ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने RCB खिलाड़ियों से कहा- शीशे में चेहरा देखो और खुद से पूछो कि सही खेल रहे हो?

IPL 2019: कोहली ने स्वीकार किया कि मौजूदा आईपीएल में उनका टीम बैलेंस ठीक नहीं था और ये भी उनकी टीम के खराब प्रदर्शन की वजह बना।

विराट कोहली और टीम के खिलाड़ी एक मैच के दौरान। (PTI Photo/Shailendra Bhojak)

IPL 2019: विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल के मौजूदा संस्करण से बाहर बाहर हो गई है। आईपीएल में आरसीबी को लगातार 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था और आखिरकार यही एक बड़ी वजह बनी, जिससे बेंगलोर की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना सकी। स्टार स्पोर्ट्स ने विराट कोहली के साथ बातचीत की। इस बातचीत के दौरान कोहली ने कहा 6 मैच लगातार हारने पर उन्होंने टीम के खिलाड़ियों से कहा था कि ‘खुद का चेहरा शीशे में देखों और खुद से पूछो कि क्या सही खेल रहे हो?’

कोहली ने बताया कि मुझे याद है कि 6 मैचों में हार के बाद हम सभी साथ बैठे और एक दूसरे की तरफ देखा। हम सब कुछ सही कर रहे थे, लेकिन कुछ भी सही नहीं जा रहा था। यहां तक कि 80% मैचों में हमारा पलड़ा भारी था, लेकिन 2 ओवरों में मैच हार गए। इसके बाद हमने टीम के संदेश दिया कि हमें हर गेंद पर 120% का योगदान देना है और यह खिलाड़ी पर था कि वह कितना कर पा रहा है। कोहली ने स्वीकार किया कि मौजूदा आईपीएल में उनका टीम बैलेंस ठीक नहीं था और ये भी उनकी टीम के खराब प्रदर्शन की वजह बना। कोहली ने कहा कि आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में टीम का बैलेंस काफी अहम होता है। जिस टीम का टीम संयोजन सही होता है, उसका दबदबा रहता है जैसे चेन्नई, दिल्ली और मुंबई की टीमें।

कोहली ने कहा कि आईपीएल में शुरुआत काफी अहम होती है, जो टीम शुरुआत में खराब प्रदर्शन करती है, उसके लिए प्लेऑफ में क्वालिफाई करना उतना ही मुश्किल हो जाता है। वहीं टीम के अन्य स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने कहा कि टीम में अच्छे खिलाड़ी ही सफलता की गारंटी नहीं हैं। एबी ने कहा कि यहां 8 विश्वस्तरीय टीमें हैं और कोई भी टीम किसी को भी हरा सकती है। हमारी टीम हमेशा से ही पसंदीदा और अच्छे खिलाड़ियों से लैस रही है, लेकिन यह सफलता की गारंटी नहीं है। बातचीत के दौरान कोहली और डिविलियर्स ने दोनों के बीच के तालमेल और दोस्ती पर भी बात की। बता दें कि आईपीएल प्लेऑफ के लिए तीन टीमें तय हो चुकी हैं, जिनमें चेन्नई, मुंबई और दिल्ली शामिल हैं। वहीं चौथी टीम का फैसला आज मुंबई और कोलकाता के बीच होने वाले मैच से होगा। यदि कोलकाता इस मैच को जीतती है तो वह प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। वहीं कोलकाता की टीम यदि हार जाती है तो सनराइजर्स हैदराबाद प्लेऑफ में जगह बना लेगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App