ताज़ा खबर
 

IPL 2020: फाइनल में फ्लॉप हुए दिल्ली के HULK स्टोइनिस, टीम के लिए पहला ओवर सीजन में बना ‘काल’

पहले ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस को ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच करा दिया। स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल सके। बोल्ट ने पारी के तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को आउट कर दिया। शिखर धवन जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए।

mi vs dc, Delhi capitals, Hulk, Marcus Stoinisट्रेंट बोल्ट ने इस मैच से वापसी की और मुंबई को पहले ही ओवर में विकेट दिला दिया। (सोर्स- सोशल मीडिया)

दिल्ली कैपिटल्स की पहली बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची। उसका मुकाबला चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस से हो रहा है। टीम ने दुबई में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसकी शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह रही। टीम के तीन खिलाड़ी चार ओवर में ही आउट हो गए। मार्कस स्टोइनिस, अजिंक्य रहाणे और शिखर धवन जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों का बैट नहीं चला। स्टोइनिस तो खाता भी नहीं खोल सके।

स्टोइनिस ने पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन किया था। स्टोइनिस ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए थे। इस दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया था। गेंदबाजी में 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए। स्टोइनिस से फाइनल में दिल्ली को बड़ी पारी की उम्मीद थी, लेकिन वे फ्लॉप साबित हुए। पिछले मैच में विकेट लेने के बाद वे अपने हाथों की मसल्स दिखाते नजर आए थे। इससे उन्हें HULK कहा जाने लगा। दिल्ली का यह हल्क पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गया।

आंकड़ों की बात करें तो दिल्ली के लिए इस सीजन में पहला ओवर काल ही रहा है। उसने फाइनल से पहले इस ओवर में 9 विकेट गंवाए थे। इस बार स्टोइनिस पहले ओवर में आउट होने वाले उसके 10वें बल्लेबाज बन गए। मुंबई के खिलाफ चार मैच में चार बल्लेबाज पहली ही ओवर में आउट हुए हैं। टीम इससे पहले पिछले तीनों मैच को जीतने में नाकाम रही थी। मुंबई ने दिल्ली को क्वालीफायर-1 में भी हराया था।

पहले ओवर की पहली गेंद पर स्टोइनिस को ट्रेंट बोल्ट ने क्विंटन डीकॉक के हाथों कैच करा दिया। स्टोइनिस खाता भी नहीं खोल सके। बोल्ट ने पारी के तीसरे ओवर में अजिंक्य रहाणे को आउट कर दिया। रहाणे 4 गेंद पर 2 रन ही बना सके। शिखर धवन 13 गेंद पर 15 रन बनाकर जयंत यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। उन्होंने तीन चौके लगाए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020 Final, MI vs DC: मुंबई ने तोड़ा दिल्ली का दिल, रिकॉर्ड पांचवीं बार बना चैंपियन; लगातार दो सीजन खिताब जीतने वाली दूसरी टीम बनी
2 IPL 2020 FINAL: रोहित शर्मा के पास 3 रिकॉर्ड बनाने का मौका, कीरोन पोलार्ड लगा सकते हैं छक्कों का ‘दोहरा शतक’
3 कप्तान ने पूरी नहीं होने दी सेंचुरी तो भड़क गए मिशेल स्टार्क, फेंक दिया बैट; देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X