ताज़ा खबर
 

बिना बदलाव के उतरी केकेआर, ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों को रास आती है। हालांकि कई मौकों पर यह गेंदबाजों के लिए भी मददगार साबित हुई है।

Author नई दिल्ली | Updated: Oct 01, 2020 2:31:34 pm
IPL 2020 RR vs KKR Kolkata Knight Riders vs Rajasthan RoyalsIPL 2020, RR vs KKR Live: आईपीएल 2020 राजस्थान रॉयल्स बनाम कोलकाता नाइटराइडर्स प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आज बुधवार यानी 30 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच भिड़ंत हो रही है। इस सीजन का यह 12वां मुकाबला है। राजस्थान रॉयल्स के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हो रहे इस मैच में राजस्थान रॉयल्स जीत के इरादे के साथ मैच में उतरा है। वहीं, कोलकाता नाइटराइडर्स की नजर भी जीत की लय बरकरार रखने पर है। कोलकाता ने अपने पिछले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया था।

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच आमतौर पर बल्लेबाजों को रास आती है। हालांकि कई मौकों पर यह गेंदबाजों के लिए भी मददगार साबित हुई है। दुबई में स्पिनर्स की रोल खासकर बीच के ओवरों में निभा सकते हैं। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

IPL 2020 Live Streaming, RR vs KKR Live Score Online: 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

कोलकाता नाइटराइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, शिवम मावी, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, कमलेश नागरकोटी।

IPL 2020 Live Score, RR vs KKR Live Cricket Score Online: 

राजस्थान रॉयल्स : स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, टॉम करन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, अंकित राजपूत, जयदेव उनादकट।

Live Blog

Highlights

    18:42 (IST)30 Sep 2020
    संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए फिर पेश किया अपना दावा

    हरियाणा के आलराउंडर राहुल तेवतिया ने किंग्स इलेवन के खिलाफ पिछले मैच में 31 गेंदों पर 53 रन बनाकर मैच का पासा पलट दिया था। उनकी इस पारी से रॉयल्स ने तीन गेंद शेष रहते हुए ही 224 रन का लक्ष्य हासिल कर दिया था। राजस्थान रॉयल्स की पहली दो जीत के नायक केरल के विकेटकीपर बल्लेबाज सैमसन रहे। उन्होंने लगातार दो अर्धशतक लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 214.86 है। इससे उन्होंने भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज के स्थान के लिए फिर से दावा पेश कर दिया है।

    18:23 (IST)30 Sep 2020
    पास आ रहा है टॉस का समय

    यदि राजस्थान रॉयल्स आज आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ धमाल मचाती है, तो इसका मतलब है कि राहुल तेवतिया फिर से एक्शन में हैं। आप मैच के अपडेट्स के लिए जनसत्ता.कॉम के साथ बने रहिए। अब टॉस के लिए 40 मिनट से भी कम का समय रह गया है। टॉस के समय दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन पता चलेंगी।

    17:52 (IST)30 Sep 2020
    पैट कमिंस छू सकते हैं यह कीर्तिमान

    आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच अब तक 20 मैच खेले गए हैं। इनमें से दोनों ही टीमों ने 10-10 मैच जीतने में सफलता हासिल की है। दोनों ही टीमें 2-2 बार सुपर ओवर भी खेल चुकी हैं। कोलकाता के पैट कमिंस इस टूर्नामेंट में सबसे महंगे विदेशी खिलाड़ी हैं। वह आईपीएल में अब तक 98 विकेट ले चुके हैं। इस मैच में यदि वह दो विकेट ले लेते हैं तो आईपीएल में विकेटों का शतक लगाने वाले गेंदबाज बन जाएंगे।

    17:00 (IST)30 Sep 2020
    यदि वे 20 ओवर तक टिक गए तो हम जीत नहीं सकते

    कोलकाता नाइट राइडर्स के स्टार बल्लेबाज इयोन मोर्गन ने कहा कि उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स के शीर्षक्रम के शानदार फार्म को लेकर चिंतित है। रॉयल्स के जोस बटलर, संजू सैमसन और कप्तान स्टीव स्मिथ अच्छे फार्म में है। मोर्गन ने कहा ,‘उनके पास बेहतरीन खिलाड़ी हैं और हमें उन्हें आउट करना होगा। यदि वे 20 ओवर तक टिक गए तो हम जीत नहीं सकते। खासकर बटलर और सैमसन।’ रॉयल्स ने दोनों मैचों में 200 से ज्यादा रन बनाये और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तो 224 रन का लक्ष्य हासिल करके आईपीएल में रिकॉर्ड बना दिया।

    16:55 (IST)30 Sep 2020
    सुशांत के पिता ने नीतीश से मुलाक़ात की

    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने बुधवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की। पटना के अणे मार्ग पर स्थित सीएम आवास में हुई इस मुलाकात के दौरान सुशांत के पिता के अलावा, उनके बहनोई और बहन भी मौजूद रहीं। बिहार में चुनाव माहौल के बीच हुई इस मुलाकात को लेकर कई तरह की चर्चा चल रही है। हालांकि परिजनों ने इसे महज शिष्टाचार भेंट बताई है।

    16:31 (IST)30 Sep 2020
    कार्तिक के पास आज के मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौैका

    केकेआऱ के कप्तान दिनाश कार्तिक के पास आजके मैच में एक खास रिकॉर्ड बनाने का मौैका होगा। कार्तिक आजके मैच में यदि 40 रन बना पाने में सफल रहते हैं तो बतौर कप्तान आईपीएल में 1000 रन पूरा कर लेंगे तो वहीं सैमसन को 2500 रन पूरा करने में 132 रनों की दरकार है।

