ताज़ा खबर
 

IPL 2020: मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को मिली खुशखबरी, 12.50 करोड़ वाला यह खिलाड़ी बनेगा टीम का हिस्सा

बेन स्टोक्स पिता की बीमारी के कारण टूर्नामेंट की शुरुआत में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से नहीं जुड़ पाए थे। आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 3, 2020 2:01 PM
Ben Stokes IPL 2020 UAEइंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में हिस्सा लेने को शनिवार रात दुबई पहुंचेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में आज यानी 3 अक्टूबर को (आरसीबी) रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर के खिलाफ मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को एक खुशखबरी मिली। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स आईपीएल-13 में हिस्सा लेने के लिए शनिवार रात संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच जाएंगे। हालांकि, कोविड-19 महामारी के चलते वह कुछ मैचों में अभी नहीं खेल पाएंगे। उन्हें कुछ दिनों तक क्वारंटीन रहना होगा।

आईपीएल से जुड़े सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। सूत्र के मुताबिक, बेन स्टोक्स पिता की बीमारी के कारण टूर्नामेंट की शुरुआत में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स से नहीं जुड़ पाए थे। आईपीएल 2018 के लिए हुई नीलामी के दौरान राजस्थान रॉयल्स ने बेन स्टोक्स को 12.5 करोड़ रुपए में खरीदा था। बेन स्टोक्स पिछले करीब डेढ़ महीने से न्यूजीलैंड में अपने परिवार के साथ थे। वह अपने पिता के साथ थे। उनके पिता ब्रेन कैंसर का इलाज करा रहे हैं। यूएई रवाना होने से पहले स्टोक्स ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपने पिता और बाकी परिवार के साथ एक तस्वीर पोस्ट की। इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘अलविदा कहना कभी आसान नहीं होता।’

 

View this post on Instagram

 

Goodbye’s never get easier

A post shared by Ben Stokes (@stokesy) on

कोविड-19 प्रोटोकॉल के मुताबिक, ब्रिटेन और दुबई में बायो बबल से आने वाले इंग्लिश और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को 36 घंटे के लिए क्वारंटीन में रहना पड़ा। हालांकि, सामान्यतया खिलाड़ियों को छह दिन तक क्वारंटीन रहना होता है। कोरोनावायरस को लेकर आईपीएल की गाइडलाइंस के अनुसार, यूएई पहुंचने के बाद खिलाड़ियों को कोरोना का तीन बार टेस्ट करना होगा। तीनों टेस्ट नेगेटिव आने पर वह क्रिकेटर साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग शुरू कर सकता है।

बेन स्टोक्स के टीम में जुड़ने से राजस्थान रॉयल्स को काफी फायदा होगा। वह गेंद और बल्ले दोनों से टीम को योगदान देने में सक्षम हैं। इंग्लैंड को पहली बार 2019 में आईसीसी वर्ल्ड कप चैंपियन बनाने में भी बेन स्टोक्स का बहुत बड़ा योगदान था। वर्ल्ड कप फाइनल में बेन स्टोक्स ने 84 रन की नाबाद पारी खेली थी। उसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया था। उन्होंने सुपर ओवर में भी 8 रन बनाए थे, जिससे इंग्लैंड यादगार जीत दर्ज करने में सफल रहा था।

Next Stories
1 CSK vs SRH: नाबाद 47 रन बनाने वाले MS Dhoni के चेहरे पर दिखी थकान; अभिनेता ने कसा तंज, कहा- इज्जत के साथ संन्यास ले लो
2 चेन्नई सुपरकिंग्स की खराब फील्डिंग से महेंद्र सिंह धोनी नाराज, कहा- कैच टपकाकर नहीं जीत सकते मैच
3 दिल्ली की टीम में रविचंद्रन अश्विन की वापसी; ये है दोनों की प्लेइंग इलेवन
ये पढ़ा क्या?
X