ताज़ा खबर
 

IPL 2020: मार्कस स्टोइनिस बने HULK, दो ओवरों में पलट दिया मैच; फैंस ने विराट कोहली को किया ट्रोल

खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को दिल्ली ने टीम से बाहर कर दिया गया। उनके स्थान पर स्टोइनिस को धवन के साथ भेजा गया। दिल्ली का यह प्रयोग सफल साबित हुए। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी कर दी। स्टोइनिस ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया।

IPL 2020, DC vs SRH, Marcus Stoinis, hulk, delhi capitalsमार्कस स्टोइनिस की बदौलत दिल्ली ने हैदराबाद को क्वालीफायर-2 में हराकर फाइनल में अपना स्थान बनाया। (सोर्स – आईपीएल)

आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर पहली बार फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। उसकी इस जीत के नायक रहे ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में अपने हाथ दिखाए। विकेट लेकर अपने हाथों की मसल्स दिखाते भी नजर आए। इससे उन्हें HULK कहा जाने लगा है। बेहतरीन प्रदर्शन के इनाम के तौर पर उन्हें मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया।

स्टोइनिस इस मैच में ओपनिंग करने उतरे। दरअसल, दिल्ली के ओपनिंग जोड़ी इस टूर्नामेंट में ठीक प्रदर्शन नहीं कर सकी है। पहले शिखर धवन और पृथ्वी शॉ उसके बाद धवन और अजिंक्य रहाणे को ट्राई किया गया। रहाणे ने तीसरे नंबर पर मैच जिताऊ पारी खेली थी। इसलिए उनके क्रम में छेड़छाड़ नहीं करने का फैसला किया गया। खराब फॉर्म में चल रहे पृथ्वी शॉ को टीम से बाहर कर दिया गया। उनके स्थान पर स्टोइनिस को धवन के साथ भेजा गया। दिल्ली का यह प्रयोग सफल साबित हुए। दोनों ने 86 रनों की साझेदारी कर दी। स्टोइनिस ने 27 गेंद पर 38 रन बनाए। इस दौरान 5 चौके और एक छक्का लगाया।

दिल्ली ने हैदराबाद को 190 रनों का लक्ष्य दिया। हैदराबाद के खिलाफ पहली सफलता मिलने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर ने पांचवें ओवर में स्टोइनिस को गेंदबाजी के लिए बुलाया। उन्होंने चौथी गेंद पर प्रियम गर्ग और छठी गेंद पर मनीष पांडे को आउट कर हैदराबाद को दबाव में ला दिया। इसके बाद 17वें ओवर की पांचवीं गेंद पर केन विलियमसन को आउट कर दिल्ली को सबसे बड़ी सफलता दिलाई। यही से मैच पलट गया और दिल्ली ने जीत दर्ज कर ली। स्टोइनिस ने 3 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट लिए।

स्टोइनिस के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद क्रिकेट फैंस ने रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली को ट्रोल कर दिया। फैंस ने मीम्स शेयर कर कोहली के मजे लिए। दरअसल, स्टोइनिस पिछले सीजन में आरसीबी की ओर से खेल रहे थे। उस दौरान उनको बल्लेबाजी करने का पर्याप्त मौका नहीं मिला था। गेंदबाजी में वो ज्यादा कामयाब नहीं हो सके थे। इसके बाद आरसीबी ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया। मौजूदा सीजन के लिए ऑक्शन में दिल्ली ने स्टोइनिस को खरीद लिया। उसने स्टोइनिस को ऑक्शन में 4.8 करोड़ रुपए में खरीदा था। तब वे फॉर्म में भी नहीं थे। नीलामी के बाद स्टोइनिस का फॉर्म लौटे और बिग बैश में उन्होंने तूफानी पारियां खेलीं थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 DC vs SRH: शिखर धवन ने पहली बार आईपीएल के एक सीजन में 600 रन बनाए, प्लेऑफ में जड़ा पहला अर्धशतक
2 पूर्व ओपनर ने अपनी IPL इलेवन में विराट कोहली को जगह सूर्यकुमार यादव को रखा, टीम इडिया में नहीं चुने जाने पर मचा था बवाल
3 जब इंग्लैंड दौरे पर एक ‘गोरे’ के कारण वीरेंद्र सहवाग को टीम बस से पड़ा था उतरना, देखें Video
यह पढ़ा क्या?
X