ताज़ा खबर
 

VIDEO: कोहली ने टपकाए 2 कैच, केएल राहुल ने 9 गेंदों में ठोक डाले 48 रन; लोगों ने लिए विराट के मजे

केएल राहुल ने मिले 2 जीवनदान का पूरा फायदा उठाया। उसके बाद उन्होंने अगली 9 गेंदों में 42 रन ठोक डाले। इसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 25, 2020 8:40 AM
Virat Kohli Dropped Catch IPL 2020विराट कोहली ने जब पहली बार कैच छोड़ा तब केएल राहुल का स्कोर 55 गेंद में 83 रन था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

विराट कोहली की गिनती दुनिया के उन गिने-चुने खिलाड़ियों में की जाती है जो अपनी फिटनेस और मैदान पर चपलता के लिए प्रसिद्ध हैं। हालांकि, 24 सितंबर 2020 की रात दुबई में दर्शकों को इसका बिल्कुल उलट देखने को को मिला। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने अपने स्वभाव के विपरीत क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन किया।

विराट कोहली ने किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के 2 कैच टपकाए। इसके बाद राहुल ने 9 गेंदों में 42 रन ठोक दिए। कहना गलत नहीं होगा कि विराट ने राहुल के वे कैच नहीं छोड़े थे, बल्कि मैच गंवाने की नींव रख दी थी। मैच के बाद सोशल मीडिया पर विराट कोहली के लोगों ने बहुत मजे लिए। विराट कोहली ने जब पहला कैच छोड़ा तब केएल राहुल 55 गेंद में 83 रन बनाकर खेल रहे थे। डेल स्टेन ने 17वें ओवर की आखिरी गेंद फेंकी। यह लो फुल टॉस गेंद थी।

राहुल ने इसे बिना टप्पा खाए सीमा रेखा के पार कराने की कोशिश की, लेकिन दुबई के स्टेडियम की बाउंड्री काफी दूर है। ऐसे में विराट कोहली को कैच पकड़ने का मौका मिला, लेकिन वह गेंद को ठीक से जज नहीं कर पाए और दाएं-बाएं के चक्कर में कैच ड्रॉप कर बैठे। अगला ओवर नवदीप सैनी लेकर आए। इस ओवर की भी आखिरी गेंद पर विराट ने राहुल का कैच टपकाया। नवदीप सैनी की यह स्लोअर बॉल थी।

राहुल ने बेहतरीन तकनीक का इस्तेमाल करते हुए इस पर छक्का जड़ने की कोशिश की, लेकिन टाइमिंग मिस कर गए। हालांकि, राहुल की इस चूक का फायदा विराट कोहली नहीं उठा सके। वह लॉन्ग ऑफ पर दूसरी बार राहुल का कैच पकड़ने में असफल रहे। यह कैच छूटने के बाद उनके चेहरे पर निराशा साफ झलक रही थी। इस समय राहुल का स्कोर 59 गेंद में 89 रन था।

राहुल ने मिले 2 जीवनदान का पूरा फायदा उठाया। उसके बाद उन्होंने अगली 9 गेंदों में 42 रन ठोक डाले। इसमें 5 छक्के और 3 चौके शामिल हैं। इस दौरान उन्होंने चौका जड़कर अपना शतक पूरा किया। राहुल एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में दो अगल-अलग देशों में शतक जड़े हैं। विराट कोहली के कैच टपकाने के बाद सोशल मीडिया पर उनकी काफी आलोचना हुई। लोगों ने तरह-तरह के मीम्स पोस्ट कर अपना गुस्सा जाहिर किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली को नीचे खिसका मुंबई टॉप पर, पर्पल कैप के लिए रबाडा-बुमराह में जंग
2 KXIP vs RCB: केएल राहुल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 8 साल पुराना रिकॉर्ड, स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ा
3 डीन जोंस के असामयिक निधन से टूटा क्रिकेट जगत का ‘दिल,’ दिग्गज बोले- इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा
यह पढ़ा क्या?
X