ताज़ा खबर
 

दिल्ली ने टीम में तीन बदलाव किए, अजिंक्य रहाणे बाहर; पंजाब की टीम में नीशम की वापसी

दिल्ली की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है। अगर वह मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ के नजदीक पहुंच जाएगी। दूसरी ओर, पंजाब की टीम 6 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा।

ipl 2020, kxip playing 11, ipl, ipl today matchIPL 2020, KXIP vs DC Live: किंग्स इलेवन पंजाब की टीम अंक तालिका में सातवें स्थान पर है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें आमने-सामने होंगी। दिल्ली की टीम अंक तालिका में पहले स्थान पर है। अगर वह मैच जीत जाती है तो प्लेऑफ के नजदीक पहुंच जाएगी। दूसरी ओर, पंजाब की टीम 6 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। उसे प्लेऑफ की रेस में बने रहने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा।

दिल्ली ने टीम में तीन बदलाव किए। उसने अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी और एनरिच नोर्त्जे को बाहर कर दिया। नोर्त्जे को आराम दिया गया है। इन तीनों के स्थान पर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर और डेनियल सम्स को लाया गया है। सम्स पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं। दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस जॉर्डन को बाहर कर दिया। उनके स्थान पर जेम्स नीशम को टीम में रखा है।

KKR vs RCB Playing 11, IPL 2020 Live Updates: ये हो सकती है संभावित प्लेइंग इलेवन

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा, डेनियल सम्स।

Live Blog

Highlights

    19:39 (IST)20 Oct 2020
    किंग्स इलेवन पंजाब की प्लेइंग इलेवन

    केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जेम्स नीशम, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी।

    19:39 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली कैपिटल्स की प्लेइंग इलेवन

    पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा, डेनियल सम्स।

    19:35 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली ने किए तीन बदलाव

    दिल्ली ने टीम में तीन बदलाव किए। उसने अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी और एनरिच नोर्त्जे को बाहर कर दिया। नोर्त्जे को आराम दिया गया है। इन तीनों के स्थान पर ऋषभ पंत, शिमरॉन हेटमायर और डेनियल सम्स को लाया गया है। सम्स पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं। दूसरी ओर, किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस जॉर्डन को बाहर कर दिया। उनके स्थान पर जेम्स नीशम को टीम में रखा है।

    18:49 (IST)20 Oct 2020
    पंजाब के लिए मुश्किल रहा है यह सीजन

    किंग्स इलेवन पंजाब के लिए यह सीजन काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा है। टीम ने कुछ करीबी मुकाबले गंवाए लेकिन टीम ने अपने पिछले दो मैच जीते हैं। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और मुंबई इंडियंस के खिलाफ को हराकर टीम लय हासिल करती नजर आ रही है।

    18:39 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली के खिलाफ बेहतर नहीं खेल पाए हैं राहुल

    दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ केएल राहुल का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 8 पारियों में उन्होंने 24.5 के औसत से रन बनाए हैं। हालांकि 2018 में राहुल ने सिर्फ 14 गेंद पर हाफ सेंचुरी भी दिल्ली के खिलाफ ही बनाई थी।

    14:16 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली से खेल सकते हैं ये खिलाड़ी

    पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिमरॉन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे।

    13:42 (IST)20 Oct 2020
    मौसम और पिच रिपोर्ट

    दुबई में आसमान साफ रहेगा। तापमान 22 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। यहां पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। दुबई में टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस आईपीएल से पहले यहां हुए पिछले 61 टी-20 में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

    13:26 (IST)20 Oct 2020
    रबाडा ने इस सीजन में लिए सबसे ज्यादा विकेट

    पर्पल कैप की रेस में दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा काफी आगे दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने सीजन में सबसे ज्यादा 19 विकेट अपने नाम किए हैं। इसके बाद दिल्ली के लिए एनरिच नोर्तजे ने 12 बल्लेबाजों को आउट किया है।

    12:27 (IST)20 Oct 2020
    शिखर धवन ने लगाया था शतक

    दिल्ली के ओपनर शिखर धवन ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 359 रन बनाए हैं। धवन के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर का नंबर आता है। अय्यर ने सीजन में अब तक 321 रन बनाए हैं। धवन ने चेन्नई के खिलाफ शानदार शतक लगाया था।

    11:59 (IST)20 Oct 2020
    मोहम्मद शमी बेहतरीन फॉर्म में

    पंजाब के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। शमी ने सीजन में अब तक 14 विकेट लिए हैं। वहीं, रवि बिश्नोई ने अब तक 9 बल्लेबाजों को आउट किया है। शमी ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में 5 रनों का बचाव किया था।

    11:24 (IST)20 Oct 2020
    राहुल इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

    पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल और साथी ओपनर मयंक अग्रवाल लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। राहुल (525) सीजन में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं, मयंक 393 रन बनाकर लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं।

    11:04 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली और पंजाब में हो चुका है सुपर ओवर

    सीजन का पहला सुपर ओवर दिल्ली-पंजाब के बीच ही खेला गया था। रबाडा की शानदार गेंदबाजी की बदौलत दिल्ली ने पंजाब को हराया था। दुबई में खेले गए मैच में दोनों ही टीमों ने 157 रन बनाए थे। बाद में मैच का फैसला सुपर ओवर में निकला था।

    10:37 (IST)20 Oct 2020
    दिल्ली प्लेऑफ के नजदीक

    आईपीएल में 8 जीत यानि 16 पॉइंट के साथ प्ले-ऑफ में टीम की जगह लगभग तय मानी जाती है। दिल्ली ने सीजन में अब तक 9 में से 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट के साथ फिलहाल वह टेबल में टॉप पर है। वहीं, पंजाब 9 में से 3 मैच जीतकर 7वें नंबर पर काबिज है।

    10:14 (IST)20 Oct 2020
    पंजाब ने सुपर ओवर में मुंबई को हराया था

    रविवार को आईपीएल के इतिहास का इकलौता डबल सुपर ओवर (एक मैच में 2 सुपर ओवर) जीतकर आ रही पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखना चाहेगी। वहीं, दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर इस मैच को जीतकर प्ले-ऑफ में जगह पक्की करना चाहेंगे।

    Next Stories
    1 छत्तीसगढ़ में पहली बार बन रही आवासीय हॉकी अकादमी, खेल-प्रेमियों को एक और तोहफा
    2 महेंद्र सिंह धोनी IPL में 200 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बने, अंबाती रायुडू के नाम भी दर्ज हुई खास उपलब्धि
    3 राजस्थान रॉयल्स 7 विकेट से जीता, पाइंट्स टेबल में 8वें नंबर पर खिसकी MS Dhoni की चेन्नई सुपरकिंग्स
    यह पढ़ा क्या?
    X