ताज़ा खबर
 

CSK vs DC: पृथ्वी शॉ ने 35 गेंद में ठोकी फिफ्टी, टी20 में पूरे किए 1000 रन

IPL 2020 CSK vs DC: पृथ्वी शॉ का आईपीएल में यह पांचवां अर्धशतक है। इस अर्धशतक के साथ वह ऋषभ पंत का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए। पृथ्वी 21 साल से कम उम्र के दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में पांच या उससे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: September 25, 2020 10:11 PM
MS Dhoni Prithvi Shaw IPL 2020पृथ्वी शॉ ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में 43 गेंद में 64 रन की पारी खेली। (सोर्स- आईपीएल)

IPL 2020 CSK vs DC: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर पृथ्वी शॉ ने शुक्रवार यानी 25 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। उन्होंने 9 चौके और एक छक्के की मदद से 43 गेंद में 64 रन बनाए। उन्होंने 35 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। यही नहीं उन्होंने टी20 मुकाबलों में अपने 1000 रन भी पूरे किए।

पृथ्वी शॉ ने मैच के 10वें ओवर में रविंद्र जडेजा की गेंद पर एक रन लेकर अपनी फिफ्टी पूरी की। पृथ्वी शॉ का आईपीएल में यह पांचवां अर्धशतक है। इस अर्धशतक के साथ वह ऋषभ पंत का एक रिकॉर्ड तोड़ने के करीब पहुंच गए। पृथ्वी 21 साल से कम उम्र के दूसरे बल्लेबाज हैं, जिन्होंने आईपीएल में पांच या उससे ज्यादा अर्धशतक लगाए हैं। इस मामले में उन्हीं की टीम के ऋषभ पंत पहले नंबर पर हैं। ऋषभ पंत ने 21 साल की उम्र से पहले आईपीएल में 9 अर्धशतक लगाए थे।

20 साल के दाएं हाथ के बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने अपने तीसरे सीजन में ही यह उपलब्धि अपने नाम कर ली है। पृथ्वी शॉ ने आईपीएल में अब तक 27 मैच खेले हैं। इनमें 24.70 के औसत से 667 रन बनाए हैं। पृथ्वी शॉ को इस टूर्नामेंट में अभी 12 मैच और खेलने हैं। इस दौरान यदि वह 5 अर्धशतक बना लेते हैं, तो ऋषभ पंत को पीछे छोड़कर टॉप पर (21 साल की उम्र से पहले अर्धशतक लगाने के मामले में) पहुंच जाएंगे।

 

View this post on Instagram

 

P.S. T20 Runs for @prithvishaw and the Shaw has only begun #CSKvDC #Dream11IPL #YehHaiNayiDilli

A post shared by Delhi Capitals () (@delhicapitals) on

चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इस मैच की बात करें तो पृथ्वी शॉ दिल्ली कैपिटल्स की ओर से हाइएस्ट स्कोर रहे। वह पीयूष चावला की गेंद को आगे निकलकर मारने के चक्कर में महेंद्र सिंह धोनी के हाथों स्टम्प हुए। उनके अलावा ऋषभ पंत 25 गेंद में 37 रन बनाकर नाबाद रहे। शिखर धवन ने 27 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाए।

कप्तान श्रेयस अय्यर 22 गेंद में 26 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन की गेंद पर चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विकेट के पीछे उनका शानदार कैच लपका। चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से पीयूष चावला सबसे सफल रहे। पीयूष चावला ने 33 रन देकर 2 विकेट लिए। सैम करन 27 रन देकर एक विकेट लेने में सफल रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नहीं चला धोनी का बल्ला, चेन्नई की लगातार दूसरी हार; टॉप पर पहुंची दिल्ली
2 ओपनर्स के खराब प्रदर्शन के कारण हारा चेन्नई, दिल्ली की लगातार दूसरी जीत
3 केएल राहुल की तूफानी पारी देख हैरान हुईं साक्षी धोनी, कहा- सच्ची में… बाप रे बाप
IPL 2020 LIVE
X