ताज़ा खबर
 

एक बदलाव के साथ उतरी चेन्नई सुपरकिंग्स, दिल्ली कैपिटल्स ने किए 2 चेंज, इन खिलाड़ियों के साथ उतरीं दोनों टीमें

चेन्नई सुपरकिंग्स ने लुंगी एंगिडी की जगह जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने रविचंद्रन अश्विन की जगह अमित मिश्रा और मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को आखिरी एकादश में शामिल किया है।

ipl 2020, ipl live score, csk vs dc, csk vs dc playing 11IPL 2020, CSK vs DC Playing 11 Prediction: चेन्नई की कप्तानी धोनी और दिल्ली की कप्तानी अय्यर के हाथों में है। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 7वें मुकाबले में शुक्रवार (25 सितंबर) को चेन्नई सुपरकिंग्स का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से हो रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। मैच में चेन्नई एक और दिल्ली दो बदलावों के साथ उतरी है।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने लुंगी एंगिडी की जगह जोश हेजलवुड को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। वहीं, दिल्ली कैपिटल्स ने रविचंद्रन अश्विन की जगह अमित मिश्रा और मोहित शर्मा की जगह आवेश खान को आखिरी एकादश में शामिल किया है।

चेन्नई का टूर्नामेंट में यह तीसरा मैच है। उसने पहला मैच जीता था, लेकिन दूसरे में उसे हार झेलनी पड़ी थी। वहीं, दिल्ली का यह दूसरा मैच है। उसने पहले मैच में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर में हराया था। इस मैच में दोनों टीमें इन खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरी हैं।

CSK vs DC IPL 2020 Live Cricket Score Streaming Online: 

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन: 

चेन्नई सुपरकिंग्स: एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), शेन वॉटसन, मुरली विजय, फाफ डुप्लेसिस, सैम करन, रितुराज गायकवाड़, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, जोश हेजलवुड, पीयूष चावला, दीपक चाहर।

IPL 2020 Live Score, CSK vs DC Live Cricket Score Online: 

दिल्ली कैपिटल्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, शिमरॉन हेटमायर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, कगिसो रबाडा, एनरिक नोर्त्जे, आवेश खान।

Live Blog

Highlights

    18:32 (IST)25 Sep 2020
    अक्षर पटेल और अमित मिश्रा दिखा सकते हैं कमाल

    दिल्ली कैपिटल्स के क्षेत्ररक्षण कोच मोहम्मद कैफ ने कहा था, ‘अगर रविचंद्रन अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है।’ कैफ ने आईपीएल के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले स्पिनर के बारे में कहा, ‘यह अच्छी चीज है कि हमारे पास अमित मिश्रा जैसा गेंदबाज उनकी जगह लेने के लिये तैयार है जिन्हें काफी अनुभव है।’ बड़ी बाउंड्री से कलाई के स्पिनरों को गेंद को और अधिक उछालकर आक्रमण करने में मदद मिल सकती है।

    18:08 (IST)25 Sep 2020
    गब्बर और पंत भी बना सकते हैं रिकॉर्ड

    महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। उन्हें सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आने के लिए 2 छक्कों की जरूरत है। वहीं, शिखर धवन भी छक्कों का सैकड़ा लगा सकते हैं। वह आईपीएल में अब तक 96 छक्के लगा चुके हैं। ऋषभ पंत को यह मुकाम हासिल करने के लिए 6 छक्के की जरूरत है।

    18:08 (IST)25 Sep 2020
    गब्बर और पंत भी बना सकते हैं रिकॉर्ड

    महेंद्र सिंह धोनी इस मैच में एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। उन्हें सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर आने के लिए 2 छक्कों की जरूरत है। वहीं, शिखर धवन भी छक्कों का सैकड़ा लगा सकते हैं। वह आईपीएल में अब तक 96 छक्के लगा चुके हैं। ऋषभ पंत को यह मुकाम हासिल करने के लिए 6 छक्के की जरूरत है।

    17:46 (IST)25 Sep 2020
    पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का सक्सेस रेट बेहतर

    दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 27 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। क्यूरेटर की मानें तो पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स भी की रोल निभा सकते हैं। इस आईपीएल से पहले इस मैदान पर हुए 61 टी20 मुकाबलों में पहले बल्लेबाजी वाली टीम का सक्सेस रेट 55.74% रहा है।

    17:28 (IST)25 Sep 2020
    चेन्नई के निशाने पर रहेगा खास रिकॉर्ड

    चेन्नई सुपरकिंग्स महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई में तीन बार (2018, 2011, 2010) आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है। यदि चेन्नई इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स को हरा देती है तो वह आईपीएल में तीन टीमों के खिलाफ 15 से ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। मुंबई इंडियंस के नाम यह उपलब्धि पहले से ही दर्ज है।

