ताज़ा खबर
 

कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद में मुकाबला, जानिए दोनों की प्लेइंग-11

दोनों टीमों के बीच अब तक 18 मुकाबले हुए हैं। इसमें कोलकाता ने 11 जबकि हैदराबाद ने सात मैच जीते हैं।

ipl 2020, ipl live score, KKR vs SRH, KKR vs SRH playing 11कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक और हैदराबाद के डेविड वॉर्नर हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 8वां मुकाबला शनिवार (26 सितंबर) को कोलकाता नाइटराइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपना पहला मैच हार चुकी है।

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए। विजय शंकर चोट के कारण नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर ऋद्धिमान साहा को टीम में शामिल किया है। चोटिल मिशेल मार्श की जगह मोहम्मद नबी को मौका मिला है। वहीं, संदीप शर्मा के स्थान पर खलील अहमद खेलेंगे।

IPL 2020 Live Score, KKR vs SRH Live Cricket Score Online:
कोलकाता नाइटराइडर्स ने भी अपनी टीम में बदलाव किया है। उसने तेज गेंदबाज संदीप वारियर और बल्लेबाज निखिल नाइक को बाहर का रास्ता दिखा दिया है। संदीप की जगह कमलेश नागरकोटी खेलेंगे। वहीं, निखिल के स्थान पर स्पिनर वरुण चक्रवर्ती को मौका दिया गया है।

IPL 2020 KKR vs SRH Live Cricket Score Streaming Online:

दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

कोलकाता नाइटराइडर्स: सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान), नीतीश राणा, इयॉन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, वरुण चक्रवर्ती, पैट कमिंस, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद: जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडेय, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, टी नटराजन।

Live Blog

Highlights

    18:43 (IST)26 Sep 2020
    थोड़ी देर में होगा टॉस और टीमों का ऐलान

    कोलकाता और हैदराबाद के बीच मैच शुरू होने में कुछ मिनट बाकी है। थोड़ी देर में टॉस होगा। उस दौरान हमें पता चलेगा कि कौन सी टीम किसे प्लेइंग इलेवन में रखी हुई और किसे बाहर कर दिया गया। हालांकि, पिछले मैच में खेलने वाले खिलाड़ी ही दोनों टीमों में ज्यादातर रहेंगे। कोलकाता की तुलना में सनराइजर्स ज्यादा बदलाव कर सकती है।

    18:28 (IST)26 Sep 2020
    ट्रैक पर वापस लौटना चाहेंगी दोनों टीमें

    पिछले चार मुकाबलों की बात करें, तो हैदराबाद और कोलकाता के बीच बराबरी का मुकाबला रहा है। दोनों ने 2-2 मैच जीते हैं। इस मैच में कोलकाता और हैदराबाद दोनों की टीमें बेहतर प्रदर्शन कर ट्रैक पर वापस लौटना चाहेगी।

    18:19 (IST)26 Sep 2020
    टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी

    अबुधाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी।

    18:11 (IST)26 Sep 2020
    मिशेल मार्श की जगह खेल सकते हैं मोहम्मद नबी

    पहले मैच में चोटिल हुए मिचेल मार्श टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनके स्थान पर वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर आए हैं। गेंदबाजी में भुवनेश्वर कुमार सबसे किफायती रहे थे। संदीप शर्मा, टी. नटराजन, शंकर, अभिषेक शर्मा का प्रदर्शन औसत रहा था। टीम के सबसे बड़े हथियार राशिद खान भी ज्यादा प्रभाव नहीं छोड़ पाए थे। यहां भी टीम चाहेगी कि सभी अच्छा करें।मार्श की जगह यहां मोहम्मद नबी को देखा जा सकता है जो गेंद के अलावा बल्ले से भी अच्छा योगदान देने में सफल हैं।

    18:03 (IST)26 Sep 2020
    शिवम मावी से टीम की उम्मीदें

    शिवम मावी ने मुंबई के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। कमिंस के साथ मावी अगर चल जाते हैं तो केकेआर के लिए इससे बेहतर कुछ नहीं होगा। इनके साथ स्पिन विभाग जिसमें सुनील नरेन और कुलदीप यादव हैं वो साथ देता है तो केकेआर के लिए सोने पर सुहागा जैसी स्थिति होगी।

    17:53 (IST)26 Sep 2020
    दिनेश कार्तिक की हो रही है आलोचना

    गेंदबाजी में भी स्पिनर सुनील नरेन को देर से गेंदबाजी करने के कार्तिक के फैसले की आलोचना हो रही है। नरेन जब गेंदबाजी के लिए आए तब तक रोहित शर्मा ने लय हासिल कर ली थी। आक्रामक क्रिकेट के लिए जाने जाने वाले कोच ब्रेंडन मैकुलम का टीम से रक्षात्मक खेल देखना उम्मीदों के मुताबिक नहीं था।

    17:41 (IST)26 Sep 2020
    रसेल को लेकर चिंतिंत कोलकाता की टीम

    KKR की टीम ने पिछले सत्र की तुलना में कई बदलाव किए, लेकिन बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ उनकी योजना को देखकर लगा कि कार्तिक ने पिछली गलतियों से सबक नहीं लिया है। मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच 49 रनों से गंवाने के बाद एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाज आंद्रे रसेल के बल्लेबाजी क्रम को लेकर सवाल उठे। पिछले सीजन में 249 गेंदों में लगभग 205 के स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 510 रन बनाने वाला जमैका का यह बल्लेबाज छठे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए उतरा, जब टीम की मुश्किलें काफी बढ़ गई थीं। विश्व कप विजेता कप्तान इयॉन मॉर्गन भी ज्यादा कुछ नहीं कर सके क्योंकि जब वह बल्लेबाजी के लिए आए तो टीम को 13 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन जुटाने थे।

