ताज़ा खबर
 

‘केएल राहुल आईपीएल के नंबर-1 प्लेयर, बन सकते हैं भारत के अगले कप्तान’, बोले गौतम गंभीर

केएल राहुल ने 132 रन की पारी खेलते ही ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। पंत ने 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

IPL 2020, KL Rahul, kxip, Gautam Gambhir, rahulकेएल राहुल को किंग्स इलेवन पंजाब ने इस सीजन में कप्तान बनाया है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ शानदार शतक लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत पंजाब ने बंगलौर को 97 रनों से शिकस्त दे दी। राहुल की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए दो बार आईपीएल जीतने वाले कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि वे इस टूर्नामेंट के नंबर-1 प्लेयर हैं। उन्होंने केएल को भारत का अगला कप्तान बताया है।

गौतम गंभीर ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में कहा, ‘‘कई बार कप्तानी में उतार चढ़ाव आते रहते हैं, लेकिन मेरे ख्याल से राहुल शानदार कप्तान हैं। विराट की उम्र 30 से ज्यादा है। रोहित भी 30 की उम्र पार चुके है। हमें आने वाले दिनों में नई पीढ़ी को देखना होगा। अगर राहुल को तैयार किया गया तो वो अच्छे कप्तान साबित हो सकते हैं, लेकिन उन्हें तीनों फॉर्मैट में खेलना होगा। वो टेस्ट में नियमित नहीं हैं।’’

राहुल ने 132 रन की पारी खेलते ही ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया। वे इस टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले भारतीय बन गए। पंत ने 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इतना ही नहीं राहुल कप्तान के तौर पर भी सर्वोच्च स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। इस मामले में पंजाब के कप्तान ने सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। वॉर्नर ने 2017 में 126 रनों की पारी खेली थी।

गंभीर ने राहुल के अलावा पंजाब के कोच अनिल कुंबले की भी तारीफ की। गंभीर ने कहा, ‘‘राहुल और अनिल कुंबले, ये आईपीएल की सबसे बढ़िया जोड़ी है। आप कुंबले का कोच के तौर पर रिकॉर्ड देखिए। उन्होंने मुंबई के लिए आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। कुंबले संभवत: भारत के सबसे कामयाब कोच हैं। अगर आंकड़ों को भी देखे तो भी वो बेस्ट कोच हैं। कुंबले की कोचिंग में राहुल काफी सहज महसूस करते होंगे।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नबी को नहीं मिला मौका, क्रिस मॉरिस भी नहीं बना पाए जगह; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
ये पढ़ा क्या?
X