ताज़ा खबर
 

बिना बदलाव के उतरा कोलकाता, चेन्नई ने किया एक चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

पाइंट्स टेबल में चेन्नई सुपरकिंग्स 5 में से 2 मैच जीतकर पांचवें नंबर पर है। कोलकाता नाइटराइडर्स ने 4 में से 2 मैच जीते हैं। वह चौथे नंबर पर है।

IPL 2020 KKR vs CSK LiveIPL 2020, KKR vs CSK Live: आईपीएल 2020 कोलकाता नाइटराइडर्स बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स प्लेइंग इलेवन।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आज यानी 7 अक्टूबर को टूर्नामेंट का 21वां मैच है। यह मैच अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में कोलकाता नाइटराइडर्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जा रहा है।

कोलकाता नाइटराइडर्स ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स ने एक बदलाव किया है। उसने पीयूष चावला की जगह करन शर्मा को आखिरी एकादश में शामिल किया है।

पिछले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 10 विकेट से जीत हासिल की थी। उस मैच में शेन वाटसन और फाफ डुप्लेसी ने शानदार खेल दिखाया था। महेंद्र सिंह धोनी को इस मैच में भी दोनों से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

वहीं कोलकाता नाइटराइडर्स को अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों 18 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। उसके ऑलराउंडर सुनील नरेन अब तक फॉर्म में नहीं लौटे हैं। इसके बावजूद कार्तिक का उन पर भरोसा कायम है। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

SRH vs KXIP Playing 11, IPL 2020 Live Score Updates: यहां जानिए हैदराबाद और पंजाब की संभावित प्लेइंग इलेवन

ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

चेन्नई सुपरकिंग्स: महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), फाफ डु्प्लेसी, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, करन शर्मा, दीपक चाहर।

IPL 2020 Points Table: IPL 2020 Points Table: कोलकाता की जीत से बंगलौर को हुआ नुकसान, टॉप-5 में पहुंचे शेन वाटसन

कोलकाता नाइटराइडर्स: दिनेश कार्तिक (कप्तान/विकेटकीपर), शुभमन गिल, सुनील नरेन, नितीश राणा, आंद्रे रसेल, इयोन मॉर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, शिवम मावी, कमलेश नागरकोटी, वरुण चक्रवर्ती।

Live Blog

Highlights

    18:22 (IST)07 Oct 2020
    कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करना पड़ सकता है भारी

    आईपीएल में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइटराइडर्स का चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ उच्चतम स्कोर 202 रन रहा है। इस मामले में चेन्नई 200 रन का स्कोर ही खड़ा कर पाई है। हालांकि, जब भी कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी की है, उसे चेन्नई से मात ही मिली है। बाद में बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 17 में से 8 मैच अपने नाम किए हैं।

    17:30 (IST)07 Oct 2020
    दोनों ही टीमों की अंक तालिका में ऊपर आने पर नजर

    कोलकाता और चेन्नई का मुकाबला दो विकेटकीपर कप्तानों महेंद्र सिंह धौनी और दिनेश कार्तिक के बीच जंग भी है। पिछले मैच में चेन्नई की 10 विकेट से जीत को छोड़ दें तो अब तक दोनों ही टीम इस टूर्नामेंट में कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई हैं। हालांकि, आज दोनों ही कप्तान अपनी-अपनी टीमों को अंकतालिका में ऊपर पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

    17:03 (IST)07 Oct 2020
    कोलकाता की गेंदबाजी युवा कंधों पर

    कोलकाता की गेंदबाजी युवा कंधों पर है और अनुभव भी उनका साथ दे रहा है। शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी जैसे युवा गेंदबाजों ने अपने प्रदर्शन से बेहद प्रभावित किया है और पैट कमिंस भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं।

    16:37 (IST)07 Oct 2020
    मोर्गन के बल्लेबाजी स्थान को लेकर केकेआर निशाने पर

    इयोन मोर्गन के बल्लेबाजी स्थान को लेकर केकेआर निशाने पर है। कई लोगों का मानना है कि मोर्गन को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए मुख्यत: चार नंबर पर और कप्तान दिनेश कार्तिक को फिनिशर का रोल निभाना चाहिए। टीम के तूफानी बल्लेबाज आंद्रे रसेल भी अभी तक उस तरह की पारी नहीं खेल पाए हैं जिसकी उनसे उम्मीद है।

