ताज़ा खबर
 

आरसीबी और केकेआर की टीम में एक-एक बदलाव, सुनील नरेन बाहर; जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप-4 में है। कोलकाता तीसरे और बंगलौर चौथे स्थान पर है। दोनों के 8-8 अंक हैं, लेकिन रनरेट में केकेआर आगे है।

ipl 2020, rcb playing 11, ipl, rcb vs kkrIPL 2020, RCB vs KKR Live: आरसीबी के कप्तान विराट कोहली और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 28वां मुकाबला शारजाह में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अंक तालिका में टॉप-4 में है। कोलकाता तीसरे और बंगलौर चौथे स्थान पर है। दोनों के 8-8 अंक हैं, लेकिन रनरेट में केकेआर आगे है।

दोनों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो बंगलौर ने मोहम्मद सिराज को टीम में वापिस बुलाया है। गुरकीरत सिंह मान को बाहर कर दिया गया है। कोलकाता ने टीम में एक बदलाव करते हुए सुनील नरेन को टीम से बाहर कर दिया है। उनके स्थान पर टॉम बैंटन को शामिल किया गया है।

IPL 2020 Live Score, RCB vs KKR Live Cricket Score Online: मैच के लाइव अपडेट्स

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, इसुरू उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

कोलकाता नाइटराइडर्स: शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयॉन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान), आंद्रे रसेल, टॉम बैंटन, पैट कमिंस, कमलेश नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

RCB vs KKR Live Score, IPL 2020 Live Streaming Online: कहां होगा मैच का प्रसारण

 

Live Blog

Highlights

    18:46 (IST)12 Oct 2020
    केकेआर के खिलाफ मॉरिस का शानदार रिकॉर्ड

    क्रिस मॉरिस का कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ प्रदर्शन शानदार रहा है। मॉरिस ने केकेआर के दो फिनिशर के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी की है। उन्होंने टीम के कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल को तीन-तीन बार आउट किया है।

    18:34 (IST)12 Oct 2020
    कोहली ने पिछली बार केकेआर के खिलाफ शतक लगाया था

    विराट कोहली का प्रदर्शन पिछले तीन मुकाबलों में कोलकाता नाइटराइडर्स के सामने शानदार रहा है। अगर पिछली छह पारियों की बात करें तो कोहली ने केकेआर के खिलाफ 0, 5, 31, 68*, 84 और 100 रन बनाए हैं। वे इस मुकाबले में कोलकाता की टीम को परेशान कर सकते हैं। विराट ने आईपीएल 2020 में दो अर्धशतक लगाए हैं और वे बेहतरीन फॉर्म में हैं।

    18:12 (IST)12 Oct 2020
    कोहली के सामने नरेन और चक्रवर्ती की परीक्षा

    कोलकाता के स्पिनरों, सुनील नरेन और वरुण चक्रव्रर्ती ने टीम के लिए जो प्रदर्शन किया है वो किसी भी टीम के लिए चिंताजनक हो सकता है। पिछले मैच में भी सुनील ने दो शानदार ओवर फेंक पंजाब को जीतने नहीं दिया था। वरुण भी मध्य के ओवरों में उनका अच्छा साथ देते हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक भी इस बात को सरेआम कबूल चुके हैं कि यह दोनों उनके लिए बेहद अहम है, लेकिन सामने विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक कोहली होंगे और मैदान भी छोटा होगा। ऐसे में सुनील और वरुण कितने असरदार होते हैं वो देखना होगा।

    17:56 (IST)12 Oct 2020
    शारजाह में एक्स्ट्रा बल्लेबाज के साथ उतर सकती है कोहली की टीम

    शारजाह का मैदान छोटा है और ऐसे में स्पिनरों के साथ जाना थोड़ा जोखिम भरा हो सकता है। शिवम दुबे को मिलाकर कोहली पिछले मैच में छह गेंदबाजों के साथ उतरे थे। संभवत: इम मैच में कोहली एक अतिरिक्त बल्लेबाज को शामिल करें। युजवेंद्र चहल शानदार फॉर्म में हैं तो उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है।

    17:41 (IST)12 Oct 2020
    आरसीबी की गेंदबाजी हुई मजबूत

    गेंदबाजी में भी कोहली को ज्यादा चिंता नहीं है। श्रीलंका के इसुरु उदाना ने नवदीप सैनी के साथ मिलकर तेज गेंदबाजी के भार को अच्छी तरह बांटा है। मॉरिस ने चेन्नई के खिलाफ तीन विकेट लिए थे। मॉरिस ने चार ओवरों में सिर्फ 19 रन दिए थे और सैनी ने 18 रन दिए थे। स्पिन में युजवेंद्र चहल तो तुरुप का इक्का कोहली के लिए हैं ही। वॉशिंगटन सुंदर ने चेन्नई के खिलाफ दो अहम विकेट दिला अपना पक्ष मजबूत किया है।

    17:16 (IST)12 Oct 2020
    रोमांचक हो सकता है मुकाबला

    मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है क्योंकि दोनों ही टीमों ने अपने पिछले मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया था। पिछले मैच में बंगलौर ने कोहली के शानदार 90 रनों की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स को 37 रनों से करारी शिकस्त दी थी। कोलकाता ने भी अपने पिछले दोनों मुकाबले जीते हैं। कप्तान दिनेश कार्तिक ने 58 रनों की पारी खेली थी।

