ताज़ा खबर
 

IPL 2019: शिखर धवन ने कहा- रिकी पोटिंग और गांगुली से जो सीख रहा हूं, वह विश्व कप में काम आयेगा

IPL 2019: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि रिकी पोटिंग और सौरव गांगुली जैसे धुरंधरों से वह बहुत कुछ सीख रहे हैं और इसका फायदा उन्हें 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में मिलेगा।

Author मुंबई | April 25, 2019 12:56 PM
शिखर धवन(Source: File)

IPL 2019: भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा कि रिकी पोटिंग और सौरव गांगुली जैसे धुरंधरों से वह बहुत कुछ सीख रहे हैं और इसका फायदा उन्हें 30 मई से इंग्लैंड में शुरू हो रहे विश्व कप में मिलेगा। धवन आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिये खेल रहे हैं जिसके कोच आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंंिटग है जबकि भारत के पूर्व कप्तान गांगुली इसके सलाहकार है। भारत के लिये 128 वनडे में 5355 रन बना चुके धवन ने कहा ,‘‘ रिकी पोटिंग और सौरव गांगुली । मैं बहुत खुशकिस्मत हूं कि इन दोनों के साथ काम कर रहा हूं। दोनों महान कप्तान रहे हैं। मुझे उनके अनुभव से काफी कुछ सीखने को मिल रहा है ।’ उन्होंने कहा ,‘‘ मैं उनसे काफी कुछ सीख रहा हूं जिसका फायदा मिल रहा है। मैं इसके लिये उनका शुक्रगुजार हूं । उम्मीद है कि इसका फायदा आईपीएल के साथ विश्व कप में भी मिलेगा।’’ धवन ने दिल्ली कैपिटल्स के साथी खिलाड़ी पृथ्वी साव की तारीफ करते हुए कहा ,‘‘ उन्नीस बरस की उम्र में भारत के लिये खेलना बड़ी उपलब्धि है ।खासकर भारत जैसे बल्लेबाजों से भरे देश में यह बड़ी उपलब्धि है ।’’

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने बुधवार कहा कि विश्व कप टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने को लेकर कोई बहस नहीं है और इस पर कप्तान तथा कोच फैसला करेंगे। इस क्रम पर बल्लेबाजी को लेकर काफी अटकलें लगा जा रही थी लेकिन मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने टीम की घोषणा करते हुए प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा कि विजय शंकर चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। टीम के पास हालांकि अन्य विकल्प भी हैं।

धवन ने कहा, ‘‘अब कोई बहस की बात नहीं है। अब विजय शंकर है। लोकेश राहुल भी है। इस क्रम पर खेलने के लिए वे हैं। कप्तान और कोच जो सोचेंगे हम उसके अनुसार चलेंगे।’’ यहां एक समारोह में जीएस काल्टेक्स ने धवन को अपना ब्रांड दूत बनाया। धवन 30 मई से ब्रिटेन में शुरू हो रहे विश्व कप के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। इंग्लैंड में 2013 और 2017 में हुई चैंपियन्स ट्राफी की टीम के सदस्य रहे धवन ने कहा कि टीम के अधिकांश सदस्य इंग्लैंड में खेले हैं और यह टीम के लिए फायदे की स्थिति होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App