ताज़ा खबर
 

तीन बदलाव के साथ उतरी चेन्नई की टीम, पंजाब ने भी किए 2 चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन

पंजाब के 13 मैचों 12 पॉइंट्स हैं। मैच जीतने पर उसके 14 अंक हो जाएगी। इसके बाद टीम का भाग्य दूसरी टीमों के प्रदर्शन से तय होगा। चेन्नई पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। उसके 13 मैच में 10 अंक हैं। महेंद्र सिंह धोनी की टीम पंजाब की राह कठिन बना सकती है।

csk vs kxip, csk vs kxip dream11IPL 2020, CSK vs KXIP Live: पंजाब को पिछले मैच में राजस्थान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का 53वां मुकाबला चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अबुधाबी में खेला जा रहा है। इस मैच में चेन्नई की टीम 3 और पंजाब की टीम दो बदलाव के साथ उतरी है।

लीग स्टेज में दोनों टीमों का ये आखिरी मुकाबला है। पंजाब को प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए बड़ी जीत चाहिए। वहीं, चेन्नई की टीम मैच जीतकर भारत लौटना चाहेगी। पंजाब के 13 मैचों 12 पॉइंट्स हैं। मैच जीतने पर उसके 14 अंक हो जाएगी। इसके बाद टीम का भाग्य दूसरी टीमों के प्रदर्शन से तय होगा। चेन्नई पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। उसके 13 मैच में 10 अंक हैं। महेंद्र सिंह धोनी की टीम पंजाब की राह कठिन बना सकती है। इस मुकाबले में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ उतरी हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:
चेन्नई सुपरकिंग्स: फाफ डुप्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, अंबाती रायुडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), एन जगदीशन, रविंद्र जडेजा, सैम करन, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, लुंगी एंगिडी, इमरान ताहिर।

किंग्स इलेवन पंजाब: केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, मनदीप सिंह, जेम्स नीशम, दीपक हुड्डा, क्रिस जॉर्डन, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी।

Live Blog

Highlights

    14:53 (IST)01 Nov 2020
    आईपीएल में पंजाब के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी

    आईपीएल में दोनों के बीच अब तक 23 मैच खेले गए हैं। इनमें से किंग्स इलेवन पंजाब सिर्फ 9 मैच ही जीत पाई है। वहीं, चेन्नई सुपरकिंग्स ने 14 मैच जीतने में सफलता पाई है। विदेश के बीच दोनों के बीच अब तक 4 मैच खेले गए हैं। इनमें से पंजाब सिर्फ एक मैच ही जीत पाई है। 

    14:43 (IST)01 Nov 2020
    ये है महंगे खिलाड़ियों की सूची

    चेन्नई सुपरकिंग्स में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है। केदार जाधव को इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब में कप्तान केएल राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

    14:25 (IST)01 Nov 2020
    पंजाब को हर हाल में चाहिए जीत

    इस मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को हर हाल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराना होगा। पंजाब के 13 मैचों 12 अंक हैं। चेन्नई पहले ही प्ले-ऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है। ऐसे में अगर चेन्नई यह मैच जीत जाती है, तो पंजाब के लिए प्लेऑफ के दरवाजे पूरी तरह बंद हो जाएंगे।

    11:27 (IST)01 Nov 2020
    ये भी जानें: मैनचेस्टर सिटी, चेल्सी और लिवरपूल जीते

    खिताब की तीन प्रबल दावेदार टीमों मैनचेस्टर सिटी, चेल्सी और लिवरपूल ने इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) फुटबॉल प्रतियोगिता में शनिवार को अपने अपने मैच जीते। मौजूदा चैंपियन लिवरपूल ने वेस्ट हैम को 2-1 से हराया। उसकी तरफ से स्थानापन्न डिएगो जोटा ने 85वें मिनट में निर्णायक गोल किया। लिवरपूल ने इस तरह से घरेलू मैदान एनफील्ड में अपने अजेय अभियान को 63 मैचों तक पहुंचा दिया था। वेस्ट हैम ने पाब्लो फोर्नाल्स के 10वें मिनट में किये गोल से शुरुआती बढ़त बनायी लेकिन मोहम्मद सालेह ने 42वें मिनट में पेनल्टी को गोल में बदलकर लिवरपूल को मध्यांतर से पहले बराबरी पर ला दिया था। अन्य मैचों में मैनचेस्टर सिटी ने शैफील्ड यूनाईटेड को 1-0 से हराया। उसकी तरफ से काइल वाकर ने गोल किया। चेल्सी ने बर्नले को 3-0 से हराकर फिर से शीर्ष चार में जगह बनायी। उसकी तरफ से हाकित जियेच, कुर्त जोमा और टिमो वर्नर ने गोल दागे।

    11:04 (IST)01 Nov 2020
    रविंद्र जडेजा बल्ले के साथ गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे

    रविंद्र जडेजा के लिए यह आईपीएल बल्ले से शानदार रहा है। भारतीय बल्लेबाजों में उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ हार्दिक पंड्या से कम है। दूसरी ओर, गेंदबाजी में बात करें तो उनके लिए यह आईपीएल सबसे निराशाजनक रहा है। उन्होंने अब तक सिर्फ 5 विकेट लिए हैं। जडेजा आखिरी मैच में पंजाब के खिलाफ बल्ले के साथ गेंद से भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

    Next Stories
    1 टॉप-4 में पहुंचकर हैदराबाद ने 3 टीमों को मुश्किल में डाला, जानिए पर्पल और ऑरेंज कैप की रेस में कौन है आगे
    2 दुनिया की बेस्ट महिला फुटबॉलर मेगन रेपिनो ने गर्लफ्रेंड से की सगाई, 4 साल से दोनों एक-दूसरे को कर रही थीं डेट
    3 हैदराबाद से हार के बाद विराट कोहली पर भड़के RCB के फैंस; टीम चयन पर उठाए सवाल, कप्तान को कहा ‘जोकर’
    यह पढ़ा क्या?
    X