ताज़ा खबर
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ फाइनल से पहले हार्दिक पंड्या ने जारी किया मोटिवेशनल ट्रेनिंग Video

हार्दिक पंड्या ने इस सीजन अब तक में गेंदबाजी नहीं की है। उनके गेंदबाजी नहीं करने को लेकर मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि वह बॉलिंग में अभी खुद को सहज महसूस नहीं कर रहा है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: November 10, 2020 9:37 AM
Hardik Pandya IPL 2020 Mumbai Indians vs DelhiCapitals

हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के फाइनल से पहले सोशल मीडिया पर एक मोटिवेशनल ट्रेनिंग वीडियो जारी किया। मंगलवार यानी 10 नवंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच आईपीएल का फाइनल होना है। मुंबई इंडियंस के इस स्टार ऑलराउंडर ने इस सीजन अब तक काफी शानदार रहा है। आईपीएल 2020 में सबसे ज्यादा स्ट्राइक रेट के मामले में वह दूसरे नंबर पर हैं। हार्दिक पंड्या ने आईपीएल 2020 में अब तक 13 मैच में 182.89 के स्ट्राइक रेट से 278 रन बनाए हैं।

हार्दिक पंड्या ने कई बार विकट परिस्थितियों में मुंबई इंडियंस के लिए उपयोगी पारियां खेली हैं। उन्होंने अपने साथियों और प्रशंसकों को प्रेरित करने की कोशिश में ट्विटर पर एक ट्रेनिंग मोटिवेशनल वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा, ‘हमने रणभूमि में अपना दावा पेश कर दिया है, लेकिन अब समय अपने कौशल को दिखाने का है। चलो चलते हैं।’ उन्होंने इस वीडियो को भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान को टैग किया। बता दें कि हार्दिक के बड़े भाई क्रुणाल पंड्या ने एक इंटरव्यू में बताया था कि कभी उनके पास अच्छा बैट खदीदने तक के पैसा नहीं हुआ करते थे। तब उन्हें (हार्दिक और क्रुणाल) इरफान पठान ने अपना बैट दिया था।

हार्दिक ने इस सीजन अब तक अर्धशतक लगाया है। उन्होंने अपनी पारियों के दौरान 14 चौके लगाए हैं, जबकि छक्कों की संख्या 25 है। उन्होंने इस सीजन में गेंदबाजी नहीं की है। उनके गेंदबाजी नहीं करने को लेकर रोहित शर्मा ने बताया कि वह अभी गेंदबाजी में सहज महसूस नहीं कर रहा है। रोहित ने कहा, ‘वह अभी गेंदबाजी करने में सहज महसूस नहीं कर रहा है। हमने पूरा फैसला उस पर छोड़ दिया है। अगर वह सहज महसूस करता है तो उसे गेंदबाजी करने में खुशी होगी लेकिन अभी वह ऐसा महसूस नहीं कर रहा है। उसे कुछ परेशानी है।’

उन्होंने कहा, ‘अगर वह गेंदबाजी करता तो बहुत अच्छा रहता, लेकिन पूरे सत्र में हमने उसे इस स्थिति में रखा कि वह अपने शरीर का ध्यान रख सके और उसने ऐसा बहुत अच्छी तरह से किया। हमने हर तीन चार मैचों में उसका आकलन किया और हमने उससे बात की कि वह क्या चाहता है।’ हार्दिक की पिछले साल अक्टूबर में ब्रिटेन में सर्जरी की गई थी। उनकी पीठ के निचले हिस्से में 2018 से ही दर्द था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘हम IPL जीतने आए हैं, हमारा सर्वश्रेष्ठ आना बाकी,’ Final से पहले रिकी पोंटिंग की मुंबई इंडियंस को चेतावनी
2 जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद को युवराज सिंह ने बताया स्पेशल प्लेयर, इरफान पठान बोले- जीतना चाहिए था मैच
3 IPL 2020 FINAL Preview: पांचवीं बार खिताब जीतने उतरेगी मुंबई इंडियंस की टीम, पहली बार चैंपियन बनने पर दिल्ली कैपिटल्स की नजर
ये पढ़ा क्या?
X