ताज़ा खबर
 

‘घायल गुरु’ और ‘कामयाब चेले’ में टक्कर आज, चेन्नई के खिलाफ हरे रंग की जर्सी में उतरेगा बंगलौर

चेन्नई ने मुंबई के खिलाफ युवा ऋतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीशन को अंतिम 11 में शामिल किया, लेकिन दोनों बल्लेबाज खाता खोले बिना आउट हो गए। मुंबई के खिलाफ सैम करन के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: October 25, 2020 10:03 AM
Virat Kohli Royal Challengers Bangalore MS Dhoni Chennai SuperKingsबंगलौर के पास साल 2009 के बाद चेन्नई को एक सीजन में दो बार हराने का मौका है। (सोर्स- आईपीएल)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11 में से आठ मुकाबलों में हार का सामना करने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच चुकी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) की कोशिश रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ जीत दर्ज कर सम्मान हासिल करने की होगी। सीएसके के नाम 11 मैचों में छह अंक हैं। टीम अपने तीनों मैचों को बड़े अंतर से जीत कर प्लेऑफ में अगर-मगर के फेर के साथ पहुंच सकती है। इसके लिए दूसरी टीमों के नतीजे भी उसके मुताबिक होने चाहिए।

यह मुकाबला एक तरह से ‘घायल गुरु’ (महेंद्र सिंह धोनी) और ‘कामयाब चेले’ (विराट कोहली) के बीच टक्कर माना जा रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैच में विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर अपनी परंपरागत यूनिफॉर्म की जगह हरे रंग की जर्सी में उतरेगी। बंगलौर हर सीजन में एक मैच हरी जर्सी में खेलती है। ऐसा वह ग्रीन एंड क्लीन अर्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए करती है। आईपीएल की तीन बार की चैंपियन इस सीजन हर विभाग में संघर्ष कर रही है। युवा खिलाड़ियों पर भरोसा नहीं जताने के लिए टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की आलोचना भी हुई।

सीएसके ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ युवा ऋतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीशन को अंतिम 11 में शामिल किया, लेकिन दोनों बल्लेबाज खाता खोले बिना आउट हो गए। शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ सैम करन के अलावा चेन्नई सुपरकिंग्स का कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया। ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह की शानदार गेंदबाजी के आगे चेन्नई सुपरकिंग्स पावरप्ले में पांच विकेट पर 21 रन ही बना पाया। टीम के गेंदबाज भी कोई प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे। आईपीएल के इतिहास में उसे पहली बार 10 विकेट की हार का सामना करना पड़ा।

सैम करन ने टूर्नामेंट के 11 मैचों में 173 रन और 10 विकेट लिये है। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी निरंतर प्रदर्शन नहीं कर सका। अंक तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज सीएसके को विराट कोहली की टीम से एक और कड़ी चुनौती मिलेगी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर 14 अंक के साथ तालिका में तीसरे स्थान पर है। पहले और दूसरे स्थान पर काबिज दिल्ल कैपिटल्स और मुंबई इंडियन्स के नाम भी इतने ही अंक है।

आरसीबी की कोशिश इस मैच में 2 अंक हासिल करने के साथ नेट रनरेट सुधारने पर होगी, ताकि टीम को प्लेऑफ में फायदा हो सके। कोहली की टोली राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ लगतार दो जीत दर्जकर शानदार लय में है। राजस्थान के खिलाफ एबी डिविलियर्स ने अपने बूते टीम को जीत दिलाई, वहीं केकेआर के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने कातिलाना गेंदबाजी की। उन्होंने मेडन ओवर में दो विकेट चटकाए, जिससे टीम ने दो बार की चैंपियन को आठ विकेट से हराया।

क्रिस मॉरिस, इसुरू उडाना और नवदीप सैनी की तेज गेंदबाजों की तिकड़ी के अलावा वॉशिंगटन सुंदर और युजवेन्द्र चहल जैसे स्पिनरों की मौजूदगी टूर्नामेंट में काफी असरदार साबित हुई है। डिविलियर्स के अलावा कोहली और युवा सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी शानदार लय में है। इस सत्र में दोनों टीमों के बीच पिछले मुकाबले में आरसीबी ने सीएसके को 37 रन से हराया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टॉप-4 में पहुंचने को 4 टीमों में टक्कर, ऑरेंज और पर्पल कैप के लिए भी दिग्गजों में जंग
2 KXIP vs SRH: रवि बिश्नोई ने रोका डेविड वार्नर का अर्धशतकीय रथ, 9 मैच बाद 50 के अंदर आउट
3 KKR vs DC: श्रेयस अय्यर ने किया कोलकाता की सोच को सलाम, कहा- हमारे गेंदबाजों को पीट दिया
Birthday Special:
X