    15:25 (IST)30 Sep 2020
    बटलर का बल्ला चला तो राजस्थान की बल्ले-बल्ले

    राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर अपने पहले मैच में फ्लॉप साबित हुए थे। जोस बटलर पिछले कुछ सालों से राजस्थान के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में से एक हैं। ऐसे में अगर उनका बल्ल चलता है तो राजस्थान के लिए किसी भी लक्ष्य का पीछा करना या बोर्ड पर बड़ा लक्ष्य देना बहुत आसान हो जाएगा।

    14:42 (IST)30 Sep 2020
    जयदेव उनादकट से उम्मीदें

    राजस्थान रॉयल्स के पास अनुभवी तेज गेंदबाज हैं। लेकिन जयदेव उनादकट अपना जलवा दिखने में नाकाम रहे हैं। जयदेव उनादकट से राजस्थान को काफी उम्मीदें हैं ऐसे में उनादकट जल्द अपने फॉर्म में वापस आना चाहेंगे। 

    14:12 (IST)30 Sep 2020
    नरेन का बल्ल बिलकुल शांत, गिलल अच्छी फॉर्म में

    कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शुभमान गिलल बेहतरीन फॉर्म में हैं लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार सुनील नरेन का बल्ल एक दम शांत हैं। नरेन लंबे-लंबे शॉट्स के लिए जाने जाते हैं, ऐसे में केकेआर चाहेगी की नरेन आज अपना जलवा दिखाये।

    13:22 (IST)30 Sep 2020
    राजस्थान को अब बदलनी होगी अपनी रणनीति

    राजस्थान ने अपने दोनों मुक़ाबले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में कहल हैं। ये मैदान छोटा है और बल्लेबाजी के लिए अनुकूल था। लेकिन आज का मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैदान काफी बड़ा है और यहां पिछले दो मैचों की तरह 200+ रन नहीं बनेंगे। ऐसे में राजस्थान को अपनी रणनीति और प्लेइंग इलेवन में बदलाव करना पड़ सकता है।

    12:59 (IST)30 Sep 2020
    आंकड़ों में भारी है केकेआर का पलड़ा

    राजस्थान रॉयल्स ने अपने पिछले मैच में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सबसे बड़ा टारगेट चेज किया था। कोलकाता नाइटराइडर्स ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। पिछले पांच साल की बात करें, तो राजस्थान की टीम केकेआर के खिलाफ सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। इस दौरान दोनों के बीच 5 मुकाबले खेले गए।

    12:37 (IST)30 Sep 2020
    मॉर्गन और रसेल का बदल सकता है बैटिंग आर्डर

    इयोन मॉर्गन और आंद्रे रसेल को अब तक कम मौके मिले हैं, क्योंकि उन्हें बल्लेबाजी क्रम में पांचवें और छठे नंबर पर उतारा गया। केकेआर का टीम प्रबंधन इस मैच में उन्हें ऊपरी क्रम में उतार सकता है विशेषकर कैरेबियाई क्रिकेटर को जिन्होंने पिछले सत्र में 204.81 के स्ट्राइक रेट से 510 रन बनाये थे।

    12:12 (IST)30 Sep 2020
    कोलकाता को आंद्रे रसेल और शुभमन गिल से भी काफी उम्मीदें

    कोलकाता को ऑफ स्पिनर और ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन के अलावा आंद्रे रसेल और युवा बल्लेबाज शुभमन गिल से सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी। 2019 सीजन में रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 52 छक्के लगाए थे। आईपीएल में रसेल का सबसे ज्यादा 186.41 का स्ट्राइक रेट भी रहा है।

    11:56 (IST)30 Sep 2020
    इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले गेंदबाज पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

    राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्मिथ के अलावा संजू सैमसन और जोस बटलर अहम बल्लेबाज हैं। ऑलराउंडर्स में टॉम करन और श्रेयस गोपाल रह सकते हैं। इनके अलावा बॉलिंग डिपार्टमेंट में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जिताने वाले जोफ्रा आर्चर के अलावा जयदेव उनादकट बड़े प्लेयर रहेंगे।

    11:36 (IST)30 Sep 2020
    दोनों टीमों में है महंगे खिलाड़ियों की भरमार

    राजस्थान रॉयल्स में कप्तान स्टीव स्मिथ 12.50 करोड़ और संजू सैमसन 8 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। कोलकाता नाइटराइडर्स के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें इस सीजन 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें इस सीजन 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे।

    11:13 (IST)30 Sep 2020
    राहुल तेवतिया पर रहेंगी नजरें

    किंग्स इलेवन पंजाब के शेल्डन कॉटरेल के एक ओवर में 5 छक्के लगाकर राजस्थान को जीत दिलाने वाले राहुल तेवतिया से इस मैच में भी वैसे ही प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी। राहुल तेवतिया ने पिछले मैच में शानदार फिफ्टी लगाकर अपनी टीम को हारा हुआ मैच जिताया था।

    Next Stories
    1 सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में स्लो ओवर रेट के चलते श्रेयस अय्यर पर लगा 12 लाख रुपए का जुर्माना
    2 खिताब जीतने के जश्न में साथियों ने मुस्लिम क्रिकेटर के सिर पर बीयर डाली, क्रिकेट जगत में मचा बवाल
    3 चोटिल होने के बावजूद राहुल तेवतिया जड़ चुके हैं सेंचुरी, पहले से ही है आखिरी 5 ओवर में तूफान मचाने की आदत
    यह पढ़ा क्या?
    X