ताज़ा खबर
 

दिल्ली की टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने 2 बदलाव किए। अक्षर पटेल की जगह रविचंद्रन अश्विन और ईशांत शर्मा की जगह हर्षल पटेल को प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बनाया।

IPL, IPL 2020दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम इस टूर्नामेंट में बेहतरीन फॉर्म में हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 16वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच मैच होगा। आज दिन का पहला मैच रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और राजस्थान रॉयल्स की टीमें आमने-सामने हैं।

दिल्ली कैपिटल्स की संभावित प्लेइंग इलेवन- श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, रविचंत्रन अश्विन, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल।

IPL 2020 Live Score, RCB vs RR Live Cricket Score in Hindi Online:

कोलकाता नाइटराइडर्स की संभावित प्लेइंग इलेवन-  दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, इयोन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती।

राजस्थान और बंगलौर की प्लेइंग इलेवन:

रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: देवदत्त पडिक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, इसुरू उडाना, वाशिंगटन सुंदर, एडम जम्पा, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, राहुल तेवतिया, रियान पराग, महिपाल लोमरोर, टॉम करन, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट।

Live Blog

Highlights

    18:43 (IST)03 Oct 2020
    मैच में खेल सकते हैं अश्विन

    आर अश्विन ठीक हो चुके हैं, लेकिन अभी दिल्ली की टीम कोई रिस्क नहीं लेना चाह रही थी। हालांकि, अब दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रयान हैरिस ने कहा है कि वे अगले मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं। हैरिस ने कहा है, "वह चोट से उबर कर शानदार तरीके से प्रैक्टिस कर रहे हैं। पिछली रात उन्होंने शानदार नेट सेशन भी दिखाया। उन्होंने गेंदबाजी के साथ-साथ बल्लेबाजी भी की। इसलिए, वह कल(शनिवार) के मैच के लिए सलेक्शन के लिए उपलब्ध हो सकते हैं, लेकिन अभी हम अपने मेडिकल स्टाफ की पुष्टि का इंतजार कर रहे हैं, जो आज(शुक्रवार) शाम को आएगी।’’

    18:08 (IST)03 Oct 2020
    हार से घबराने की जरुरत नहीं, बोले दिल्ली के कोच

    दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मिली सीजन की पहली हार से घबराने की जरूरत नहीं है और टीम आईपीएल के अगले मुकाबले में जोरदार वापसी करेगी। हैरिस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शनिवार को होने वाले मुकाबले से पहले कहा हैरिस ने कहा कि पिछले मैच में उनकी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन घबराने की कोई बात नहीं है। 

    17:38 (IST)03 Oct 2020
    रहाणे ने आईपीएल में 2 शतक लगाए हैं

    आईपीएल में रहाणे ने अब तक 3800 से ज़्यादा रन बनाया है। रहाणे की 32 की औसत है और 122 के स्ट्राइक रेट है। रहाणे आईपीएल में 2 शतक और 27 अर्धशतक है। वे राजस्थान की कप्तानी भी कर चुके हैं।

    17:06 (IST)03 Oct 2020
    क्या रहाणे को मिलेगी जगह?

    दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अजिंक्य रहाणे को इस साल ऑक्शन में 4 करोड़ रुपये में टीम में शामिल किया था। इससे पहले रहाणे राजस्थान की तरफ से खेला करते थे, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स उनको प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दे रही है। बता दें कि रहाणे नंबर 3 पर भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। अगर हेटमायर को प्लेइंग इलेवन के बाहर रखा जाता है तो उनको मौका मिल सकता है। हेटमायर बल्लेबाज़ी में अब तक बहुत खास कुछ कर नहीं पाए हैं और उनकी फील्डिंग भी खराब रही है।

    16:48 (IST)03 Oct 2020
    नागरकोटी और मावी ने किया है बेहतरीन प्रदर्शन

    केकेआर धीरे धीरे लय में लौटता दिख रहा है जबकि दिल्ली को दो जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में हार का सामना करना पड़ा। पिछले मैच में केकेआर के युवा तेज गेंदबाजों कमलेश नागरकोटी और शिवम मावी ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन यहां उनकी असली परीक्षा होगी जहां का विकेट बल्लेबाजी के लिए अनुकूल है।

    16:31 (IST)03 Oct 2020
    दोनों टीमों में बड़े शॉट लगाने वाले प्लेयर

    केकेआर के पास अगर शुभमन गिल, आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज हैं तो दिल्ली के खेमे में पंत, मार्कस स्टोइनिस और श्रेयस अय्यर मौजूद हैं। ये सभी बड़े शॉट खेलने में माहिर हैं तथा इस मैदान पर अब तक खेले गए दो मैचों में लगे 62 छक्कों में इजाफा करने के लिए तैयार हैं। 

