ताज़ा खबर
 

CSK vs SRH: फाफ डुप्लेसी ने बाउंड्री पर पकड़ा शानदार कैच, हैरान रह गए सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी; देखें Video

एकबारगी तो वार्नर को भी खुद के आउट होने का विश्वास नहीं हुआ था। वार्नर को लगा था कि कैच लेते समय शायद डुप्लेसी का अंगूठा या शरीर का कोई अंग बाउंड्री पर पड़ी रोप से छू गया है, लेकिन टीवी रिप्ले में ऐसा कुछ नहीं हुआ।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 2, 2020 10:00 PM
IPL 2020 CSK vs SRH faf du plessisचेन्नई सुपरकिंग्स के फाफ डुप्लेसी ने सनराइजर्स हैदराबाद के डेविड वार्नर का लॉन्ग ऑन पर बहुत ही शानदार कैच पकड़ा।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के 14वें मैच में फाफ डुप्लेसी ने शानदार फील्डिंग का मुजाहिरा किया। चेन्नई सुपरकिंग्स के डुप्लेसी ने लॉन्ग ऑन पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वार्नर का शानदार कैच पकड़ा। हैदराबाद का 10 ओवर में स्कोर 2 विकेट पर 63 रन था। 11वां ओवर पीयूष चावला फेंकने आए। उनकी पांचवीं गेंद पर वार्नर ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की।

वार्नर अपने उद्देश्य में लगभग सफल ही हो गए थे, लेकिन डुप्लेसी ने उनकी उम्मीदों पर तुषारापात कर दिया। डुप्लेसी ने उनका कैच लपक लिया। डुप्लेसी ने पहले ऊंची छलांग लगाते हुए गेंद को अपने कब्जे में लिया, लेकिन इस दौरान उन्हें लगा कि वह अपना संतुलन खो बैठेंगे और बाउंड्री के बाहर चले जाएंगे। बस फिर क्या था, उन्होंने गेंद को वापस उछाल दिया और बाउंड्री के बाहर की ओर कूद गए। हालांकि, तुरंत ही पलटे और बाउंड्री के अंदर आकर फिर से कैच पकड़ लिया।

इसे संयोग ही कहा जाएंगा कि डुप्लेसी ने इस तरह से जिस जगह कैच पकड़ा वहीं, पास में ही सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी और सपोर्टिंग स्टाफ बैठे हुए थे। वह डुप्लेसी को इस तरह कैच करता देख हैरान रह गए। जॉनी बेयरस्टो भी बैठे थे। उनकी तस्वीर देखकर लगा कि एकबारगी उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ था कि डुप्लेसी ने कैच ले लिया है।

एकबारगी तो वार्नर को भी खुद के आउट होने का विश्वास नहीं हुआ था। वार्नर को लगा था कि कैच लेते समय शायद डुप्लेसी का अंगूठा या शरीर का कोई अंग बाउंड्री पर पड़ी रोप से छू गया है, लेकिन टीवी रिप्ले में ऐसा कुछ नहीं हुआ। वार्नर मैदान से लौटते समय काफी निराश दिखे। वार्नर की जगह प्रियम गर्ग मैदान पर आए।

चूंकि साइड चेंज हो चुकी थी, इसलिए पीयूष चावला की आखिरी गेंद केन विलियमसन ने खेली। विलियमसन गेंद को मिड-विकेट की ओर खेलकर रन के लिए दौड़े, लेकिन प्रियम ने उन्हें लौटा दिया। हालांकि, तब तक बहुत देर हो चुकी थी। वह जब तक क्रीज पर लौटते अंबाती रायुडू के थ्रो पर महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट की गिल्लियां बिखेर दी थीं।

11 ओवर में 4 विकेट गिरने के बाद ऐसा लगा था कि हैदराबाद बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाएगा, लेकिन प्रियम गर्ग ने अभिषेक शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 42 गेंद में 77 रन की साझेदारी की। प्रियम 51 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 23 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह आईपीएल में उनका पहला अर्धशतक है। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 6 चौके और एक छक्का लगाया।

Next Stories
1 हैदराबाद ने चेन्नई को रोमांचक मैच में हराया, प्रियम गर्ग और रविंद्र जडेजा ने जड़ा आईपीएल का पहला अर्धशतक
2 ICC Ranking: भारतीय महिला टीम टी20 में बिना खेले ही तीसरे नंबर पर पहुंची, वनडे में भी दूसरा स्थान बरकरार
3 ‘लॉकडाउन में पिता ने छत पर ही लगा दिया था नेट, लक्ष्मण के कहने पर सनराइजर्स ने खरीदा,’ जम्मू-कश्मीर के अब्दुल समद की कहानी
आज का राशिफल
X