ताज़ा खबर
 

दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स से, पीयूष चावला टीम से बाहर; जानिए दोनों की प्लेइंग-11

दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके 8 मैच में 12 अंक हैं। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम 8 मैच में 6 अंक के साथ छठे पायदान पर है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम मैच जीतकर प्लेऑफ की दौर में बने रहना चाहेगी।

dc vs csk, dc vs csk dream11, ipl, ipl 2020IPL 2020, DC vs CSK Live: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स का ये 9वां मुकाबला होगा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 34वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स का मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स से होगा। दिल्ली की टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। उसके 8 मैच में 12 अंक हैं। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम 8 मैच में 6 अंक के साथ छठे पायदान पर है। महेंद्र सिंह धोनी की टीम मैच जीतकर प्लेऑफ की दौर में बने रहना चाहेगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने ऋषभ पंत को फिट होने के लिए एक और मैच का मौका दिया है। उन्हें रेस्ट दिया गया है। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम ने एक बदलाव किया। उसने लेग स्पिनर पीयूष चावला को बाहर कर दिया। उनके स्थान पर केदार जाधव को टीम में रखा गया है।

IPL 2020, DC vs CSK Live Cricket Score Online: जानिए मैच के लाइव अपडेट्स

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

दिल्ली कैपिटल्स: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, कगिसो रबाडा, रविचंद्रन अश्विन, एनरिच नोर्त्जे, तुषार देशपांडे।

चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डुप्लेसिस, सैम करन, शेन वॉटसन, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), ड्वेन ब्रावो, केदार जाधव, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा।

Live Blog

Highlights

    19:12 (IST)17 Oct 2020
    चेन्नई की टीम में एक बदलाव

    दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो दिल्ली ने ऋषभ पंत को फिट होने के लिए एक और मैच का मौका दिया है। उन्हें रेस्ट दिया गया है। दूसरी ओर, चेन्नई की टीम ने एक बदलाव किया। उसने लेग स्पिनर पीयूष चावला को बाहर कर दिया। उनके स्थान पर केदार जाधव को टीम में रखा गया है।

    18:31 (IST)17 Oct 2020
    दिल्ली की टीम का फॉर्मेशन

    दिल्ली की टीम एक बार फिर से ऋषभ पंत के बगैर ही उतर सकती है, वहीं चोटिल कप्तान श्रेयस अय्यर को भी आराम दिया जा सकता है। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ टीम की तरफ से ओपनिंग कर सकते हैं। मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे, मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स कैरी, अक्षर पटेल और हर्षल पटेल दिख सकते हैं। वहीं गेंदबाजी में एनरिक नॉर्टर्जे, कागिसो रबाडा, आर अश्विन, तुषार देशपांडे को मैदान में उतारा जा सकता है।

    18:00 (IST)17 Oct 2020
    चेन्नई की टीम में बदलाव की संभावना कम

    पिछला मुकाबला जीतने के बाद चेन्नई के हौंसले बुलंद हैं, ऐसे में टीम में शायद ही कोई बदलाव देखने को मिले। फाफ डुप्लेसिस और सैम करन फिर से पारी की शुरुआत करते दिख सकते हैं। मध्यक्रम में शेन वाटसन, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी, रविंद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो नजर आ सकते हैं। गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, पीयूष चावला और कर्ण शर्मा को मौका मिल सकता है।

    17:15 (IST)17 Oct 2020
    श्रेयस अय्यर पिछले मैच में हो गए थे चोटिल

    दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर की फिटनेस को लेकर परेशान है, जिनका पिछले मैच में कंधा चोटिल हो गया था। अय्यर अच्छे फॉर्म में हैं और उन्होंने टीम की अच्छी तरह से अगुवाई भी की है। अगर वह नहीं खेल पाते हैं, तो दिल्ली को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत चोटिल होने के कारण पहले ही बाहर हैं। टीम को प्रतिभाशाली पृथ्वी शॉ और शिखर धवन से अच्छी शुरुआत की उम्मीद रहेगी। अय्यर के नहीं खेलने पर मध्यक्रम में अजिंक्य रहाणे और मार्कस स्टोइनिस की जिम्मेदारी भी बढ़ जाएगी।

    16:47 (IST)17 Oct 2020
    दिल्ली के गेंदबाजों का खतरनाक प्रदर्शन

    चेन्नई का सामना उस टीम से है जो लगातार अच्छे प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली की तरफ से दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा और एनरिचक नोर्त्जे ने गेंदबाजी का जिम्मा बखूबी संभाला है। नोर्त्जे ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में 156.2 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद की थी। स्पिन विभाग में आर अश्विन और अक्षर पटेल ने प्रभावशाली गेंदबाजी की तो पिछले मैच में तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे ने आईपीएल में अपने पदार्पण को यादगार बनाया।

    16:29 (IST)17 Oct 2020
    हैदराबाद के खिलाफ धोनी ने किया था प्रयोग

    सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में धोनी ने जो भी रणनीति अपनाई वह कारगर साबित हुई और सीजन में अपनी उम्मीदें बरकरार रखने के लिए उनकी टीम दिल्ली के खिलाफ भी इसी तरह का खेल दिखाने का कोशिश करेगी। चाहे वह सैम कुरेन को सलामी बल्लेबाज के रूप में उतारना हो या फिर सात गेंदबाजों का उपयोग करते हुए तेज गेंदबाज दीपक चाहर का कोटा शुरू में ही समाप्त करना, धोनी की प्रत्येक रणनीति पिछले मैच में सफल रही थी।

    16:13 (IST)17 Oct 2020
    दिल्ली पर चेन्नई का पलड़ा भारी

    आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें, तो चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच अब तक 22 मुकाबले (2008-2020) हो चुके हैं। चेन्नई ने 15, जबकि दिल्ली ने 7 में जीत हासिल की है। इस सीजन में दिल्ली ने चेन्नई के खिलाफ पिछले मुकाबले में 25 सितंबर को 44 रनों से जीत पाई थी।

    Next Stories
    1 पाकिस्तान के T20 वर्ल्ड कप जीत के हीरो का क्रिकेट को अलविदा, फेयरवेल स्पीच में रोने लगा दिग्गज गेंदबाज; देखें Video
    2 IPL: जसप्रीत बुमराह के सामने कुंद पड़ जाती है आंद्रे रसेल के बल्ले की धार, सामना होने पर 50% बार किया शिकार
    3 दिल्ली को पछाड़ मुंबई फिर टॉप पर, ट्रेंट बोल्ट भी शामिल हुए पर्पल कैप की रेस में
    IPL 2020 LIVE
    X