अंबाती रायुडू, रैना और कुछ खिलाड़ी नहीं है। हम खिलाड़ियों का उपयोग करने को लेकर एक तरीका या एक बैलेंस खोजने की कोशिश कर रहे हैं। हमने तीन दिनों में काफी कुछ सीखा है।

    11:19 (IST)27 Sep 2020
    शारजाह में स्पिनर्स को मिल सकती है मदद

    शारजाह में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 27 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी।

    10:57 (IST)27 Sep 2020
    बंगलौर के खिलाफ राहुल ने की थी विस्फोटक बल्लेबाजी

    बंगलौर के खिलाफ राहुल ने शानदार 132 रन की पारी खेली थी। यह लीग में किसी भी भारतीय बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले ऋषभ पंत ने 128 रन की नाबाद पारी खेली थी। इस मामले में क्रिस गेल 175 के स्कोर के साथ टॉप पर काबिज हैं। सबसे ज्यादा शतक के मामले में भी गेल (6) सबसे आगे हैं।

    10:29 (IST)27 Sep 2020
    राजस्थान को सैमसन और बटलर से उम्मीदें

    राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्मिथ के अलावा संजू सैमसन और जोस बटलर अहम बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर्स में टॉम करन और श्रेयस गोपाल बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। इनके अलावा गेंदबाजी में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले जोफ्रा आर्चर के अलावा जयदेव उनादकट और बड़े प्लेयर रहेंगे।

    10:04 (IST)27 Sep 2020
    पंजाब पर राजस्थान का पलड़ा भारी

    राजस्थान और पंजाब के बीच आईपीएल में कांटे की टक्कर रही है। दोनों के बीच अब तक 19 मुकाबले खेले गए। राजस्थान ने 10 और पंजाब ने 9 मैच जीते। पिछले सीजन की बात करें तो पंजाब ने दोनों मुकाबलों में पंजाब ने राजस्थान को हराया था।

    09:37 (IST)27 Sep 2020
    आज के मैच में चौके-छक्कों की होगी बारिश

    आज का मुकाबला पंजाब और राजस्थान के बीच शारजाह में खेला जाएगा। इस मैदान पर राजस्थान और चेन्नई के बीच हुए मैच में 33 छक्के लगे थे। राजस्थान ने 17 तो चेन्नई ने 16 छक्के लगाए थे। उस मुकाबले को ध्यान में रखते हुए यह माना जा रहा है कि आज फिर से चौके-छक्कों की बारिश होगी। पंजाब की टीम में भी कई विस्फोटक बल्लेबाज हैं। केएल राहुल के पास एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने का मौका होगा। हम आपको यहां पर मैच से जुड़े हर अपडेट्स को बताएंगे।

    Next Stories
    1 KKR vs SRH: 4 करोड़ में बिके वरुण चक्रवर्ती ने लिया हैदराबाद का सबसे बड़ा विकेट, पिछले साल 1 ओवर में लुटाए थे 25 रन
    2 कोलकाता की टूर्नामेंट में पहली जीत, हैदराबाद को 7 विकेट से हराया, शुभमन गिल का अर्धशतक
    3 IPL 2020: टीम धोनी को ग्लूकोज चढ़वा के आना पड़ेगा- चेन्नई के खिलाड़ियों पर वीरेंद्र सहवाग का तंज
    IPL Records
    X