    16:54 (IST)25 Sep 2020
    यह भी जानें: ब्रेट ली ने अपनी सांस देकर की थी डीन जोंस की जान बचाने की कोशिश

    ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का गुरुवार को 59 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन को गया। ऑस्ट्रेलियाई समाचार पत्र डेली मेल ने दावा किया है कि डीन जोंस जैसे ही ब्रेट ली के साथ होटल की लॉबी में पहुंचे तो अचानक ही बेहोश हो गिर पड़े। ब्रेट ली ने सीपीआर (Cardiopulmonary Resuscitation यानी हृदय फुप्फुसीय चिकित्सा) देकर सांस वापस लाने की बहुत कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे। खबरें हैं कि डीन जोंस गुरुवार सुबह दौड़ने के लिए गए थे। इसके बाद ही उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

    16:42 (IST)25 Sep 2020
    धोनी के बैटिंग को लेकर क्रिकेट पंडितों और फैंस में बहस

    इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन को शुरू हुए बमुश्किल एक सप्ताह हुआ है, लेकिन बल्लेबाजी क्रम में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर उनके डेडहार्ड प्रशंसकों और क्रिकेट पंडितों के बीच गहन बहस छेड़ दी है। धोनी ने पहले दोनों मैचों में नंबर 7 पर बल्लेबाजी की, लेकिन वे चाहते हैं कि धोनी ऊपर क्रम में आकर बल्लेबाजी करें।

    16:10 (IST)25 Sep 2020
    ओस निभाएगी अहम भूमिका, टॉस जीतने वाली टीम चुन सकती है गेंदबाजी

    दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले इस मुकाबले में के दौरान मौसम साफ रहेगा। हालांकि, खिलाड़ियों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ सकता है। दूसरी पारी में ओस भी अहम भूमिका निभाएगी। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी का फैसला कर सकती है। हालांकि, उसे पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के बल्लेबाजों पर लगाम लगानी होगी।

    15:37 (IST)25 Sep 2020
    यह भी जानें: पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम के निधन से खेल बिरादरी भी शोकाकुल

    प्रसिद्ध पार्श्व गायक एसपी बालासुब्रह्मण्यम के निधन से खेल बिरादरी भी शोकाकुल है। खिलाड़ियों और क्रिकेटरों ने उनके निधन पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं। एसपी बालासुब्रह्मण्यम का शुक्रवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। वहां उनका पिछले महीने से कोरोना का इलाज चल रहा था। चेन्नई सुपरकिंग्स ने भी ट्वीट कर उन्हें शृद्धांजलि दी है। 

    15:00 (IST)25 Sep 2020
    दिल्ली कैपिटल्स की भी राह नहीं आसान

    दिल्ली कैपिट्लस के लिए दूसरी तरह का संघर्ष है। चोट के कारण ईशांत शर्मा दिल्ली कैपिटल्स के शुरुआती मुकाबलों में चूक चुके हैं। स्पिनर आर अश्विन भी KXIP के खिलाफ मैच के दौरान दौरान चोटिल हो गए थे। मोहम्मद कैफ ने दोनों घायल खिलाड़ियों की स्थिति के बारे में अपडेट किया, लेकिन ऐसा लग रहा है कि श्रेयस अय्यर की अगुआई वाली दिल्ली को इन दोनों के विकल्प तलाशने होंगे। राहत की बात यह है कि उनके पास इस फॉर्मेट के सबसे अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा हैं। देखने वाली बात यह होगी कि वे कैसे उनका फायदा उठाते हैं।

    14:35 (IST)25 Sep 2020
    चेन्नई सुपरकिंग्स की राह में शुरू से आ रहे रोड़े

    आईपीएल 2020 चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए अब तक कुछ खास नहीं रहा है। पहले उसके खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हो गए। सुरेश रैना को निजी कारणों से पूरे टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा। हरभजन सिंह भी निजी कारणों से इस बार आईपीएल में हिस्सा नहीं ले पाए। दोनों स्टार प्लेयर्स की कमी के बावजूद उसने पहले मैच में मुंबई के खिलाफ जीत हासिल की है। हालांकि, मुंबई के खिलाफ विस्फोटक पारी खेलने वाले अंबाती रायुडू फिट नहीं होने के कारण दूसरे मैच में हिस्सा नहीं ले पाए। उनके दिल्ली के खिलाफ भी हिस्सा लेने की उम्मीद नहीं है। ऐसे में चेन्नई को इस स्टार खिलाड़ी की कमी खल सकती है।