    16:00 (IST)07 Oct 2020
    राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में निचले क्रम में अच्छा किया था

    चेन्नई के खिलाफ यहां बदलाव देखने को मिल सकता है। राहुल त्रिपाठी ने पिछले मैच में निचले क्रम में अच्छा किया था और वह मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाज ही है। ऐसे में टीम गिल के साथ त्रिपाठी को आजमा सकती है।

    15:34 (IST)07 Oct 2020
    शुभमन गिल बिना फॉर्म में हैं, मिडिल ऑर्डर अब भी शांत

    कोलकाता की जहां तक बात की जाए तो उसके लिए कई सारे सवाल है, खासकर बल्लेबाजी में। शुभमन गिल बिना किसी संदेह के फॉर्म में हैं, लेकिन उनके सलामी जोड़ीदार सुनील नारायरण से जो आतिशी बल्लेबाजी की उम्मीद थी वो देखने को नहीं मिली है।

    15:11 (IST)07 Oct 2020
    ब्रावो असरदार साबित हुए

    गेंदबाजी में जरूर ब्रावो असरदार साबित हुए हैं। पंजाब के खिलाफ उन्होंने शार्दुल ठाकुर के साथ मिलकर डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी कर पंजाब को 200 का आंकड़ा नहीं छूने दिया था। ब्रावो और ठाकुर के अलावा तेज गेंदबाजी में सैम कुरैन हैं और स्पिन में जडेजा का साथ देने के लिए पीयूष चावला।

    14:24 (IST)07 Oct 2020
    सीएसके के सलामी बल्लेबाज अच्छे फॉर्म में, धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर खेलने पर सवाल उठे

    सलामी बल्लेबाज शेन वाटसन और फाफ डु प्लेसिस बेहतरीन फॉर्म में हैं। कोलकाता के खिलाफ भी महेंद्र सिंह धोनी को इन दोनों से इसी तरह की ओपनिंग पार्टनरशिप की उम्मीद होगी। इन दोनों के बाद टीम के पास अंबाती रायडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा और खुद धोनी हैं। धोनी के बल्लेबाजी क्रम पर खेलने पर सवाल उठे हैं।

    13:49 (IST)07 Oct 2020
    शेन वाटसन फॉर्म में लौट आए हैं

    चेन्नई के सामने चुनौती है कि वह पंजाब के खिलाफ किए गए प्रदर्शन को बरकरार रखे। सीजन के पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद टीम ने लगातार तीन मैच गंवाए थे और फिर जीत हासिल की थी। उसके लिए एक अच्छी बात यह है कि शेन वाटसन फॉर्म में लौट आए हैं। उन्होंने पिछले मैच में इन फॉर्म बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 181 रनों की साझेदारी की थी और टीम को जीत दिलाई थी।

    13:15 (IST)07 Oct 2020
    चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल में अबतक कुछ खास नहीं किया है

    तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल के 13वें सीजन में अभी तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। लेकिन अपने पिछले मैच में उन्होने किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से हराया था और अब बुधवार को उसका सामना शेख जाएद स्टेडियम में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स से होगा।

    12:50 (IST)07 Oct 2020
    कोलकाता के अली खान चोट के कारण आईपीएल-13 से बाहर

    अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे। अली चोट के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं। अली को इंग्लैंड के हैरी गर्ने के स्थान पर कोलकाता की टीम में शामिल किया गया था। हैरी भी कंधे की चोट कारण आईपीएल से बाहर हुए थे। आईपीएल ने एक आधिकारिक बयान में कहा है, "कोलकाता ने हैरी गर्ने के स्थान पर अमेरिका के अली खान को अपने साथ जोड़ा था और वह अपने देश के पहले खिलाड़ी थे जिसे किसी आईपीएल फ्रेंचाइजी ने साइन किया था। दुर्भाग्यवश, अली भी चोटिल हो गए हैं और वह आईपीएल-13 में नहीं खेलेंगे।" अली ने कैरिबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में शानदार प्रदर्शन किया था और इसी कारण उन्हें आईपीएल में कोलकाता ने अपने साथ जोड़ा था।

