ताज़ा खबर
 

दिल्ली और पंजाब में टक्कर, जानिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11

यूएई में पंजाब की टीम एक भी मैच नहीं हारी है। 2014 में उसने पांचों मैच जीते थे। वहीं, दिल्ली का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा था। टीम ने तब यहां 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे थे। दिल्ली अपने इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। वहीं, पंजाब जीत के क्रम को आगे बढ़ाना चाहेगी।

dc vs kxip, dc vs kxip playing 11, ipl 2020, ipl live, dc vs kxip dream 11IPL 2020, DC vs KXIP Playing 11 Prediction: दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर और पंजाब के केएल राहुल हैं। (सोर्स – सोशल मीडिया)

IPL 2020, DC vs KXIP Dream11 Team Prediction, Playing 11 for IPL Today Match, Players List, Live Cricket Score Online: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का दूसरा मैच रविवार (20 सितंबर) को किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली की कमान श्रेयस अय्यर के हाथों में है तो पंजाब की कप्तानी केएल राहुल कर रहे हैं।

दोनों टीमों की बात करें तो किंग्स इलेवन पंजाब ने क्रिस गेल को टीम में नहीं रखा है। उसने विदेशी खिलाड़ियों में निकोलस पूरन, शेल्डन कॉटरेल, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन को टीम में रखा।

IPL 2020 Live Score, DC vs KXIP Live Cricket Score Online:

दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने विदेशी खिलाड़ियों में मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और शिमरॉन हेटमायर को टीम में रखा। उसने इशांत शर्मा की जगह मोहित शर्मा को टीम में शामिल किया है।

IPL 2020, DC vs KXIP Live Cricket Score Streaming Online:

आप मैच के ताजा अपडेट्स के लिए जनसत्ता.कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्त्जे, मोहित शर्मा, कगिसो रबाडा।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, कृष्णप्पा गौतम, क्रिस जॉर्डन, शेल्डन कॉटरेल, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

Live Blog

Highlights

    19:09 (IST)20 Sep 2020
    किंग्स इलेवन पंजाब ने गेंदबाजी चुनी

    किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। पंजाब ने क्रिस गेल को टीम में नहीं रखा है। उसने विदेशी खिलाड़ियों में निकोलस पूरन, शेल्डन कॉटरेल, ग्लेन मैक्सवेल और क्रिस जॉर्डन को टीम में रखा। दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स ने विदेशी खिलाड़ियों में मार्कस स्टोइनिस, कगिसो रबाडा, एनरिच नोर्त्जे और शिमरॉन हेटमायर को टीम में रखा।

    19:00 (IST)20 Sep 2020
    श्रेयस अय्यर से टीम को उम्मीदें

    श्रेयस अय्यर से दिल्ली की टीम को काफी उम्मीदें हैं। वे पिछले एक साल से शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने शानदार बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना स्थान पक्का किया है। अय्यर इस आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। इससे भारतीय टी20 टीम में उनका स्थान पक्का हो सकता है।

    18:40 (IST)20 Sep 2020
    भारी पड़ सकते हैं दिल्ली के स्पिनर्स

    इस बार बेहतरीन स्पिनर्स से सजी दिल्ली कैपिटल्स भारी पड़ सकती है। टीम में दिग्गज रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे अनुभवी स्पिनर्स हैं। इन्हें स्लो पिच पर काफी मदद मिलेगी और इनकी दम पर दिल्ली इस बार अपना पहला खिताब जीतने की भी पूरी कोशिश करेगी। अश्विन पिछली बार पंजाब टीम के कप्तान थे।

    18:20 (IST)20 Sep 2020
    शेल्डन कॉटरेल और मुजीब उर रहमान से कौन खेलेगा?

    पंजाब के सामने दूसरी बड़ी चुनौती गेंदबाजी आक्रामण को संतुलित करने की है। उसके पास स्पिन विभाग में मुजीब उर रहमान और तेज गेंदबाजी आक्रामण में शेल्डन कॉरेल का ऑप्शन है। टीम इन दोनों को एक साथ नहीं रख सकती है। ऐसे में केएल राहुल मैच से पहले पिच को देखकर फैसला करेंगे।

    18:09 (IST)20 Sep 2020
    क्रिस गेल या निकोलस पूरन को मिलेगी जगह

    किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बड़ी समस्या ओपनिंग जोड़ी का चयन है। केएल राहुल के साथ कौन ओपनिंग करने उतरेगा यह बड़ सवाल है। क्रिस गेल पिछले सीजन में उनके साथ पारही की शुरुआत करने उतरे थे। उनका प्रदर्शन मिला-जुला रहा था। वे लंबे समय से पेशेवर क्रिकेट में नहीं खेले हैं। वहीं, निकोलस पूरन ने सीपीएल में शतक लगाया है। वे बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं।

    17:48 (IST)20 Sep 2020
    दिल्ली की टीम कौन होगा विकेटकीपर?

