ताज़ा खबर
 

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, कप्तान श्रेयस अय्यर ने बायो-बबल को दिया दोष

दिल्ली ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। रोहित शर्मा की टीम ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी।

IPL 2020, Delhi Capitals, ipl record, mumbai indians, delhi captain, Shreyas Iyerमुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 57 रनों से हराकर फाइनल में अपना स्थान पक्का किया। (सोर्स – आईपीएल)

दिल्ली कैपिटल्स को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के पहले क्वालिफायर में मुंबई इंडियंस के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की टीम लगातार दूसरे सीजन में प्लेऑफ में पहुंची है और उसे अब लगातार दूसरे सीजन में क्वालिफायर-2 खेलना है। उसने पिछले साल एलिमिनेटर मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया था। इसके बाद क्वालिफायर-2 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार मिली थी। इस बार क्वालिफायर-2 में टीम का मुकाबला हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच होने वाले एलिमिनेटर मैच के विजेता से होगा।

दिल्ली की टीम ने प्लेऑफ के पहले मैच यानी क्वालिफायर-1 में निराशाजनक प्रदर्शन किया। टीम ने टॉस जीतकर मुंबई को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। रोहित शर्मा की टीम ने तूफानी प्रदर्शन करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 200 रन बनाए। जवाब में दिल्ली की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 143 रन ही बना सकी। एक समय दिल्ली की टीम का तो खाता भी नहीं खुला था और उसके तीन बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। आईपीएल में पहली बार किसी टीम के तीन बल्लेबाज शून्य के स्कोर पर आउट हुए। इससे पहले 2009 में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ डेक्कन चार्जर्स की टीम ने 1 रन पर 3 विकेट गंवाए थे। 2011 में डेक्कन के खिलाफ कोच्चि टस्कर्स केरला ने भी 1 रन पर 3 विकेट खो दिए थे।

आईपीएल में इस शर्मनाक रिकॉर्ड को अपने नाम करने के बाद दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने कहा कि वे अपनी टीम की बुराई नहीं करेंगे। अय्यर ने इस हार का दोषी बायो-बबल को ठहराया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं टीम के बारे में कुछ भी नकारात्मक बात नहीं करना चाहता हूं, लेकिन आगे हमें मजबूत मानसिकता के साथ मैदान पर उतरना होगा। बायो-बबल में रहकर हर दिन एक जैसी दिनचर्या अपनाना आसान नहीं है। हमने कड़ी मेहनत की थी। ’’

दूसरी ओर, मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने इसे अपनी टीम का इस सीजन में बेस्ट प्रदर्शन बताया। उन्होंने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि यह हमारा अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। हमने जिस तरह से अपने इरादे दिखाए। जिस तरह से दूसरे ओवर में विकेट गंवाने के बाद क्विंटन डीकॉक और सूर्या (सूर्यकुमार यादव) ने बल्लेबाजी की। जिस तरह का हमने अंत किया और फिर शानदार गेंदबाजी की। हमने कभी लक्ष्य को दिमाग में नहीं बिठाया। हम अलग तरह की टीम हैं और अलग तरह से खेलते हैं। हम परिस्थितियों के अनुसार खेलना चाहते हैं।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2020: जसप्रीत बुमराह का टी20 क्रिकेट में बेस्ट प्रदर्शन, कगिसो रबाडा से हथियाई पर्पल कैप; ईशान किशन और क्विंटन डीकॉक की टॉप-5 में एंट्री
2 सोफी एक्लेस्टोन ने 9 रन दे झटके 4 विकेट, मिताली की वेलोसिटी 47 रन पर ढेर; 9 विकेट से जीती स्मृति मंधाना की टीम
3 ‘मुझे पहले से पता है मुंबई इंडियंस का प्लान,’ क्वालिफायर 1 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के शिखर धवन का दावा
यह पढ़ा क्या?
X