    12:34 (IST)07 Oct 2020
    चेन्नई सुपरकिंग्स का है सबसे ज्यादा सक्सेस रेट

    आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स का सक्सेस रेट 60.65% है। यह अन्य किसी भी टीम के मुकाबले सबसे ज्यादा है। चेन्नई ने अब तक 170 मैच खेले हैं। इसमें उसने 102 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, 67 में हार झेलनी पड़ी है। एक मैच बेनतीजा रहा है। कोलकाता ने अब तक 182 मैच खेले हैं। इसमें उसने 94 जीते हैं और 88 हारे हैं। केकेआर का लीग में सक्सेस रेट 52.47% है।

    12:16 (IST)07 Oct 2020
    चेन्नई को नुकसान पहुंचा सकता है सुनील नरेन का रिकॉर्ड

    सुनील नरेन 2012 से आईपीएल का हिस्सा हैं। महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को 3 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। हालांकि, नरेन के सामने धोनी के बल्ले की धार कुंद पड़ जाती है। धोनी पिछले 9 साल में सुनील नरेन की गेंद पर एक भी चौका नहीं मार पाए हैं। यह रिकॉर्ड उन्हें परेशान कर सकता है और चेन्नई को नुकसान पहुंचा सकता है।

    12:16 (IST)07 Oct 2020
    चेन्नई को नुकसान पहुंचा सकता है सुनील नरेन का रिकॉर्ड

    सुनील नरेन 2012 से आईपीएल का हिस्सा हैं। महेंद्र सिंह धोनी अपनी टीम को 3 बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं। हालांकि, नरेन के सामने धोनी के बल्ले की धार कुंद पड़ जाती है। धोनी पिछले 9 साल में सुनील नरेन की गेंद पर एक भी चौका नहीं मार पाए हैं। यह रिकॉर्ड उन्हें परेशान कर सकता है और चेन्नई को नुकसान पहुंचा सकता है।

    11:05 (IST)07 Oct 2020
    कोलकाता के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड बेहतर

    चेन्नई सुपरकिंग्स ने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पिछले 5 में से 3 मैच जीते हैं। इसमें कोलकाता सिर्फ 2 बार ही चेन्नई को हरा पाया है। आईपीएल 2019 में दोनों के बीच दो मैच हुए थे। दोनों में ही चेन्नई की टीम ने आसानी से जीत हासिल की थी।

    10:38 (IST)07 Oct 2020
    कोलकाता की जीत के लिए दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल का फॉर्म में आना जरूरी

    कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक और उनके ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर के लिए उनका फॉर्म में आना बेहद जरूरी है। कार्तिक ने अब तक खेले 4 मैचों में सिर्फ 37 रन ही बनाए हैं। रसेल भी 4 मैचों में अब तक 48 रन का योगदान ही दे पाए हैं। उन्होंने 4 विकेट भी लिए हैं। टीम के ओपनर सुनील नरेन भी अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

    10:37 (IST)07 Oct 2020
    दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल का फॉर्म में लौटना जरूरी

    कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक और उनके ऑलराउंडर आंद्रे रसेल आउट ऑफ फॉर्म में चल रहे हैं। केकेआर के लिए उनका फॉर्म में आना बेहद जरूरी है। कार्तिक ने अब तक खेले 4 मैचों में सिर्फ 37 रन ही बनाए हैं। रसेल भी 4 मैचों में अब तक 48 रन का योगदान ही दे पाए हैं। उन्होंने 4 विकेट भी लिए हैं। टीम के ओपनर सुनील नरेन भी अब तक कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं।

    Next Stories
    1 सूर्यकुमार यादव ने आईपीएल में अपना बेस्ट स्कोर बनाया, राजस्थान के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ी
    2 मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को 5 साल बाद हराया, 57 रन से जीत दर्ज की; जसप्रीत बुमराह की घातक गेंदबाजी
    3 मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को रौंदा, 57 रनों से बड़ी जीत हासिल की; सूर्यकुमार और बुमराह बने हीरो
    ये पढ़ा क्या?
    X