ताज़ा खबर
 

गौतम गंभीर ने दी महेंद्र सिंह धोनी को सलाह, IPL 2020 में सुरेश रैना का बताया विकल्प

महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 64 बार 5वें नंबर पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने चौथे नंबर पर 61 बार बल्लेबाजी की है। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ 7 बार बल्लेबाजी की है।

ms dhoni suresh rainaमहेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा पांचवें नंबर (64) पर बल्लेबाजी की है।

दो बार के आईपीएल विजेता कप्तान गौतम गंभीर उन लोगों की सूची में शामिल हो गए हैं, जो इस सीजन एमएस धोनी को चेन्नई सुपर किंग्स के लिए ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते देखना चाहते हैं। आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स अपने उप-कप्तान और टूर्नामेंट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले सुरेश रैना के बिना खेलेगी। रैना निजी कारणों से अपने घर लौट आए हैं।

गंभीर को लगता है कि धोनी के लिए एक बल्लेबाज के रूप में अधिक जिम्मेदारी लेने और नंबर 3 पर रैना के स्लॉट में खुद को बढ़ावा देने का यह सही समय है। गंभीर ने कहा, ‘एमएस धोनी के लिए यह अच्छा मौका होगा कि वह 3 नंबर पर आकर बल्लेबाजी करें। वह पिछले एक साल से खेल से दूर हैं। ऐसे में वह 3 नंबर पर बल्लेबाजी कर बहुत अधिक गेंदों का सामना कर सकते हैं। साथ ही वह फिर एंकर पारी भी खेल सकते हैं जैसाकि वह पिछले कुछ वर्षों से भारत के लिए कर रहे थे।’

गौतम गंभीर ने कहा, ‘सुरेश रैना के बाहर होने से उनका स्लॉट खाली हो गया है। इस क्रम में एक अनुभवी बल्लेबाजी को आना चाहिए। एमएस धोनी को इस पोजीशन पर बल्लेबाजी करना चाहिए।’ गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा, ‘तो एमएस धोनी नंबर 3 और फिर केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, सैम करन आकर बल्लेबाजी करें। मुझे लगता है कि यह एमएस धोनी के लिए बहुत अच्छा मौका होगा। मुझे यकीन है कि वह इसका आनंद लेंगे।’

हालांकि, कोलकाता नाइटराइडर्स के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘धोनी के लिए यह आसान नहीं होगा। जब आप अंतरराष्ट्रीय क्वालिटी के गेंदबाजों का सामना करते हैं, तो यह उतना आसान नहीं होता। वह भी तब जब आपने पिछले एक साल से ज्यादा समय से क्रिकेट नहीं खेला है।’ महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 64 बार 5वें नंबर पर बल्लेबाजी की है। उन्होंने चौथे नंबर पर 61 बार बल्लेबाजी की है। तीसरे नंबर पर महेंद्र सिंह धोनी ने सिर्फ 7 बार बल्लेबाजी की है। इस क्रम में बल्लेबाजी करते हुए धोनी ने 188 रन बनाए हैं, इसमें एक अर्धशतक भी शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: सुरेश रैना को लेकर नरम पड़े CSK के बॉस श्रीनिवासन, बोले- मेरे बयान को गलत समझा गया
2 जोफ्रा आर्चर की तरह कुलदीप यादव में भी भविष्यवाणी करने की क्षमता, केकेआर के स्टार गेंदबाज का दावा
3 कभी पेट पालने को बॉटलिंग प्लांट में करता था काम, MS Dhoni के भरोसे ने बनाया चेन्नई सुपरकिंग्स का फॉस्टेस्ट बॉलर
यह पढ़ा क्या?
X