ताज़ा खबर
 

IPL 2020: सनराइजर्स हैदराबाद ने छीनी केन विलियम्सन से कप्तानी, डेविड वॉर्नर को फिर सौंपी कमान

Indian Premier League: केन विलियम्सन की कप्तानी में हैदराबाद की टीम 2018 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार गई थी। इसके बाद पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

डेविड वॉर्नर की कप्तानी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 2016 में चैंपियन बनी थी। (सोर्स- सोशल मीडिया)

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) यानी IPL के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होनी है। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने टीम में बड़ा बदलाव किया गया। पिछले दो सीजन में टीम का नेतृत्व करने वाले केन विलियम्सन को कप्तानी से हटा दिया है। उनकी जगह फिर से डेविड वॉर्नर को टीम की कमान सौंप दी है।

विलियम्सन को 2018 में पहली बार टीम का कप्तान बनाया गया था। तब डेविड वॉर्नर बॉल टैम्परिंग विवाद के कारण टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाए थे। ऑस्ट्रेलिया-दक्षिण अफ्रीका के बीच 2018 में हुए टेस्ट सीरीज के दौरान बॉल टैम्परिंग की घटना हुई थी। वॉर्नर 2019 में आईपीएल खेले थे, लेकिन तब टीम के कप्तान विलियम्सन थे।

विलियम्सन की कप्तानी में हैदराबाद की टीम 2018 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ हार गई थी। तब विलियम्सन ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 735 रन बनाए थे। हालांकि, पिछले सीजन में हैदराबाद को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

आईपीएल 2019  में टीम पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर रही थी। विलियम्सन ने IPL में 41 मैच में अब तक 1302 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका औसत 38.29 का रहा। विलियम्सन ने 12 अर्धशतक लगाए हैं।

इससे पहले वॉर्नर ने 2015 से 2017 तक तीन सीजन में टीम की कप्तानी की थी। इस दौरान 2016 में हैदराबाद टाइटल जीतने में कामयाब रहा था। वॉर्नर की कप्तानी में हुए अब तक 45 मैच में हैदराबाद की टीम 26 मैच जीती। वहीं, विलियम्सन की कप्तानी में टीम 26 में से 14 मैच जीतने में कामयाब रही थी।

वॉर्नर ने पिछले सीजन में टीम के लिए 12 मैच में 692 रन बनाए थे। वे प्लेऑफ में नहीं खेल पाए थे। इसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा था। विलियम्सन ने 9 मैच में 156 रन बनाए थे।

विलियम्सन के कप्तान नहीं रहने से हैदराबाद को विदेशी खिलाड़ियों को बदलने में सुविधा होगी। वॉर्नर का खेलना तय रहेगा। ऐसे में टीम प्लेइंग इलेवन में विलियम्सन, जॉनी बेयरस्टो, मोहम्मद नबी, राशिद खान, फैबियन एलेन, मिशेल मार्श और बिली स्टेनलेक में से किसी तीन अन्य विदेशी खिलाड़ी को रख सकती है।

जब विलियम्सन कप्तान थे, तब टीम मैनजमेंट को मजबूरन दोनों को खिलाना पड़ता था। इससे सिर्फ दो अन्य विदेशी खिलाड़ियों के लिए जगह बचती थी। सनराइजर्स की टीम इस सीजन में अपना पहला मैच 1 अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होमग्राउंड पर खेलेगी।

Next Stories
1 India vs New Zealand: पृथ्वी शॉ पर दूसरे टेस्ट से बाहर होने का खतरा, मयंक के साथ अब नया खिलाड़ी कर सकता है ओपनिंग
2 India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: भारत की जीत की हैट्रिक, रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड को 3 रन से हराया
3 India vs New Zealand Women’s T20 World Cup 2020: न्यूजीलैंड को 3 विकेट से हरा भारत सेमीफाइनल में; ये थी दोनों की प्लेइंग इलेवन
Coronavirus LIVE:
X