    17:32 (IST)26 Sep 2020
    हैदराबाद का मध्यक्रम कमजोर

    केन विलियमसन के नहीं रहने की वजह से हैदराबाद का मीडिल ऑर्डर बेहद कमजोर दिखाई देता है। टीम के पास नंबर तीन के बाद कोई भी अनुभवी बल्लेबाज नहीं है। रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ बेयरस्टो के आउट होते ही टीम बुरी तरह से लड़खड़ा गई थी। ऐसे में शनिवार को होने वाले मैच में भी हैदराबाद के टॉप ऑर्डर के फ्लॉप होने पर मीडिल ऑर्डर से ज्यादा उम्मीद नहीं की जा सकती।

    17:24 (IST)26 Sep 2020
    सुरेश रैना पर सीएसके का बड़ा बयान

    इसी बीच एक बड़ी खबर आई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके की हार के बाद फैंस ने सोशल मीडिया पर टीम के सबसे कामयाब बल्लेबाज सुरेश रैना की वापसी को लेकर अभियान छेड़ रखा है, लेकिन सीएसके के सीएओ ने साफ किया है कि इस सीजन में रैना का खेलना मुमकिन नहीं है। आईपीएल के दूसरे सबसे कामयाब बल्लेबाज सुरेश रैना कोरोना वायरस के खतरे की वजह से इस सीजन में हिस्सा नहीं ले रहे हैं। सीएसके के सीईओ ने कहा, ''रैना ने इस सीजन के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। हम रैना के फैसले का सम्मान करते हैं। हम रैना को वापस लेने के बारे में विचार नहीं कर रहे हैं।

    14:52 (IST)26 Sep 2020
    KKR से कौन-कौन खेल सकता है?

    सुनील नरेन, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर, कप्तान), नीतीश राणा, इयॉन मॉर्गन, आंद्रे रसेल, निखिल नाइक, पैट कमिंस, शिवम मावी, संदीप वारियर, कुलदीप यादव।

    14:00 (IST)26 Sep 2020
    हैदराबाद में मिल सकती है इन खिलाड़ियों को जगह

    जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर (कप्तान), मनीष पांडेय, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, टी नटराजन।

    13:07 (IST)26 Sep 2020
    हैदराबाद को मैच से पहले लगा झटका

    हैदराबाद की टीम को केकेआर के खिलाफ मैच में राहत मिलती नहीं दिख रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो टीम के अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन शनिवार को खेले जाने वाले मैच से बाहर ही रहेंगे। हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर पहले मैच में केन विलियमसन को नहीं खिलाने की वजह से निशाने पर आ गए थे, लेकिन वार्नर ने बाद में जानकारी दी कि केन चोट की वजह से पहले मैच में नहीं खेले हैं।

    12:42 (IST)26 Sep 2020
    पिच से बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

    अबु धाबी में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। शेख जायद स्टेडियम में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। 

    11:54 (IST)26 Sep 2020
    डेविड वॉर्नर की हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी

    हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं। वहीं कोलकाता के सबसे महंगे खिलाड़ी पैट कमिंस हैं। उन्हें सीजन के 15.50 करोड़ रुपए मिलेंगे। इसके बाद सुनील नरेन का नंबर आता है, जिन्हें सीजन के 12.50 करोड़ रुपए मिलेंगे।

    11:29 (IST)26 Sep 2020
    दोनों टीमों ने जीते हैं दो खिताब

    आईपीएल इतिहास में कोलकाता ने अब तक दो बार फाइनल (2014, 2012) खेला और दोनों बार चैम्पियन रही है। वहीं, हैदराबाद ने भी अब तक दो बार (2016, 2009) में फाइनल खेला और जीत हासिल की।

    11:09 (IST)26 Sep 2020
    राशिद खान और भुवनेश्वर पर सबकी निगाहें

    हैदराबाद के पास वॉर्नर के अलावा जॉनी बेयरस्टो, प्रियम गर्ग और मनीष पांडे जैसे धुरंधर बल्लेबाज हैं। वहीं, बॉलिंग में भुवनेश्वर कुमार के अलावा राशिद खान और युवा खलील अहमद भी हैं। राशिद और भुवनेश्वर टी20 के स्पेशलिस्ट गेंदबाज माने जाते हैं। सनराइजर्स के फैंस को इन दोनों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

    10:31 (IST)26 Sep 2020
    कोलकाता को आंद्रे रसेल से उम्मीदें

    कोलकाता को ऑफ स्पिनर और ओपनर बल्लेबाज सुनील नरेन के अलावा आंद्रे रसेल से सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी। 2019 सीजन में रसेल ने आक्रामक बल्लेबाजी करते हुए 52 छक्के लगाए थे। आईपीएल में रसेल का सबसे ज्यादा 186.41 का स्ट्राइक रेट भी रहा है।

    10:11 (IST)26 Sep 2020
    अंक तालिका में हैदराबाद और कोलकाता का खाता नहीं खुला

    इस सीजन के पहले मुकाबले में हैदराबाद को रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, कोलकाता को उसके पहले मुकाबले में मुंबई ने हराया था। फिलहाल अंक तालिका में यही दोनों टीमें हैं, जिनका खाता अब तक नहीं खुल सका है।

    Next Stories
    1 CSK vs DC: 39 साल के धोनी ने हवा में उड़ते हुए लपका कैच, विराट कोहली होने लगे ट्रोल; देखें video
    2 CSK vs DC: पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टी20 में पूरे किए 1000 रन
    3 नहीं चला धोनी का बल्ला, चेन्नई की लगातार दूसरी हार; टॉप पर पहुंची दिल्ली
    यह पढ़ा क्या?
    X