बीसीसीआई ने जारी किया IPL 2020 के प्लेऑफ का शेड्यूल, अबुधाबी में होंगे दो मैच

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी।

IPL 2020, BCCI, IPL playoffs, IPL playoff schedule
आईपीएल का फाइनल मुकाबला दुबई में 10 नवंबर को खेला जाएगा। (सोर्स – सोशल मीडिया)

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के प्लेऑफ मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया है। प्लेऑफ मैच दुबई और अबुधाबी में खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को दुबई के दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा। आईपीएल के लीग स्टेज का आखिरी मैच 3 नवंबर को शारजाह में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। प्लेऑफ के मुकाबले 5 नवंबर से शुरू होंगे।

पहला क्वालिफायर दुबई में 5 नवंबर को खेला जाएगा। इसके बाद 6 नवंबर को अबुधाबी में एलिमिनेटर मुकाबला होगा। 8 नवंबर को दूसरा क्वालिफायर खेला जाएगा। अबुधाबी में होने वाले इस मैच में पहले क्वालिफायर में हारने वाली टीम और एलिमिनेटर मुकाबले को जीतने वाली टीम आमने-सामने होगी। 10 नवंबर को फाइनल मैच होगा। बीसीसीआई ने इससे पहले महिलाओं के मिनी आईपीएल के नाम से मशहूर वुमन्स टी20 चैलेंज के मैचों के वेन्यू का भी ऐलान किया था। वुमन्स टी20 चैलेंज का फाइनल शारजाह के शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से होगा।

भारतीय पुरुष क्रिकेटरों की तरह महिला क्रिकेटरों को भी ‘बायो-बबल’ में प्रवेश से पहले छह दिन तक क्वारंटीन रहना होगा। उनका पहले, तीसरे और पांचवें दिन परीक्षण किया जाएगा। इसके बाद ही उनके लिये बनाये गये जैविक रूप से सुरक्षित माहौल (बायो-बबल) में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। टूर्नामेंट की तीन टीमों की अगुआई मिताली राज, स्मृति मंधाना और हरमनप्रीत कौर करेंगी। टूर्नामेंट से भारतीय महिला क्रिकेट सत्र की भी शुरुआत होगी।

आईपीएल के प्लेऑफ का शेड्यूल

तारीख यूएई समय भारतीय समयानुसार मुकाबला टीमें मैदान
5 नवंबर शाम 6 बजे से शाम 7:30 बजे से क्वालिफायर 1 टीम 1 vs टीम 2 दुबई
6 नवंबर शाम 6 बजे से शाम 7:30 बजे से एलमिनेटर टीम 3 vs टीम 4 अबुधाबी
8 नवंबर शाम 6 बजे से शाम 7:30 बजे से क्वालीफायर 2 एलिमिनेटर की विजेता टीम vs क्वालिफायर 1 हारने वाली टीम अबुधाबी
10 नवंबर शाम 6 बजे से शाम 7:30 बजे से फाइनल क्वालिफायर 1 की विजेता vs क्वालिफायर 2 की विजेता दुबई
महिला टी20 चैलेंज का शेड्यूल
तारीख मुकाबला मैदान कब (भारतीय समयानुसार)
04 नवंबर सुपरनोवाज बनाम वेलोसिटी शारजाह शाम 7:30 बजे से
05 नवंबर वेलोसिटी बनाम ट्रेलबेल्जर्स शारजाह दोपहर 3:30 बजे से
07 नवंबर ट्रेलब्लेजर्स बनाम सुपरनोवाज शारजाह शाम 7:30 बजे से
09 नवंबर फाइनल शारजाह शाम 7:30 बजे से

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट