ताज़ा खबर
 

दिल्ली ने किया एक बदलाव, हैदराबाद को मिला केन विलियमसन का साथ;यहां जानिए दोनों की प्लेइंग इलेवन

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स एक बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने भी दो बदलाव किए हैं।

ipl 2020 ipl playing 11 dc vs srh srh vs dc playing 11 Shreyas Iyer David Warnerआईपीएल 2020, दिल्ली कैपिट्ल्स बनाम सनराइजर्स हैदराबाद लाइव प्लेइंग इलेवन

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का 11वां मुकाबला आज यानी 29 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जा रहा है। यह मैच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में हो रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद दोनों अब तक 2-2 मैच खेल चुके हैं। दिल्ली ने अपने दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि डेविड वार्नर की अगुआई वाली हैदराबाद को दोनों ही मैचों में शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स एक बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में आवेश खान की जगह ईशांत शर्मा की वापसी हुई है। वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद ने भी दो बदलाव किए हैं। हैदराबाद को केन विलियमसन का साथ मिला है। ऋद्धिमान साहा की जगह अब्दुल समद को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

RR vs KKR Playing 11, IPL 2020 Live Score Updates: 

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, अब्दुल समद, भुवनेश्वर कुमार, के खलील अहमद, टी नटराजन।

Live Blog

Highlights

    18:59 (IST)29 Sep 2020
    टॉस जीतकर फैसला करना टेढ़ी खीर

    यह कहना गलत नहीं होगा कि किसी भी टीम को अब तक आईपीएल 2020 के शुरुआती चरण में स्थितियों पर पकड़ नहीं मिली है। ओस ने उसकी योजनाओं का जरूर प्रभावित किया है। ऐसे में टॉस जीतने के बाद गेंदबाजी या बल्लेबाजी चुनना टेढ़ी खीर होगी।

    18:36 (IST)29 Sep 2020
    शिखर और पृथ्वी पर रहेगा अच्छी शुरुआत दिलाने का दबाव

    दिल्ली कैपिटल्स की बात करें तो बल्लेबाजी में फिर अनुभवी शिखर धवन और युवा पृथ्वी शॉ पर अच्छी शुरुआत दिलाने का दारोमदार होगा। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने चेन्नई के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी कर लय में होने के संकेत दिए। ऑस्ट्रेलियाई हरफनमौला मार्कस स्टोइनिस ने भी बल्ले से उपयोगी योगदान दिया है जबकि टीम को वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    18:08 (IST)29 Sep 2020
    ऋद्धिमान साहा से है टी20 फॉर्मेट के अनुरूप बल्लेबाजी करने की उम्मीद

    दिल्ली कैपिटल्स ने शुरुआती दोनों मैचों में शानदार जज्बा दिखाया और हौसला बढ़ाने वाली जीत दर्ज की है। श्रेयस अय्यर की कप्तानी में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर तक चले मैच में हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स को आसानी मात दी थी। टीम तालिका में शीर्ष पर है। सनराइजर्स की कोशिश इस मैच से टूर्नामेंट में वापसी करने की होगी। सत्र के शुरुआती मुकाबले में जॉनी बेयरस्टो (61) और मनीष पांडे (34) की पारी से बेहतर स्थिति में होने के बाद भी टीम 164 रन के लक्ष्य को हासिल करने में नाकाम रही। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। इस मुकाबले में ऋद्धिमान साहा की धीमी बल्लेबाजी की आलोचना हुई। उनसे उम्मीद होगी की वह फॉर्मेट के मुताबिक बल्लेबाजी करेंगे।

    17:42 (IST)29 Sep 2020
    नबी की जगह हो सकती है केन विलियमसन की एंट्री

    मध्यक्रम में मोहम्मद नबी ने गेंद और बल्ले से अच्छा योगदान दिया था। हालांकि, इस मैच में मध्यक्रम को मजबूत करने को नबी की जगह केन विलियमसन दिख सकते हैं। सनराइजर्स के लिए राशिद खान ने गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें दूसरे गेंदबाजों से वैसा समर्थन नहीं मिला।

    17:31 (IST)29 Sep 2020
    यह भी जानें: आईआईटी के पूर्व छात्रों ने तैयार किया खिलाड़ियों के बैटरी संचालित मास्क

    भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ओलंपिक की तैयारियों में जुटे अपने खिलाड़ियों का कड़ा अभ्यास सुनिश्चित करने के लिए बैटरी से संचालित मास्क का परीक्षण के तौर पर इस्तेमाल करेगा। यह मास्क आईआईटी खड़गपुर के पूर्व छात्रों ने तैयार किया है। इसके बारे में दावा किया गया है कि इसको पहनने वाला अधिकतम आक्सीजन ग्रहण करता है। आईओए ने आईआईटी खड़गपुर के पीयूष अग्रवाल के साथ करार किया है जो ‘पीक्यूआर टेक्नॉलिजी प्राइवेट लिमिटेड’ के मालिक हैं और जिन्हें ‘कवच मास्क प्रोजेक्ट’ के तहत सरकार से पैसा भी मिला है। उनका स्टार्ट अप वर्तमान समय में आईआईटी दिल्ली से संबद्ध है। इस मास्क का ब्रांड नाम ‘मोक्ष’ है। 

    17:09 (IST)29 Sep 2020
    लगातार पांच मैच हार चुका है हैदराबाद

    आज के होने वाले इस मैच से पहले हैदराबाद लगातार पांच मैच हार चुका है। आईपीएल में यह अब तक उसकी लगातार सबसे अधिक हार है। इसलिए वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में हार के क्रम को तोड़ने के लिए भी उतरेगा।

    16:29 (IST)29 Sep 2020
    भुवनेश्वर के खिलाफ ऋषभ का स्ट्राइक रेट 250

    सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच में सभी की नजरे ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार के बीच होने वाले बल्ले और गेंद के मुकाबले पर भी होंगी। ऋषभ का भुवनेश्वर कुमार के खिलाफ स्ट्राइक रेट 250 है और वह आईपीएल में केवल एक बार ही भुवनेश्वर की गेंद पर आउट हुए हैं।

    15:59 (IST)29 Sep 2020
    राजस्थान रॉयल्स के सामने होगी केकेआर की कड़ी परीक्षा

    कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) को अगर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना अभियान पटरी पर बनाये रखना है तो उसे बेहतरीन फार्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बुधवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा। रॉयल्स को शुरू से छुपा रुस्तम माना जा रहा था और उसने टूर्नामेंट की शुरुआत में ही अपना यह लक्षण जगजाहिर कर दिया। पिछले मैच में उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 224 रन के रिकार्ड लक्ष्य को हासिल किया।

    14:15 (IST)29 Sep 2020
    दिल्ली से खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

    श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमेयर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, अमित मिश्रा, इशांत शर्मा।

    13:10 (IST)29 Sep 2020
    हैदराबाद से कौन कौन खेल सकता है?

    डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियमसन/मोहम्मद नबी, ऋद्धिमान साहा, प्रियम गर्ग, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल/बासिल थम्पी, टी नटराजन।

    12:22 (IST)29 Sep 2020
    टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है गेंदबाजी

    अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 29 से 38 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स भी बल्लेबाजों के लिए खतरा बन सकते हैं। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम गेंदबाजी चुनना पसंद करेगी। यहां हुए पिछले 44 टी20 में पहले गेंदबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट 56.81% रहा है।

    11:37 (IST)29 Sep 2020
    राशिद और भुवनेश्वर को दिखाना होगा कमाल

    सनराइजर्स हैदराबाद की बल्लेबाजी में टॉप-3 बल्लेबाजों पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी। पिछले मैच में डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो का बल्ला नहीं चला था। मनीष पांडे ही रन बना पाए थे। सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है। हालांकि, इस सीजन में अब तक उसमें वैसी धार नहीं दिखी है। ऐसे में राशिद खान और भुवनेश्वर पर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी।

    11:05 (IST)29 Sep 2020
    दिल्ली का अब तक प्रदर्शन शानदार

    दिल्ली कैपिटल्स में युवा खिलाड़ियों की भरमार है। उसके युवाओं ने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है। पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जबर्दस्त फॉर्म में हैं। शिखर धवन और मार्कस स्टोइनिस का भी प्रदर्शन शानदार रहा है। गेंदबाजी में कगिसो रबाडा और एनरिच नोर्त्जे भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रविचंद्रन अश्विन दिल्ली के पहले मैच में चोटिल हो गए थे। उनकी टीम में वापसी असंभव दिख रही है। हालांकि, यदि ऐसा होता तो गेंदबाजी में भी टीम को बहुत फायदा होता।

    Next Stories
    1 RCB vs MI: लॉकडाउन के बाद आउट ऑफ फॉर्म हुए विराट कोहली, 13 साल में पहली बार IPL में किया इतना खराब प्रदर्शन
    2 ट्विटर पर पत्रकार से भिड़ गए आकाश चोपड़ा, मां-बहन की ‘गाली’ को लेकर कहा- सोच बदलो तभी उत्कृष्ट भारत बनेगा
    3 ‘मुझे वह नहीं मिला जिसका मैं हकदार था,’ कम आंकने को लेकर IPL के हाइएस्ट विकेटटेकर भारतीय का छलका दर्द
    यह पढ़ा क्या?
    X