ताज़ा खबर
 

KKR vs DC: 200वें मैच में अजिंक्य रहाणे ने की शर्मनाक बल्लेबाजी, मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने बनाया खास रिकॉर्ड

वरुण ने दिल्ली के मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत ऋषभ पंत से की। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को आउट किया।

वरुण चक्रवर्ती ने दिल्ली के मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। (सोर्स – सोशल मीडिया)

कोलकाता नाइटराइडर्स ने आईपीएल 2020 के 42वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 59 रनों से हरा दिया। इस मैच में दिल्ली के नियमित ओपनर पृथ्वी शॉ नहीं खेले। उनके स्थान पर अजिंक्य रहाणे को मौका दिया गया। रहाणे का इस सीजन में यह चौथा मुकाबला था। वह इससे पहले तीन मुकाबलों में बेहतर बल्लेबाजी करने में नाकाम रहे थे। यह रहाणे का 200वां टी20 मैच भी था। वे इसे यादगार नहीं बना सके। रहाणे को पारी की पहली ही गेंद पर पैट कमिंस ने आउट कर दिया। वे खाता भी नहीं खोल पाए।

रहाणे को आईपीएल के सफलता बल्लेबाजों में गिना जाता है, लेकिन उनका शर्मनाक प्रदर्शन जारी है। वे मुंबई इंडियंस के खिलाफ 15, राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 2 और चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ 8 रन बनाकर आउट हो गए थे। इस सीजन में 4 मैच में उनके नाम सिर्फ 25 रन हैं। दूसरी ओर, कोलकाता के मिस्ट्री स्पिनर वरुण चक्रवर्ती ने मैच में घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर में 20 रन देकर 5 विकेट लिए। इस सीजन में किसी भी गेंदबाज का यह बेस्ट प्रदर्शन है। उन्होंने मुंबई इंडियंस के ट्रेंट बोल्ट को पीछे छोड़ दिया। बोल्ट ने चेन्नई के खिलाफ 4 ओवर 18 रन देकर 4 विकेट लिए थे।

वरुण ने इसके अलावा दो उपलब्धि और अपने नाम की। वे कोलकाता के लिए बेस्ट गेंदबाजी करने वाले दूसरे बॉलर बन गए। वे अपने साथी स्पिनर सुनील नरेन से पीछे रह गए। नरेन ने 2012 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 19 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए थे। वरुण का प्रदर्शन किसी भी अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी का यह दूसरा बेस्ट प्रदर्शन है। इस मामले में उनसे आगे अंकित राजपूत हैं। राजपूत ने 2018 में हैदराबाद के खिलाफ 14 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

वरुण ने दिल्ली के मध्यक्रम के सभी बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। उन्होंने इसकी शुरुआत ऋषभ पंत से की। इसके बाद शिमरॉन हेटमायर, श्रेयस अय्यर, मार्कस स्टोइनिस और अक्षर पटेल को आउट किया। कोलकाता ने दिल्ली को जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य दिया, लेकिन टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 135 रन ही बना सकी। केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती ने 5 विकेट लिए।

Next Stories
1 हैदराबाद ने एक बदलाव किया, पंजाब की टीम से मयंक अग्रवाल बाहर; ये है प्लेइंग-11
2 दिल्ली कैपिटल्स की लगातार दूसरी हार, वरुण चक्रवर्ती के 5 विकेट की बदौलत जीता कोलकाता नाइटराइडर्स
3 MS Dhoni ने IPL को अलविदा कहने का बनाया मन? पंड्या बंधु को CSK की 7 नंबर की जर्सी देने पर फैंस हैरान
ये पढ़ा क्या?
X