ताज़ा खबर
 

‘करो या मरो’ मैच में नहीं चला केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का बल्ला; ये रहे हार के कारण

IPL 2020 CSK vs KXIP: ऑरेंज कैप के दावेदारों में पहले नंबर पर चल रहे राहुल ने 29 रन ही बनाए। इसी सूची में टॉप 10 में शामिल मयंक अपनी टीम को 25 रन का ही योगदान दे पाए। शानदार लय में चल रहे क्रिस गेल के बल्ले से 19 गेंद में 12 रन ही निकले।

Author नई दिल्ली | Updated: November 1, 2020 9:06 PM
KL Rahul Mayank Agarwal Chris Gayle

IPL 2020 CSK vs KXIP: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब का सफर खत्म हो गया। चेन्नई ने टूर्नामेंट के 54वें मुकाबले में पंजाब को 9 विकेट से मात दी। ‘करो या मरो’ मैच में पंजाब के स्टार बल्लेबाजों केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का बल्ला नहीं चला। वहीं दूसरी ओर चेन्नई के युवा ऋतुराज गायकवाड़ फिर से अपनी टीम की उम्मीदों पर खरा उतरे।

ऋतुराज गायकवाड़ ने न सिर्फ अर्धशतकों की हैट्रिक लगाई, बल्कि अपनी टीम को जीत की दहलीज तक लेकर गए। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। इस हार से किंग्स इलेवन पंजाब का आईपीएल में तीसरी बार प्लेऑफ में पहुंचने का सपना भी टूट गया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 2008 में सेमीफाइनल खेला था। उसके बाद वह 2014 में फाइनल खेलने में सफल रहा था। तब से वह किसी भी बार प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाया था। बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स इस सीजन पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी।

इस मैच के बाद दोनों टीमों के नाम 14 मैच में एक समान 12 अंक हैं। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए दीपक हुड्डा की नाबाद 62 रन की आक्रामक पारी के दम 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बनाए। दीपक हुड्डा ने आखिरी ओवरों में तेजी से रन जुटाकर पंजाब को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। उन्होंने 30 गेंद की नाबाद पारी में तीन चौके और 4 छक्के लगाए।

हालांकि, टॉस गंवाकर बल्लेबाजी के लिए उतरी किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल, मयंक अग्रवाल और क्रिस गेल का बल्ला नहीं चला। ऑरेंज कैप के दावेदारों में पहले नंबर पर चल रहे राहुल ने 29 रन ही बनाए। इसी सूची में टॉप 10 में शामिल मयंक अपनी टीम को 25 रन का ही योगदान दे पाए। शानदार लय में चल रहे क्रिस गेल के बल्ले से 19 गेंद में 12 रन ही निकले।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने 18.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 154 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। चेन्नई सुपरकिंग्स की आईपीएल (IPL) 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ यह दूसरी जीत है। उसने इससे पहले चार अक्टूबर को भी पंजाब को 10 विकेट से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 KKR vs RR: इयॉन मॉर्गन और पैट कमिंस के दम पर कोलकाता 60 रन से जीता, प्लेऑफ की उम्मीदें कायम; राजस्थान टूर्नामेंट से बाहर
2 IPL: जसप्रीत बुमराह से बेहतर है इस गेंदबाज का रिकॉर्ड, लेकिन 5 साल से नहीं हो रही टीम इंडिया में वापसी
3 तीन बदलाव के साथ उतरी चेन्नई की टीम, पंजाब ने भी किए 2 चेंज; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
यह पढ़ा क्या?
X