ताज़ा खबर
 

दिल्ली कैपिटल्स ने किए तीन बदलाव, अजिंक्य रहाणे की वापसी; जानिए प्लेइंग-11

बंगलौर 13 मैच में 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली ने भी 13 में से 7 मैच जीते है और 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। बंगलौर का नेट रनरेट दिल्ली से बेहतर है। दिल्ली ने लगातार 4 और बंगलौर ने 3 मैच हारे हैं।

dc vs rcb, dc vs rcb playing 11, ipl 2020IPL 2020, DC vs RCB Live: रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के कप्तान विराट कोहली और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 55वां मुकाबला अबुधाबी में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के बीच होगा। इस मैच में जीतने वाली टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचने के साथ प्लेऑफ में अपना स्थान भी पक्का कर लेगी। हारने वाली टीम का भाग्य रनरेट से तय होगा।

पॉइंट्स टेबल की बात करें, तो बंगलौर 13 मैच में 7 मैच जीतकर 14 पॉइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर है। वहीं, दिल्ली ने भी 13 में से 7 मैच जीते है और 14 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। रॉयल चैलेंजर बैंगलोर का नेट रनरेट दिल्ली से बेहतर है। दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार 4 और आरसीबी ने अपने 3 मैच हारे हैं।

IPL 2020 Live Cricket Score, DC vs RCB Live Score Updates: देखिए मैच की लाइव स्ट्रीमिंग

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने तीन बदलाव किए हैं। टीम में अजिंक्य रहाणे, अक्षर पटेल और डेनियन सैम्स की वापसी हुई है। हर्षल पटेल, प्रवीण दुबे और शिमरॉन हेटमायर को बाहर कर दिया है। दूसरी ओर, आरसीबी ने दो बदलाव किए। नवदीप सैनी की जगह शहबाज अहमद और गुरकीरत सिंह मान की जगह शिवम दुबे को शामिल किया है।

IPL 2020 Live Score, DC vs RCB Live Cricket Score Updates: जानिए मैच के लाइव अपडेट्स

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, डेनियल सैम्स, अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्त्जे।
रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर: देवदत्त पडिक्कल, जोश फिलिप, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, इसुरू उदाना, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, शहबाज अहमद।

Live Blog

Highlights

    17:41 (IST)02 Nov 2020
    आरसीबी की 7 जीत में कोहली-डिविलियर्स के 6 अर्धशतक

    आरसीबी की जीत में अब तक कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स की अहम भूमिका रही है। टीम को मिली अब तक 7 जीत में ये दोनों खिलाड़ी मिलकर 6 हाफ सेंचुरी मार चुके हैं। वहीं, टीम चाहेगी की देवदत्त पड्डिकल का बल्ला एक बार फिर चले। आरसीबी अब तक अपने टॉप ऑर्डर के बैटिंग पर ही अधिक निर्भर दिखी है। ऐसे में मध्यक्रम और निचले क्रम के बल्लेबाजों को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

    17:24 (IST)02 Nov 2020
    अक्षर पटेल या प्रवीण दुबे को खिलाने पर दिल्ली करेगी फैसला

    आरसीबी के खिलाफ सोमवार के महत्वपूर्ण मुकाबले के लिए दिल्ली कैपिटल्स अपने अनुभवी स्पिनर अक्षर पटेल को खिलाएगी या प्रवीण दुबे को दूसरा मौका दिया जाएगा। टीम प्रबंधन के लिए यह मुश्किल फैसला होगा।

    16:45 (IST)02 Nov 2020
    हमारे पास आक्रामक खेल दिखाने के अलावा कोई विकल्प नहीं था : मोर्गन

    कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान इयोन मोर्गन ने इंडियन प्रीमियर लीग के महत्वपूर्ण मैच में रणनीति के अनुसार खेल दिखाने पर खुशी व्यक्त करते हुए उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में आक्रामकता के साथ खेलने उतरी थी क्योंकि उनके पास इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं था। कोलकाता के 192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स की टीम कमिंस (34 रन पर चार विकेट), शिवम मावी (15 रन पर दो विकेट) और वरूण चक्रवर्ती (20 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 131 रन ही बना सकी।

    16:21 (IST)02 Nov 2020
    सनराइजर्स और प्लेऑफ के बीच खड़ी है मुंबई की मजबूत दीवार