    16:59 (IST)12 Oct 2020
    विराट की फॉर्म बन सकती है केकेआर के लिए परेशानी

    आरसीबी कप्तान विराट कोहली का फॉर्म में लौटना जहां उनकी टीम के लिए राहत की बात तो वहीं केकेआर की इससे परेशानी बढ़ सकती है। विराट ने केकेआर के खिलाफ अपनी पिछली चार पारियों में क्रमशः 31, 68, 84 और 100 रन बनाए हैं।

    16:21 (IST)12 Oct 2020
    केकेआर को नारायण के एक्शन पर जल्द समाधान निकलने की उम्मीद

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दो बार के चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उनके स्पिनर सुनील नारायण की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिये रिपोर्ट किये जाने पर हैरानी व्यक्त करते हुए सोमवार को उम्मीद जतायी कि इस मामले का जल्द उचित समाधान निकाला जाएगा। फ्रेंचाइजी ने हालांकि यह नहीं कहा कि नारायण को टीम में लिया जाएगा या नहीं। नारायण की मैदानी अंपायरों ने रिपोर्ट की है और उन्हें चेतावनी सूची में रखा गया है। अगर वर्तमान प्रतियोगिता में उन्हें फिर से रिपोर्ट किया जाता है तो फिर वह आगे गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे।

    14:43 (IST)12 Oct 2020
    बेंगलुरू टीम से इन्हें मिल सकता है मौका

    देवदत्त पडिक्कल, एरॉन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स (विकेटकीपर), शिवम दुबे, गुरकीरत सिंह मान, क्रिस मॉरिस, वॉशिंगटन सुंदर, इसुरू उदाना, नवदीप सैनी, युजवेंद्र चहल।

    13:10 (IST)12 Oct 2020
    कोलकाता से कौन-कौन खेल सकता है?

    शुभमन गिल, राहुल त्रिपाठी, नीतीश राणा, इयॉन मॉर्गन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान), आंद्रे रसेल/टॉम बैंटन, सुनील नरेन/क्रिस ग्रीन, पैट कमिंस, कमलेशन नागरकोटी, प्रसिद्ध कृष्णा, वरुण चक्रवर्ती।

    12:21 (IST)12 Oct 2020
    फिंच और डिविलियर्स में निरंतरता की कमी

    सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और विराट कोहली को छोड़कर दूसरे बल्लेबाजों के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रहीं है। एरॉन फिंच और एबी डिविलियर्स लय हासिल करने के लिए जूझते दिख रहे है। गेंदबाजी में युजवेंद्र चहल शानदार लय में है। दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मॉरिस के आने से टीम के लिए इस विभाग में पैनापन आया है।

    12:00 (IST)12 Oct 2020
    लगातार दो जीत से कोलकाता के हौसले बुलंद

    पिछले दो मुकाबले करीबी अंतर से जीतने के बाद कोलकाता के हौसले बुलंद हैं। ऐसे में दिनेश कार्तिक की अगुआई वाली केकेआर विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी के सामने जीत की लय बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी। कोलकाता के लिए ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की चोट और स्पिनर सुनील नरेन की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत चिंता का विषय है।

    11:17 (IST)12 Oct 2020
    पैट कमिंस कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी

    कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नबंर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, आरसीबी में कप्तान कोहली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 17 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में एबी डिविलियर्स का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

    10:55 (IST)12 Oct 2020
    आरसीबी की फिर से कोहली से धमाकेदार पारी की उम्मीद

    शुरुआती मुकाबलों में रन के लिए तरस रहे आरसीबी के कप्तान विराट कोहली पुराने रंग में दिख रहे हैं। कोहली ने पिछले मैच में चेन्नई के खिलाफ शानदार 90 रन की पारी खेली थी। इससे पहले भी कोहली ने राजस्थान के खिलाफ नाबाद फिफ्टी लगाई थी।

    10:25 (IST)12 Oct 2020
    पिछले मैच में सुनील नरेन को मिली थी वार्निंग

    शनिवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ नरेन का बॉलिंग एक्शन संदिग्ध पाया गया था। इसकी शिकायत पर अंपायर उल्हास गांधे और क्रिस गैफनी ने वार्निंग दी। ये दोनों ही अंपायर शनिवार के मैच में ग्राउंड अंपायरिंग कर रहे थे। बाद में बीसीसीआई की संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन कमेटी ने नरेन का नाम अपनी वॉर्निंग लिस्ट में शामिल कर लिया। नरेन को यही कमेटी आगे गेंदबाजी के लिए हरी झंडी देगी।

    10:08 (IST)12 Oct 2020
    कोलकाता के पास हैट्रिक लगाने का मौका

    मैच में कोलकाता के पास जीत की हैट्रिक लगाने का मौका रहेगा। केकेआर ने पिछले दोनों मैच आखिरी ओवरों में रोमांचक तरीके से जीते हैं। पहले उसने चेन्नई को 10 रन और फिर पंजाब को 2 रन से हराया था। वहीं, आरसीबी ने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सबसे बड़ी जीत दर्ज की थी।

    Next Stories
    1 SRH vs RR: सनराइजर्स हैदराबाद ने बनाया रिकॉर्ड, पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली टीम बनी
    2 फ्रेंच ओपन: राफेल नडाल ने रचा इतिहास, 20वां ग्रैंडस्लैम जीत रोजर फेडरर की बराबरी की; वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच को हराया
    3 IPL 2020: ओपनिंग करने आए बेन स्टोक्स हुए फ्लॉप; सोशल मीडिया पर भड़के फैंस, कहा- गली क्रिकेट की टीम मैनेजमेंट है क्या?
    यह पढ़ा क्या?
    X