    दिल्ली की टीम में विकेटकीपर कौन होगा इसे लेकर फैंस लगातार बहस कर रहे हैं। ऋषभ पंत टीम के निमयित विकेटकीपर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी भी टीम में है। कैरी ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी मैच में शतक लगाया था। वे फॉर्म में हैं। ऐसे में अगर वे खेलते हैं तो विकेटकीपिंग करेंगे या नहीं, यब बड़ सवाल है।

    17:36 (IST)20 Sep 2020
    स्टेडियम के लिए निकली दिल्ली की टीम
    17:32 (IST)20 Sep 2020
    यूएई में पंजाब की टीम अब तक नहीं हारी

    रिकॉर्ड की बात करें तो यूएई में पंजाब की टीम एक भी मैच नहीं हारी है। 2014 में उसने पांचों मैच जीते थे। वहीं, दिल्ली का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा था। टीम ने तब यहां 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे थे। दिल्ली अपने इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। वहीं, पंजाब जीत के क्रम को आगे बढ़ाना चाहेगी।

    17:19 (IST)20 Sep 2020
    रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे पर नजर

    इस मैच में दर्शकों की जनर रविचंद्रन अश्विन और अजिंक्य रहाणे पर होगी। दोनों खिलाड़ी पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलेंगे। रहाणे पहले राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते थे, लेकिन इस साल दिल्ली ने उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। दूसरी ओर, अश्विन पिछले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान थे। अब वो अपनी पुरानी टीम के खिलाफ उतरेंगे।

    17:03 (IST)20 Sep 2020
    अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हुए इशांत शर्मा

    दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज इशांत चोटिल हो गए हैं। वे अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए। रिपोर्ट के अनुसार, इशांत को पीठ में चोट लगी है। वह इससे पहले भी कई बार चोटिल हो चुके हैं। इशांत को इस साल जनवरी में टखने में चोट लगी थी। इसके एक महीने बाद उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वापसी की, लेकिन वह फिर चोटिल हो गए थे। इस दौरान उन्हें फिर उसी टखने में चोट लगी थी।

    15:43 (IST)20 Sep 2020
    एमएस धोनी के फैसले से सैम कुरैन ने जतायी हैरानी

    शनिवार को हुए आईपीएल के पहले मैच में चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने सैम कुरैन को अपने से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा। बता दें कि सैम कुरैन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर चेन्नई को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभायी। मैच के बाद सैम ने भी माना कि धोनी के इस फैसले से वह भी हैरान थे।

    15:20 (IST)20 Sep 2020
    ईशांत शर्मा चोटिल, कुछ मैचों से हो सकते हैं बाहर

    दिल्ली के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं। ट्रेनिंग सत्र के दौरान उन्हें पीठ में चोट लगने की खबर है, जिसके चलते वह आईपीएल के कुछ शुरुआती मैचों से बाहर हो सकते हैं। 

    13:35 (IST)20 Sep 2020
    दिल्ली कैपिटल्स का ये हो सकते हैं हिस्सा

    शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरॉन हेटमायर/एलेक्स कैरी, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्त्जे, इशांत शर्मा, कगिसो रबाडा।

    12:57 (IST)20 Sep 2020
    कौन-कौन हो सकता है किंग्स इलेवन पंजाब में? 

    केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), क्रिस गेल/निकोलस पूरन, मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, सरफराज खान, मंदीप सिंह, क्रिस जॉर्डन, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान, रवि बिश्नोई।

    12:02 (IST)20 Sep 2020
    गेल के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड

    पंजाब टीम में इस बार नए कप्तान लोकेश राहुल के साथ सबसे अनुभवी दिग्गज वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के कंधों पर अहम जिम्मेदारी होगी। गेल ने लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा 326 छक्के और सबसे ज्यादा 6 शतक लगाए हैं।

    11:36 (IST)20 Sep 2020
    अब तक फाइनल नहीं खेली दिल्ली की टीम

    पंजाब और दिल्ली दोनों अब तक लीग का चैंपियन नहीं बन सकी है। पंजाब की टीम अब तक एक ही बार 2014 में फाइनल खेल सकी और एक ही बार 2008 में सेमीफाइनल से बाहर हुई थी। वहीं, दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी।

    11:09 (IST)20 Sep 2020
    पिच से बल्लेबाजों को मिल सकती है मदद

    दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 28 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी।

    10:38 (IST)20 Sep 2020
    दिल्ली के खिलाफ पंजाब का पलड़ा भारी

    पंजाब की टीम ने आईपीएल में सबसे ज्यादा 14 मैच दिल्ली के ही खिलाफ जीते हैं। दोनों के बीच अब तक 24 मुकाबले खेले गए। दिल्ली ने 10 मैच जीते हैं। पिछले सीजन में दोनों को एक-एक मैच में जीत मिली थी।

    10:16 (IST)20 Sep 2020
    रिकॉर्ड पर राहुल की नजर

    लोकेश राहुल मैच में 23 रन बनाते ही आईपीएल में अपने 2 हजार रन पूरे कर लेंगे। वे ऐसा करने वाले 20वें भारतीय होंगे। वे इस समय बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने भारतीय टीम में विकेटकीपिंग का भी जिम्मा संभाल लिया है। यहां भी वे कीपिंग करेंगे। राहुल पहली बार आईपीएल में फुलटाइम कैप्टन बने हैं। कोच अनिल कुंबले के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाना चाहेंगे।

    09:41 (IST)20 Sep 2020
    यूएई में पंजाब का भारी

    रिकॉर्ड की बात करें तो यूएई में पंजाब की टीम एक भी मैच नहीं हारी है। 2014 में उसने पांचों मैच जीते थे। वहीं, दिल्ली का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा था। टीम ने तब यहां 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे थे। दिल्ली अपने इस रिकॉर्ड को सुधारना चाहेगी। वहीं, पंजाब जीत के क्रम को आगे बढ़ाना चाहेगी।

    Next Stories
    1 चेन्नई को मुंबई के खिलाफ 5 मैच बाद मिली जीत, अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस ने खेली विस्फोटक पारी
    2 चेन्नई ने मुंबई को पहले मैच में हराया; पहली ही गेंद पर आउट होने से बचे महेंद्र सिंह धोनी, काम आया ‘धोनी रिव्यू सिस्टम’
    3 कभी मुंबई इंडियंस में लेना चाहते थे सचिन, अबतक 20 फ्रेंचाइजी टीमों से खेल 500 विकेट और 6500 रन बना चुका है धोनी का यह चहेता ऑलराउंडर
    IPL 2020 LIVE
    X