ताज़ा खबर
 

IPL 2019: इस खास शतक से 1 कदम दूर सुरेश रैना, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर

IPL 2019: आईपीएल के 12वें सीजन में आज यानी 3 अप्रैल को पिछली बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी

IPL 2019, Suresh Raina, one catch away, first player to take 100 catchesIPL 2019: इस खास शतक से 1 कदम दूर सुरेश रैना, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले क्रिकेटर (Photo: PTI)

सुरेश रैना आईपीएल के सबसे सफल क्रिकेटर हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज रैना को इस टूर्नामेंट में उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘मिस्टर आईपीएल’ नाम भी मिला है। चेन्नई का ये धाकड़ खिलाड़ी बैटिंग के साथ-साथ अपनी फील्डिंग के लिए भी काफी मशहूर है। उनकी फील्डिंग के स्तर का अंदजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मौजूदा समय में उन्हें दुनिया के शानदार फील्डर्स में गिना जाता है।

आईपीएल में आज यानी 3 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स वानखेड़े स्टेडियम में मेजबान टीम मुंबई इंडियंस का सामना करेगी। इस दौरान चेन्नई के सुरेश रैना के पास इतिहास रचने का मौका होगा। दरअसल, रैना आईपीएल में कैच का शतक पूरा करने से महज एक कदम दूर हैं। अगर वो मुंबई के खिलाफ आज के मैच में एक कैच लेने में कामयाब हो जाते हैं तो आईपीएल में 100 कैच लेने वाले वह दुनिया के पहले क्रिकेटर बन जाएंगे। बता दें कि सुरेश रैना 179 आईपीएल मैचों में 99 कैच लेकर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में शीर्ष पर हैं। आईपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा दूसरे स्थान पर हैं। रोहित ने 176 मैचों में 79 कैच पकड़े हैं। तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के एबी डिविलियर्स हैं, जिन्होंने 145 मैचों में 78 कैच लपके हैं।

रैना आईपीएल में सबसे ज्चादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी टॉप पर हैं। रैना के नाम इस टूर्नामेंट में 5070 रन दर्ज हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और 35 अर्धशतक निकले हैं। ये आंकडे बखूबी दर्शाते हैं कि रैना आखिर क्यों इस टूर्नामेंट के ‘मिस्टर आईपीएल’ हैं। रैना के अलावा उनके साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो भी इस मैच में एक खास उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। दरअसल, ब्रावो अगर आज के मैच में एक कैच पकड़ने में सफल रहते हैं तो वह चेन्नई की ओर से 50 कैच लेने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। हालांकि ब्रावो के नाम आईपीएल में कुल 70 कैच दर्ज है, जो उन्होंने चेन्नई, गुजरात लायंस और मुंबई की ओर से खेलते हुए पकड़े थे।

गौरतलब है कि आईपीएल के 12वें सीजन में आज 3 मार्च को पिछली बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करेगी। टूर्नामेंट में लगातार 3 जीत दर्ज कर चेन्नई अंकतालिका में टॉप पर काबिज हैं। वहीं, इस सीजन मुंबई ने अब तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें वह सिर्फ मैच जीतने में कामयाब रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 IPL 2019: हार के लिए RCB के गेंदबाजी कोच आशीष नेहरा ने इसे ठहराया जिम्मेदार
2 RR vs RCB Score, IPL 2019 Cricket Score Online: आरसीबी को लगा हार का ‘चौका’, राजस्थान ने 7 विकेट से जीता मैच
3 IPL 2019 RR vs RCB : राजस्थान ने आरसीबी को 7 विकेट से हराया
IPL 2020 LIVE
X