ताज़ा खबर
 

‘3 सप्ताह, 3 मैदान और खाली स्टेडियम’, IPL को लेकर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने दिया नया फॉर्मूला

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 60 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अब तक 11 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन इसी कारण 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली और चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

कोरोनावायरस के कारण लगभग सभी खेलों के इंटरनेशनल और क्लब टूर्नामेंट रोक दिए गए हैं। दुनिया भर में 60 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। अब तक 11 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन भी 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। अभी यह फैसला नहीं हुआ है कि आईपीएल का यह सीजन होगा या नहीं। इसी बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने एक सुझाव दिया है जिसके मुताबिक इस साल आईपीएल हो सकता है।

पीटरसन का मानना है कि इस बार छोटा टूर्नामेंट स्टेडियम में बिना दर्शकों के हो सकता है। दर्शकों की जान जोखिम में डालना ठीक नहीं। उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा, यह क्रिकेट सत्र की शुरुआत है। मुझे लगता है कि दुनिया का हर खिलाड़ी आईपीएल में खेलना चाहता है। यह टूर्नामेंट सिर्फ खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी के लिये महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि इसके आयोजन के पीछे जो लोग काम करते हैं, उनके लिए भी अहम होता है।

पीटरसन ने कहा, ‘‘मैच तीन मैदानों पर कराए जाएं। वहां दर्शक नहीं जाएं। खिलाड़ी तीन या चार हफ्ते के समय में टूर्नामेंट में खेल लें। यह थोड़ा छोटा टूर्नामेंट होगा और वो भी तीन स्टेडियम में जिन्हें हम जानते हों कि ये सुरक्षित हैं।’’ पीटरसन से पहले इंग्लैंड के एक और पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भी सुझाव दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर कोविड-19 महामारी लेकर बनी स्थिति नियंत्रित हो जाती है तो अक्टूबर और नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले पांच हफ्ते की लीग का आयोजन हो सकता है।

दूसरी ओर, पीटरसन का समर्थन पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने किया है। उन्होंने कहा कि हर जगह से मंजूरी मिलने के बाद टूर्नामेंट का आयोजन होना चाहिए। इससे सिर्फ फ्रेंचाइजियों को कमाई या महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को फायदा ही नहीं मिलता बल्कि, इससे हजारों कर्मचारियों का घर चलता है। दूसरी ओर, राजस्थान रायल्स के कार्यकारी चेयरमैन मनोज बदाले ने कहा था कि छोटे आईपीएल की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

Next Stories
1 पहली झलक में ही युवराज को दिख गया था रोहित का टैलेंट, कहा- उसको देख आती थी इंजमाम की याद
2 विराट कोहली के बाद इस दिग्गज फुटबॉलर की पार्टनर बनीं हेयरस्टाइलिस्ट, कहा- क्वारेंटाइन में भी STYLIST; देखें VIDEO
3 हार्दिक पंड्या ने घर में किया वर्क आउट; लोगों ने कहा- यही करते रहोगे, कुछ पीएम फंड में डालो; देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X