ताज़ा खबर
 

कगिसो रबाडा हैं सुपर ओवर के मास्टर गेंदबाज, 2019 में भी केकेआर के जबड़े से छीन चुके हैं जीत

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो ही रन बना सकी। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया। पंजाब ने आईपीएल इतिहास में सुपर ओवर का सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया।

कगिसो रबाडा ने सुपर ओवर में राहुल और पूरन को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। (सोर्स – बीसीसीआई)

दिल्ली कैपिटल्स ने आईपीएल के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हरा दिया। रविवार (20 सितंबर) को दुबई में खेले गए मैच में दिल्ली ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन बनाए। जवाब में पंजाब की टीम का स्कोर भी इतना ही रहा। मैच सुपर ओवर में पहुंच गया। दिल्ली लगातार दूसरे सीजन में सुपर ओवर खेल रही थी। पिछली बार कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ खेली थी। दिल्ली ने कगिसो रबाडा को गेंद सौंपा। उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही साबित करते हुए केएल राहुल और निकोलस पूरन को आउट कर दिया।

सुपर ओवर में पंजाब की टीम सिर्फ दो ही रन बना सकी। दिल्ली ने 2 बॉल में ही 3 रन का टारगेट हासिल कर मैच जीत लिया। पंजाब ने आईपीएल इतिहास में सुपर ओवर का सबसे न्यूनतम स्कोर बनाया। कगिसो रबाडा लगातार दूसरी बार दिल्ली के लिए सुपर ओवर में लकी साबित हुए। उन्होंने पिछली बार कोलकाता के खिलाफ भी टीम को जीत दिलाई थी। तब रबाडा ने 11 रन को डिफेंड कर लिया था। उन्होंने तेज यॉर्कर से आंद्रे रसेल को क्लीन बोल्ड कर दिया था। दिल्ली ने पहले 10 रन बनाए और कोलकाता को 11 रन का टार्गेट दिया। कोलकाता 7 रन ही बना सकी और दिल्ली ने 3 रन से जीत दर्ज की।

DC vs KXIP: रविचंद्रन अश्विन को चेन्नई के खिलाफ खेलने की उम्मीद, दो विकेट लेने के बाद कंधे में चोट के बाद हो गए थे मैच से बाहर

कगिसो रबाडा पिछले साल दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 12 मैच में 25 विकेट अपने नाम किए थे। वे अब आईपीएल के सुपर ओवर में सबसे कम रन देने वाले गेंदबाज बन गए। इससे पहले सुपर ओवर में सबसे कम 6 रन देने का रिकॉर्ड मिशेल जॉनसन और जसप्रीत बुमराह के नाम है। जॉनसन ने 2015 में राजस्थान रॉयल्स और बुमराह ने 2017 में गुजरात लॉयंस के खिलाफ यह रिकॉर्ड बनाया था। मैच में आईपीएल इतिहास का 10वां सुपर ओवर खेला गया। दिल्ली ने सुपर ओवर में दूसरी बार जीत दर्ज की।

रबाडा ने पिछले साल सुपर ओवर में रसेल को बोल्ड कर दिया था।

पंजाब को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन बनाने थे। वह 4 गेंद पर 12 रन बना चुका था, लेकिन आखिरी दो गेंदों पर मार्कस स्टोइनिस ने मयंक अग्रवाल और क्रिस जॉर्डन को आउट कर मैच सुपर ओवर में पहुंचा दिया। वहां दिल्ली के गेंदबाज कगिसो रबाडा ने केएल राहुल और निकोलस पूरन को आउट कर दिया और पंजाब की टीम सिर्फ 2 रन बना सकी। इसके श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने आसानी से हासिल कर लिया और दिल्ली की टीम सुपर ओवर में जीत गई।

Next Stories
1 DC vs KXIP: अंपायर की गलती से हारा पंजाब! वीरेंद्र सहवाग ने निकाली भड़ास, बोले- इन्हें मैन ऑफ द मैच होना चाहिए
2 DC vs KXIP: मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंद में पलट दिया खेल, जड़ा विस्फोटक अर्धशतक
3 DC vs KXIP: पृथ्वी शॉ की गलती शिखर धवन पर पड़ी भारी, पहले मैच में ‘गब्बर’ हुआ फेल
यह पढ़ा क्या?
X