    16:13 (IST)03 Oct 2020
    आंद्रे रसेल पर सबकी निगाहें

    केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर होने वाले इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और ऋषभ पंत पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। रसेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में दुबई के बड़े मैदान पर तीन छक्के जड़कर अपने आक्रामक तेवरों की झलक दिखाई थी, लेकिन पंत अभी तक अपना नेचुरल खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं और उन्होंने अधिक सतर्कता बरती है।

    16:13 (IST)03 Oct 2020
    आंद्रे रसेल पर सबकी निगाहें

    केकेआर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच शारजाह के अपेक्षाकृत छोटे मैदान पर होने वाले इस मैच में विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल और ऋषभ पंत पर सबकी निगाहें टिकी रहेंगी। रसेल ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पिछले मैच में दुबई के बड़े मैदान पर तीन छक्के जड़कर अपने आक्रामक तेवरों की झलक दिखाई थी, लेकिन पंत अभी तक अपना नेचुरल खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं और उन्होंने अधिक सतर्कता बरती है।

    14:31 (IST)03 Oct 2020
    गोपाल का यह है रिकॉर्ड

    विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को श्रेयस गोपाल से सतर्क रहना होगा। आईपीएल में श्रेयस गोपाल 40 गेंदों में कोहली को तीन और डिविलियर्स को 4 बार आउट कर चुके हैं। ऐसे में वह इस मैच में भी इन दिनों दिग्गजों के लिए बड़ी परेशानी पैदा कर सकते हैं।

    13:55 (IST)03 Oct 2020
    शारजाह में मैच खेलने में हो सकती है मुसीबत

    अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 20 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। शारजाह में भी बारिश की कोई आशंका नहीं है। मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। शारजाह में तापमान 27 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। ऐसे में शारजाह में खेलने वाली टीमों के खिलाड़ियों को ह्यमूडिटी का सामना करना पड़ सकता है।

    13:18 (IST)03 Oct 2020
    आईपीएल ने बेन स्टोक्स को लेकर की पुष्टि की

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स के लिए खुशखबरी है। है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में शामिल होने के लिए शनिवार रात दुबई पहुंचेंगे। हालांकि, वह अभी कुछ मैच नहीं खेल पाएंगे। उन्हें कुछ दिनों तक क्वारंटीन रहना रहना होगा। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की कि स्टोक्स अपने पिता की बीमारी के कारण वह टूर्नामेंट की शुरुआत में टीम से नहीं जुड़ पाए। पूरी खबर के लिए यहां क्लिक करें

    12:57 (IST)03 Oct 2020
    संजू सैमसन और देवदत्त पडिक्कल कर सकते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

    रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के देवदत्त पडिक्कल अब तक 3 मैच में 111 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 132.14 का रहा है। वह अब तक 13 चौके और 2 छक्के लगा चुके हैं। वहीं राजस्थान रॉयल्स के संजू सैमसन के 3 मैचों में 167 रन हैं। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सूची में शीर्ष-5 में भी शामिल हैं। ये दोनों खिलाड़ी आज भी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का मुजाहिरा पेश कर सकते हैं।

    12:00 (IST)03 Oct 2020
    दो साल से विराट की टीम अजेय

    राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच हुए पिछले तीन मैचों की बात करें तो विराट कोहली की टीम ने तीनों मुकाबलों में राजस्थान को शिकस्त दी है। दिल्ली कैपिटल्स ने भी कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपने पिछले तीनों मैच जीते हैं।

    11:03 (IST)03 Oct 2020
    चारों टीम का इस सीजन का रिकॉर्ड

    आईपीएल के 13वें सीजन का पहला डबल हेडर (एक दिन में 2 मैच) आज से शुरू होगा। पहला मुकाबला दोपहर में साढ़े 3 बजे से राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच अबु धाबी में खेला जाएगा। दूसरा मैच शाम साढ़े 7 बजे दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शारजाह में होगा। इन चारों टीमों ने अब तक सीजन 3-3 मैच खेले हैं। इनमें से 2-2 मैच जीते हैं और एक-एक में शिकस्त झेली है।

    Next Stories
    1 11 साल में उठा मां का साया, पिता ने क्रिकेटर बनाने को दूध बेचा; अब बेटे ने धोनी के धुरंधरों का धुना
    2 हाथरस गैंगरेप: हसीन जहां ने दुराचारी राक्षसों के खिलाफ की कड़ी कार्रवाई की मांग, मिल चुकी हैं रेप और हत्या की धमकी
    3 IPL 2020: महेंद्र सिंह धोनी के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि, तोड़ दिया सुरेश रैना का बड़ा रिकॉर्ड
    यह पढ़ा क्या?
    X