ताज़ा खबर
 

पंजाब के खिलाफ नहीं चला शाहरुख खान के ‘फेवरेट’ प्लेयर का बल्ला, मोहम्मद शमी ने हासिल की खास उपलब्धि

राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

IPL 2020, KXIP vs KKR, Shahrukh Khan, Mohammed Shamiमोहम्मद शमी ने तीसरे ओवर में राहुल त्रिपाठी को क्लीन बोल्ड कर दिया। (सोर्स – आईपीएल)

आईपीएल के 24वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाज मोहम्मद शमी ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पहला विकेट लेते ही शमी ने इस टूर्नामेंट में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए। वे इस आंकड़े तक पहुंचने वाले 49वें गेंदबाज हैं। शमी ने कोलकाता के विस्फोटक ओपनर राहुल त्रिपाठी को पहले ओवर में आउट कर यह उपलब्धि अपने नाम की।

केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उनका यह निर्णय तीसरे ओवर में ही गलत साबित हो गया। ओवर की तीसरी गेंद पर राहुल ने शमी को शानदार चौका मारा। अगली ही गेंद पर इस भारतीय तेज गेंदबाज ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। शमी की गेंद खेलने से राहुल चूक गए और बॉल सीधे स्टंप से जा लगी। राहुल ने 10 गेंद की पारी में 4 रन बनाए। उन्होंने एक चौका लगाया।


राहुल ने पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 51 गेंदों पर 81 रनों की शानदार पारी खेली थी। उन्होंने 8 चौके और तीन छक्के लगाए थे। त्रिपाठी को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया। जब राहुल अवॉर्ड ले रहे थे तो टीम के मालिक शाहरुख खान अपनी खुशी को रोक नहीं पाए। उन्होंने चिल्लाकर अपना मशहूर डायलॉग ‘राहुल नाम तो सुना ही होगा’ कहा। इसे सुनकर कमेंटेटर हर्षा भोगले और राहुल त्रिपाठी भी मुस्कुराने लगे।


इसके बाद केकेआर ने अपने एक ट्वीट में लिखा था कि जिस फिल्म में राहुल हो, वो सुपरहिट ही होती है. इसपर रिएक्शन देते हुए किंग खान ने कहा, ‘जाहिर सी बात ।’ राहुल त्रिपाठी केकेआर के लिए इसस सीजन में अब तक तीन मैच में 121 रन बना चुके हैं। इस दौरान उनका औसत 40.33 और स्ट्राइक रेट 157.14 का रहा है। राहुल ने आईपीएल में कुल 37 मैच खेले हैं। इस दौरान 27.46 की औसत से 879 रन बनाए हैं। 93 रन उनका उच्चतम स्कोर रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दिल्ली ने आरसीबी को हराकर दर्ज की चौथी जीत, सीजन में दूसरी बार हारी विराट कोहली की टीम
2 IPL 2020: विराट कोहली ने रचा इतिहास, टी20 में 9 हजार रन बनाने वाले पहले भारतीय बने
3 चेन्नई और पंजाब में मुकाबला, ये है दोनों टीमों की प्लेइंग-11
ये पढ़ा क्या?
X