ताज़ा खबर
 

IPL 2020: क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी, मई के पहले सप्ताह में शुरू हो जाएगा टूर्नामेंट!

IPL 2020: टूर्नामेंट के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च से होने वाली थी। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन खतरनाक कोरोनावायरस के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे टालने का फैसला लिया।

आईपीएल का 13वां सीजन पहले 29 मार्च को होना था। (सोर्स- सोशल मीडिया)

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें सीजन की शुरुआत को लेकर लगातार कयास लगाए जा रहे हैं। कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। पहले यह सीजन 29 मार्च से शुरू होना था। पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना था, लेकिन खतरनाक कोरोनावायरस के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे टालने का फैसला लिया। क्रिकेट फैंस के लिए अब एक बेहतर खबर आई है कि टूर्नामेंट रद्द नहीं होगा। यह मई के पहले सप्ताह से शुरू हो सकता है।

दरअसल, BCCI के एक पदाधिकारी ने यह खुलासा किया कि मई के पहले सप्ताह से टूर्नामेंट के मैच खेले जा सकते हैं। उनके मुताबिक जिस तरह बोर्ड ने 2009 में लोकसभा के समय टूर्नामेंट का आयोजन किया था, वैसा ही इस बार भी हो सकता है। तब 37 दिन में 59 मुकाबले हुए थे। टूर्नामेंट का आयोजन दक्षिण अफ्रीका में हुआ था। उन्होंने कहा, ‘‘हम अप्रैल के आखिरी सप्ताह तक इंतजार करेंगे। अगर मई के पहले सप्ताह में पहला मैच नहीं हुआ तो इस साल टूर्नामेंट का आयोजन मुश्किल होगा।’’
Covid-19: ‘5 टका का मास्क 50 में बेच रहे, ये हैं असली कोरोनावायरस’, लालची कंपनियों पर जमकर बरसा बांग्लादेशी पेसर
एक न्यूज चैनल से बातचीत में उन्होंने आगे कहा, ‘‘यहां तक कि अगर हमें सभी प्रक्रियाओं का पालन करने के लिए अप्रैल के अंत तक इंतजार करना पड़ता है, तो हम दक्षिण अफ्रीका में हुए सीजन की तरह इसका सफलतापूर्वक संचालन कर सकते हैं। वह सबसे छोटा आईपीएल था। टूर्नामेंट को महाराष्ट्र में आयोजित किया जा सकता है जहां चार अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम उपलब्ध हैं। यह यात्रा की संख्या को भी कम करेगा।’’

उन्होंने कहा, ‘‘आप ऐसी परिस्थिति (कोरोनावायरस) में देश भर में यात्रा नहीं कर सकते। यदि हमें आवश्यक अनुमति मिल जाती है, तो हमें महाराष्ट्र जैसी जगह पर टिकना होगा। वहां हमारे पास मुंबई में तीन और पुणे में एक स्टेडियम है। मुझे यकीन है कि इसके बाद हमें यह सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी कि टीमों को न केवल खेलने के लिए नए विकेट मिलें बल्कि इसमें न्यूनतम यात्रा भी शामिल हो।’’ बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में आईपीएल को छोटा करने की बात कही थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हार्दिक पंड्या खाली समय में कर रहे हैं डांस, अश्विन भी आए नजर; देखें VIDEO
2 WWE स्टार अंडरटेकर पत्नी संग कर रहे थे स्नान, तभी टाइगर की हुई स्विंमिंग पूल में एंट्री; देखें VIDEO
3 ऋद्धिमान साहा ने दी ऋषभ पंत को कोचिंग; बोले- वह हमेशा अपना बेस्ट देना चाहता है