ताज़ा खबर
 

KXIP vs RCB: केएल राहुल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का 8 साल पुराना रिकॉर्ड, स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ा

IPL Records: केएल राहुल ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ा और आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे कर लिए। यह ओवर उमेश यादव ने फेंका। केएल राहुल आईपीएल में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 32वें बल्लेबाज हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 24, 2020 10:48 PM

IPL 2020 KXIP vs RCB: आईपीएल 2020 के छठे मुकाबले में केएल राहुल ने कई रिकॉर्ड अपने नाम किए। उन्होंने इस सीजन का पहला शतक ठोका। यही नहीं, किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपने दो हजार रन भी पूरे किए। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को भी पीछे छोड़ा। स्मिथ ने आईपीएल में 2091 रन बनाए हैं। वहीं, राहुल के अब आईपीएल में 2124 रन हो गए हैं।

केएल राहुल ने दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच के दौरान ये उपलब्धियां हासिल कीं। राहुल ने मैच के पहले ओवर की आखिरी गेंद पर चौका जड़ा और आईपीएल में अपने 2000 रन पूरे किए। बंगलौर के लिए यह ओवर उमेश यादव लेकर आए थे। केएल राहुल आईपीएल में 2000 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के 32वें बल्लेबाज हैं। वह भारत के 20वें बल्लेबाज हैं, जो यह आंकड़ा पार कर चुके हैं। राहुल सबसे कम पारियों में 200 रन पूरे करने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

राहुल ने आईपीएल की अपनी 60वीं पारी में यह उपलब्धि अपने नाम की। इस मामले में मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। तेंदुलकर ने 63 पारियों में 2 हजार रन बनाए थे। उन्होंने 20 मई 2012 को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की थी। आईपीएल में सबसे पहले 2000 रन पूरे करने वाले खिलाड़ी सुरेश रैना थे। उन्होंने 30 अप्रैल 2012 को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ इस आंकड़े को छुआ था।

केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ इस मैच में 69 गेंद में 132 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 14 चौके और 7 छक्के लगाए। वह आईपीएल में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर के नाम था। वार्नर ने 126 रन बनाए थे। इसके अलावा राहुल ने सीजन की ऑरेंज कैप (सबसे ज्यादा रन) भी हथिया ली।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डीन जोंस के असामयिक निधन से टूटा क्रिकेट जगत का ‘दिल,’ दिग्गज बोले- इस खबर पर विश्वास नहीं हो रहा
2 विराट कोहली की टीम की बड़ी हार, पंजाब 97 रन से जीता; केएल राहुल ने जड़ा विस्फोटक शतक
3 आरसीबी की करारी हार, किंग्स इलेवन पंजाब ने इस आईपीएल में पहली जीत दर्ज की
यह पढ़ा क्या?
X