ताज़ा खबर
 

IPL 2020, DC vs MI Preview: मुंबई की नंबर वन पर पकड़ मजबूत करने पर नजर, इंडियंस की जीत से बिगड़ सकता है दिल्ली कैपिटल्स का गणित

IPL 2020, DC vs MI Head to Head, Match Preview: पिछले कुछ मैचों में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के अनुकूल नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रन के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गये।

Author नई दिल्ली | Updated: October 30, 2020 4:58 PM
IPL 2020 DC vs MIमुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह सुरक्षित कर चुका है, लेकिन दिल्ली कैपिटल्स की राह अभी आसान नहीं हुई है। (सोर्स- आईीपएल)

IPL 2020, DC vs MI Preview: मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस प्लेऑफ में जगह सुरक्षित कर चुका है, लेकिन वह दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार यानी 31 अक्टूबर को दुबई स्थित दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के मैच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरतना चाहेगा और जीत हासिल कर नंबर वन पर अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगा।

चेन्नई सुपर किंग्स की गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) पर छह विकेट की जीत से मुंबई की प्लेऑफ में जगह भी पक्की हो गयी। मौजूदा चैंपियन के अभी 16 अंक हैं और उसका नेट रन रेट भी अच्छा है। उसका शीर्ष दो में बने रहना लगभग तय है। किंग्स इलेवन पंजाब, केकेआर और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लगातार तीन हार के बावजूद दिल्ली 12 मैचों में 14 अंक लेकर तीसरे स्थान पर है। इन तीन पराजय से दिल्ली की आंख खुल गई होगी कि टूर्नामेंट में किसी भी स्तर पर ढिलायी बरतना महंगा पड़ सकता है। उसे प्लेऑफ में जगह पक्की करने के लिये एक जीत की जरूरत है।

उसके लिये आखिरी दो मैच आसान नहीं होने वाले हैं क्योंकि उसका सामना टूर्नामेंट की चोटी की दो टीमों मुंबई और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) से होगा। अगर दिल्ली अपने आखिरी दोनों मैच गंवा देता है तो वह बाहर भी हो सकता है। कागजों पर मुंबई की टीम अधिक मजबूत नजर आती है। प्लेऑफ में जगह पक्की होने के बाद अब उसकी टीम बिना किसी दबाव के खेलेगी।

नियमित कप्तान रोहित शर्मा मांसपेशियों में खिंचाव के कारण पिछले तीन मैचों में नहीं खेल पाये और उनका इस मैच से भी बाहर रहने की संभावना है। इस बारे में हालांकि मुंबई इंडियंस के टीम प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी है। मुंबई ने पिछले मैच में आरसीबी को पांच विकेट से हराया और वह दिल्ली के लिये मुश्किलें पैदा कर सकता है। मुंबई के बल्लेबाज और गेंदबाज अपनी तरफ से पूरा योगदान दे रहे हैं और उनके अपने अंतिम एकादश में बदलाव करने की संभावना नहीं है।

इसके विपरीत पिछले कुछ मैचों में दिल्ली के बल्लेबाजों का प्रदर्शन टीम के अनुकूल नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ पिछले मैच में उसके बल्लेबाज दबाव में दिखे और 220 रन के लक्ष्य के सामने 131 रन पर आउट हो गये। कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्जे अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं लेकिन बाकी गेंदबाजों से उन्हें अपेक्षित सहयोग नहीं मिल रहा है। यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3.30 बजे से शुरू होगा।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, इशान किशन, जेम्स पैटिनसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, मिशेल मैकलेनगन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर-नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटन डीकॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट।

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), कगिसो रबाडा, मार्कस स्टोइनिस, संदीप लामिछाने, अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, शेमरोन हेटमायर, एलेक्स केरी, मोहित शर्मा, पृथ्वी साव, ललित यादव, अवेश खान, अक्षर पटेल, तुषार देशपांडे, ऋषभ पंत, हर्षल पटेल, कीमो पॉल, प्रवीण दुबे, एनरिच नोर्त्जे, डैनियल सैम्स।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 युजवेंद्र चहल अपने बैट से कभी नहीं करते बैटिंग, कपिल शर्मा के शो में लेग स्पिनर ने बताई थी उधार लेने की वजह
2 ऋतुराज गायकवाड़ ने जीता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का दिल, CSK के कोच ने भी बांधे युवा बल्लेबाज की तारीफों के पुल
3 VIDEO: सास-बहू में लड़ाई न हो इसलिए बिना नंबर की जर्सी पहन मैच खेलता था, बोले वीरेंद्र सहवाग
ये पढ़ा क्या?
X