ताज़ा खबर
 

इशांत शर्मा की LOVE STORY, प्रेमिका से पहले ही दिन करना चाहते थे शादी; दिग्गज पेसर ने किया खुलासा

IPL 2020: इशांत शर्मा ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज के पहले मैच में एक पारी में पांच विकेट लिए थे। पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में भी उन्होंने पांच विकेट लिए थे। वे पिंक गेंद से एक पारी में पांच विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं।

इशांत शर्मा और प्रतिमा ने 9 दिसंबर 2016 को शादी की थी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

क्रिकेट में खिलाड़ियों के प्रदर्शन की चर्चा तो बहुत होती है, लेकिन उनके निजी जिंदगी के बारे में लोग कम ही जान पाते हैं। विराट कोहली, हार्दिक पंड्या जैसे खिलाड़ियों को छोड़ दें तो मौजूदा भारतीय टीम में किसी भी क्रिकेटर के प्रेम कहानी के बारे में लोगों को कम ही पता है। कोहली और अनुष्का शर्मा, रोहित शर्मा और रितिका सजदेह, हार्दिक और नताशा स्टेनकोविक की प्रेम कहानियों के अलावा खेल जगत में ज्यादा प्रेम कहानी सुनाई नहीं देती है। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को अपनी पत्नी से पहले ही नजर में प्यार हुआ था।

इशांत ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में खुलासा करते हुए क्रिकबज के एक कार्यक्रम में कहा कि उन्हें पहली ही नजर में प्यार हो गया था। लंबे कद के इस तेज गेंदबाज ने बताया, ‘‘पत्नी प्रतिमा को मैंने बास्केटबॉल इवेंट के दौरान 2011 में देखा था। मैं वहां चीफ गेस्ट था। पहली ही नजर में मुझे प्यार हो गया था। पहले ही दिन शादी भी करना चाहता था।’’

इशांत ने बताया कि इसके बाद वे उस टूर्नामेंट में लगातार जाने लगे। हालांकि, उनमें प्रतिमा से प्रेम के बारे में कहने की हिम्मत नहीं थी। उन्होंने प्रोपोज करने में एक साल लिए। इसके पांच साल बाद दोनों ने 9 दिसंबर 2016 को शादी की। इशांत ने कहा, ‘‘मैं बहुत शर्मीला था। मैंने उसे हिंट दिया था, लेकिन कभी कहने की हिम्मत नहीं हुई।’’ इशांत टीम इंडिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं। वे टेस्ट मैचों में भारतीय गेंदबाजी की रीढ़ हैं।


इशांत ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज के पहले मैच में एक पारी में पांच विकेट लिए थे। पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में भी उन्होंने पांच विकेट लिए थे। वे पिंक गेंद से एक पारी में पांच विकेट लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज हैं। इशांत ने 97 टेस्ट में 297 विकेट लिए हैं। उन्होंने 80 वनडे में 115 विकेट अपने नाम किए हैं। 14 टी20 में इशांत के नाम 8 विकेट हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: चेन्नई से लौटे महेंद्र सिंह धोनी, फैंस ने कहा किसी से हाथ मत मिलाइए; देखें VIDEO
2 Sports News Updates: न्यूजीलैंड में ऋषभ पंत के खेलने पर ऋद्धिमान साहा नाराज नहीं, कहा- वे हमेशा टीम के फैसले के साथ
3 IPL 2020: फॉर्मेट में बदलाव; दो ग्रुप में बंट सकती हैं 8 टीमें, बोर्ड के पास 6 विकल्प
ये पढ़ा क्या?
X