    13:52 (IST)25 Sep 2020
    कई खिलाड़ियों के पास खास उपलब्धि हासिल करने का मौका

    फाफ डुप्लेसिस और रविंद्र जडेजा को पास 2000 आईपीएल रन पूरे करने का मौका है। डुप्लेसिस को उसके लिए 17 रनों की आवश्यकता हैं। वहीं, जडेजा 62 रन दूर हैं। दूसरी ओर, 100 छक्के का आंकड़ा छूने के लिए शिखर धवन को 4 और ऋषभ पंत को 6 छक्के की जरूरत है।

    13:31 (IST)25 Sep 2020
    टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी

    दुबई में मैच के दौरान आसमान साफ रहेगा। तापमान 27 से 39 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिल सकती है। यहां स्लो विकेट होने के कारण स्पिनर्स को भी काफी मदद मिलेगी। टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। 

    12:43 (IST)25 Sep 2020
    दिल्ली फाइनल नहीं खेलने वाली इकलौती टीम

    दिल्ली अकेली ऐसी टीम है, जो अब तक फाइनल नहीं खेल सकी। हालांकि, दिल्ली टूर्नामेंट के शुरुआती दो सीजन (2008, 2009) में सेमीफाइनल तक पहुंची थी। दिल्ली कैपिटल्स में युवा खिलाड़ियों पर अपनी टीम को जीत दिलाने का दारोमदार रहेगा। कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और पृथ्वी शॉ जैसे युवा बल्लेबाज टीम में की-प्लेयर हैं।

    12:28 (IST)25 Sep 2020
    दिल्ली पिछला मैच सुपर ओवर में जीता था

    इस सीजन में दिल्ली ने अपना पिछला मुकाबला पंजाब के खिलाफ दुबई में ही खेला था। जिसका फैसला सुपर ओवर में निकला था। सुपर ओवर में दिल्ली ने पंजाब को सिर्फ 3 रन पर ही रोक दिया था।

    11:53 (IST)25 Sep 2020
    यूएई में दिल्ली का रिकॉर्ड खराब

    लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल 2009 में साउथ अफ्रीका और 2014 सीजन के शुरुआती 20 मैच यूएई में हुए थे। तब यूएई में दिल्ली का रिकॉर्ड बेहद खराब रहा था। टीम ने तब यहां 5 में से 2 मैच जीते और 3 हारे थे। वहीं चेन्नई ने यूएई में 5 में से 4 मैच जीते थे।

    11:32 (IST)25 Sep 2020
    धोनी कर सकते हैं ऊपर बल्लेबाजी

    राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में धोनी के 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। धोनी से पहले सैम करेन, रविंद्र जडेजा और केदार जाधव को बल्लेबाजी करने भेजा गया था। मैच में चेन्नई को 16 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद बैटिंग ऑर्डर को लेकर धोनी को आलोचना झेलनी पड़ी थी।

    10:59 (IST)25 Sep 2020
    कोहली पर लगा जुर्माना

    इसी बीच खबर आ रही है कि विराट कोहली पर स्लो-ओवर रेट के लिए 12 लाख रुपए का भारी-भरकम जुर्माना लगा है। विराट की टीम ने निर्धारित समय में 20 ओवर पूरे नहीं किए। इसके चलते पंजाब की पारी काफी देर से खत्म हुई। आईपएल के नियमों के मुताबिक समय पर ओवर पूरे न होने के चलते कप्तान पर जुर्माना लगाया जाता है। आईपीएल के मौजूदा सीज़न में पहली बार किसी कप्तान पर स्लो ओवर रेट के लिए ये सजा दी गई है। बता दें कि लगातार गलती दोहराने पर मैच से कप्तान को सस्पेंड भी कर दिया जाता है।

    10:39 (IST)25 Sep 2020
    धोनी चेन्नई के सबसे महंगे खिलाड़ी

    सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में केदार जाधव का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7.80 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं, दिल्ली में ऋषभ पंत 15 करोड़ और शिमरॉन हेटमायर 7.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं।

    10:20 (IST)25 Sep 2020
    चेन्नई की नजर खास उपलब्धि पर

    तीन बार की चैम्पियन (2018, 2011, 2010) सीएसके यदि यह मैच जीत लेती है, तो 3 टीमों के खिलाफ 15 से ज्यादा मैच जीतने वाली दूसरी टीम बन जाएगी। इसके पहले मुंबई इंडियंस ही ऐसा कर सकी है।

    Next Stories
    1 सुनील गावस्कर के अनुष्का पर कमेंट से सोशल मीडिया पर भड़के विराट कोहली के फैंस, कर डाली कमेंट्री से हटाने की मांग
    2 VIDEO: कोहली ने टपकाए 2 कैच, केएल राहुल ने 9 गेंदों में ठोक डाले 48 रन; लोगों ने लिए विराट के मजे
    3 दिल्ली को नीचे खिसका मुंबई टॉप पर, पर्पल कैप के लिए रबाडा-बुमराह में जंग
    IPL 2020
    X