ताज़ा खबर
 

बीसीसीआई ने MS Dhoni और रोहित शर्मा की टीमों को दिया झटका, जानिए क्यों नहीं दी 20 अगस्त से पहले यूएई जाने की मंजूरी

बीसीसीआई को अब भी भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है। क्रिकेट बोर्ड को खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है, लेकिन भारत के बाहर टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के उनके फैसले को अभी केंद्र सरकार को मंजूरी देना बाकी है।

मुंबई इंडियंस ने पिछली बार फाइनल में चेन्नई सुपरकिंग्स को हराया था। (सोर्स – सोशल मीडिया)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के शुरू और खत्म होने की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दुनिया की सबसे महंगी घरेलू क्रिकेट लीग के 13वें सीजन के मुकाबले इस यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेले जाएंगे। आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका है, जब टूर्नामेंट का फाइनल वीकेंड में न होकर वीक-डे पर हो रहा है।

हालांकि, अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं हुआ है, लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल की सभी फ्रेंचाइजी से कथित तौर पर कह दिया है कि 20 अगस्त से पहले कोई भी टीम यूएई के लिए उड़ान नहीं भर सकती। उसका यह निर्देश महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाली चेन्नई सुपर किंग्स और रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा बार आईपीएल की चैंपियन बनने वाली मुंबई इंडियंस के लिए बड़ा झटका है।

हालिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिछले साल के फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स 10 या या 12 अगस्त को अबुधाबी के लिए रवाना होना चाह रहे थे। अब बीसीसीआई के ताजा फैसले ने उन्हें अपनी योजनाओं को बदलने के लिए मजबूर कर दिया है। फ्रेंचाइजी के एक पदाधिकारी ने बताया कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल की ओर से जो मेल भेजा गया है, उसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि कोई भी टीम 20 अगस्त से पहले यूएई के लिए नहीं जा सकती है।

फ्रेंचाइजी के पदाधिकारी ने बताया, आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल की मेल में कहा गया है कि हम 20 अगस्त के बाद ही यूएई के लिए रवाना हो सकते हैं, इसलिए इससे पहले वहां किसी के जाने का कोई सवाल ही नहीं है। दिक्कत यहां स्पष्ट है। रोचक यह है कि फ्रेंचाइजी को यह मेल तो मिल गया है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से राज्य संघों को जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) वाला मेल अब तक नहीं मिला है। फ्रेंचाइीज का कहना है कि जितनी जल्दी उन्हें यह मिलेगा वे टूर्नामेंट की तैयारी उतनी जल्दी शुरू कर सकेंगे। इस संबंध में बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजी को यह नहीं बताया है कि 20 अगस्त से पहले उन्हें क्यों नहीं यूएई रवाना होना है?

दूसरी ओर, बीसीसीआई को अब भी भारत सरकार की मंजूरी का इंतजार है। क्रिकेट बोर्ड को खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिल गई है, लेकिन भारत के बाहर टूर्नामेंट को स्थानांतरित करने के उनके फैसले को अभी केंद्र सरकार को मंजूरी देना बाकी है। बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने बताया, “बीसीसीआई को खेल मंत्रालय से मंजूरी मिल गई है। अन्य विभागों से भी हमें जल्द ही सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने की उम्मीद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL की डेट्स के ऐलान के बाद ट्विटर पर ट्रेंड हुआ #BoycottIPL, लोगों ने कहा- दुनिया चीन का बहिष्कार कर रही, BCCI पनाह दे रहा
2 IPL से पहले बीसीसीआई ने जारी की SOP: 60 साल से ज्यादा वाले नहीं बनेंगे ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा, खिलाड़ियों को भरना होगा सहमति फॉर्म
3 IPL के दौरान सुबह 6 बजे तक पार्टी करते थे श्रीसंत, लड़कियां भी रहती थीं शामिल; भारतीय पेसर को लेकर अंडर-19 वर्ल्ड कप विजेता स्पिनर का खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X