ताज़ा खबर
 

IPL: शिखर धवन लगातार 2 मैच में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी, 5000 रन बनाने वाले 5वें बल्लेबाज बने

धवन आईपीएल में दो या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं। क्रिस गेल, हाशिम अमला और शेन वॉटसन के नाम 2-2 शतक हैं। आईपीएल में अब तक 36 बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है।

IPL 2020, KXIP vs DC, Shikhar Dhawan, IPLशिखर धवन 61 गेंद पर 106 रन बनाकर नाबाद रहे। (सोर्स – आईपीएल)

दिल्ली कैपिटल्स के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन ने आईपीएल के 13वें सीजन में दूसरा शतक जड़ दिया है। उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दुबई में मंगलवार (20 अक्टूबर) को नाबाद 106 रनों की पारी खेली। उन्होंने इससे पहले पिछले मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ भी शतक लगाया था। धवन आईपीएल इतिहास में लगातार दो मैच में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने चेन्नई के खिलाफ नाबाद 101 रन बनाए थे।

धवन ने 61 गेंद की पारी के दौरान 12 चौके और 3 छक्के लगाए। उनकी विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब को 165 रनों का लक्ष्य दिया। धवन ने शतकीय पारी के दौरान आईपीएल में अपने 5000 रन भी पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए हैं। सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के नाम दर्ज हैं। उन्होंने 5759 रन बनाए हैं। सुरेश रैना ने 5368, रोहित शर्मा ने 5158, धवन ने 5044 और डेविड वॉर्नर ने 5037 रन बनाए हैं।

धवन आईपीएल में दो या उससे ज्यादा शतक लगाने वाले पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 4 शतक लगाए हैं। क्रिस गेल, हाशिम अमला और शेन वॉटसन के नाम 2-2 शतक हैं। आईपीएल में अब तक 36 बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेली है। पंजाब के खिलाफ मैच में धवन के अलावा दिल्ली का कोई अन्य बल्लेबाज नही चला। श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत 14-14 रन बनाकर आउट हुए। शिमरॉन हेटमायर ने 10, मार्कस स्टोइनिस ने 9 और पृथ्वी शॉ ने 7 रन बनाए।

इस मैच में दिल्ली के नाम एक अजीबोगरीब रिकॉर्ड दर्ज हुआ। टीम के किसी बल्लेबाज द्वारा शतक लगाने के बावजूद वह 5 विकेट पर 164 रन ही बना सकी। शतक के बावजूद सबसे कम रन का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के नाम था। उसने मनीष पांडे के नाबाद 114 रन की पारी की बदौलत 2009 में 4 विकेट पर 170 रन बनाए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से हराया, निकोलस पूरन ने लगाया तूफानी अर्धशतक
2 पूर्व ओपनर ने डेब्यू से पहले ही वीरेंद्र सहवाग को बता दिया था अगला सचिन तेंदुलकर, कपिल शर्मा के शो में वीरू ने खुद खोला था राज
3 ‘चेन्नई एक्सप्रेस अब मालगाड़ी बन गई है,’ पूर्व ओपनर ने MS Dhoni पर लगाया केदार जाधव को ‘ढोने’ का ‘आरोप’; VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X