ताज़ा खबर
 

SRH vs RCB: डिविलियर्स ने लगाई तूफानी फिफ्टी, आरसीबी के लिए ठोका छक्कों का दोहरा शतक

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला।

IPL 2020, AB de Villiers, Devdutt Padikkal, SRH vs RCBडिविलियर्स 2011 में टीम से जुड़े थे। उसके बाद वे आरसीबी के दल का अहम हिस्सा बन गए। (सोर्स – ट्विटर)

दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत अपने नाम के मुताबिक की है। उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ सोमवार (21 सितंबर) को दुबई में विस्फोटक पारी खेली। डिविलियर्स ने 29 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। एबी ने 30 गेंदों की पारी में 4 चौके और 2 ताबड़तोड़ छक्के लगाए। उनकी पारी की बदौलत आरसीबी की टीम ने सनराइजर्स के खिलाफ 20 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाए।

डिविलियर्स ने इस पारी के दौरान अपना पहला छक्का लगाते ही एक अनोखी उपलब्धि अपने नाम की। उन्होंने आरसीबी के लिए 200 छक्के पूरे कर लिए। डिविलियर्स ने 155 मैच में 214 छक्के लगाए हैं। वे 2008 से 2010 तक दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए खेले थे। उस दौरान उन्होंने 13 छक्के लगाए थे। डिविलियर्स ने आरसीबी के लिए कुल 201 छक्के पूरे कर लिए हैं। वे 2011 में टीम से जुड़े थे। उसके बाद वे आरसीबी के दल का अहम हिस्सा बन गए।

पारी के 12वें ओवर में डिविलियर्स बल्लेबाजी के लिए आए। उस समय टीम का स्कोर 2 विकेट पर 90 रन था। उन्होंने कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को संभाला, लेकिन यह साझेदारी बड़ी नहीं हो सकी। कोहली 14 रन बनाकर आउट हो गए। आरसीबी की टीम एक समय 16 ओवर में 3 विकेट पर 124 रन बनाकर संघर्ष कर रही थी। इसके बाद डिविलियर्स ने मोर्चा संभाला। उन्होंने संदीप शर्मा की गेंद पर 19वें ओवर में लगातार दो छक्के लगाए।

मैच में डिविलियर्स के अलावा देवदत्त पडिक्कल ने तूफानी पारी खेली। आईपीएल में अपना पहला मैच खेल रहे पडिक्कल ने 42 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 56 रन बनाए। सनराइजर्स के गेंदबाजों की तारीफ करनी होगी जिन्होंने पावरप्ले में 53 रन देने के बाद मिशेल मार्श के चोटिल होने के बावजूद अच्छी वापसी की। उसकी तरफ से विजय शंकर, टी नटराजन और अभिषेक शर्मा ने एक-एक विकेट लिया। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में डेब्यू पर अर्धशतक जड़ने वाले पडिक्कल ने आईपीएल में भी यह कारनामा किया।

ref=”https://www.jansatta.com/khel/”>

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 T20: शाहीन अफरीदी का धमाका; 4 गेंद में झटके 4 विकेट, 6 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बने
2 SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल
3 IPL 2020: मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने ‘बदले’ अपने नाम, जानिए दिग्गज क्रिकेटरों ने क्यों उठाया ऐसा कदम
IPL Records
X