    अपने पिछले दो मुकाबलों में दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेजर्स बेंगलोर (आरसीबी) को हराकर लय हासिल कर चुकी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) प्लेऑफ में पहुंचने की संभावनाओं को बरकरार रखने के लिये मंगलवार को यहां मुंबई इंडियन्स की कड़ी चुनौती से पार पाना होगा।

    15:28 (IST)02 Nov 2020
    दिल्ली के लिए चिंता यह है कि पिछले कुछ मैचों से उसकी बल्लेबाजी नहीं चल रही

    दिल्ली के लिए चिंता यह है कि पिछले कुछ मैचों से उसकी बल्लेबाजी नहीं चल रही है, जिसके कारण टीम के गेंदबाजों को बचाने के लिए अच्छा स्कोर नहीं मिल पा रहा है। अपने आखिरी मैच में तो मुंबई के खिलाफ दिल्ली 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई थी।

    15:17 (IST)02 Nov 2020
    पिछले चार मैचों में हारा है दिल्ली

    दिल्ली ने सीजन की शानदार शुरूआत की थी, लेकिन पिछले चार मैचों के हार के कारण प्लेऑफ में जाने में उसे इतनी देर हो गई। उसे अब बेंगलोर को हरा कर दूसरा स्थान हासिल करना होगा। अगर बेंगलोर, दिल्ली को हरा देती है फिर दिल्ली को उम्मीद करनी होगी की चेन्नई सुपर किंग्स, किंग्स इलेवन पंजाब को हरा दे और मुंबई इंडियंस, सनराजर्स हैदराबाद को मात दे। ऐसे में पंजाब और हैदराबाद 12 अंकों पर ही रहेंगे।

    14:52 (IST)02 Nov 2020
    दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी

    दोनों टीमों के लिए इस समय स्थिति एक जैसी है। अंकतालिका में बेंगलोर 13 मैचों में सात जीत, छह हार के साथ 14 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है। जबकि दिल्ली नेट रन रेट के कारण इन्हीं आंकड़े के साथ तीसरे स्थान पर स्थित है।

    14:13 (IST)02 Nov 2020
    वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह होगा DC बनाम RCB

    दिल्ली कपिटल्स और आरसीबी के बीच खेले जा रहे इस मैच में जो भी जीतेगा वह सीधा प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई हो जाएगी। यह मैच एक तरह से वर्चुअल क्वार्टर-फाइनल की तरह होगा, जहां जो टीम जीतेगी वो प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि हारने वाली टीम बाहर नहीं होगी लेकिन उसके लिए दूसरी टीमों का प्रदर्शन काफी मायने रखेगा।

    13:28 (IST)02 Nov 2020
    रबाडा ने दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा विकेट लिए

    दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने दिल्ली के लिए सीजन में सबसे ज्यादा 23 विकेट लिए हैं। इसके बाद एनरिच नोर्तजे 16 विकेट लेकर दूसरे नंबर पर हैं। टूर्नामेंट सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (23) पहले नंबर पर हैं।

    12:52 (IST)02 Nov 2020
    धवन ने दिल्ली के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन

    दिल्ली के शिखर धवन ने सीजन में अब तक 471 रन बनाए हैं। वे अपनी टीम के लिए सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर का नंबर आता है, जिन्होंने सीजन में अब तक 414 रन बनाए हैं।

    12:36 (IST)02 Nov 2020
    कोहली ने आरसीबी के लिए बनाए सबसे ज्याद रन

    अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बंगलौर के कप्तान विराट कोहली पहले और देवदत्त पडिक्कल दूसरे स्थान पर हैं। कोहली ने सीजन में अब तक 431 और पडिक्कन ने 422 रन बनाए हैं।

    12:06 (IST)02 Nov 2020
    बदला लेने उतरेगी विराट की टीम

    सीजन में पिछली बार जब दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ था, तो दिल्ली ने बंगलौर को 59 रन से हराया था। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 196 रन बनाए थे। जवाब में बंगलौर 9 विकेट पर 137 रन ही बना पाई थी।

    Next Stories
    1 कोलकाता टॉप-4 में पहुंचा, दिल्ली-आरसीबी का मैच बना ‘क्वार्टरफाइनल’; जानिए कौन हैं पर्पल-ऑरेंज कैप का दावेदार
    यह पढ़ा क्या?
    X