ताज़ा खबर
 

IPL 2019: दोनों छोर के बल्लेबाज एक साथ हुए रनआउट! देखें दिलचस्प VIDEO

IPL 2019: बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में यह घटना घटी। गेंदबाजी कर रहे विजय शंकर ने चौथी गेंद फेंकी जो नोबॉल साबित हुई।

IPL 2019,RCB, Virat kohliIPL 2019: एक गेंद पर दो रन आउट की घटना बैंगलोर की पारी के 19वें ओवर में हुई।( फोटो सोर्स- IPL/Screenshot)

आईपीएल 2019 में एक से एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और इसके साथ ही कई दिचस्प वाकये सामने आए हैं। ऐसा ही रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मुकाबले के दौरान भी हुआ है। बैंगलोर के दो बल्लेबाज एक ही गेंद पर रनआउट हो गए। हालांकि इस क्रिकेट के नियम के अनुसार एक गेंद पर दो विकेट नहीं गिर सकते ऐसे में सिर्फ एक ही विकेट हैदराबाद की झोली में गया।  हैदराबाद की तरफ से जॉनी बेयरस्‍टो (114) और डेविड वॉर्नर (नाबाद 100) के  ने बेहतरीन पारी खेली और हैदराबाद ने दो विकेट पर 231 रन का बड़ा स्कोर बनाया। आरसीबी की बल्लेबाजी को मोहम्मद नबी ने चलता किया उन्होंने 11 रन देकर अपने नाम चार विकेट किए।  रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी 113 रन पर सिमट गई और हैदराबाद ने यह मैच 118 रन से जीता जीत लिया।

क्या है मामला:

बैंगलोर की बल्लेबाजी के दौरान 19वें ओवर में यह घटना घटी। गेंदबाजी कर रहे विजय शंकर ने चौथी गेंद  फेंकी जो नोबॉल साबित हुई।इस गेंद का सामना कर रहे थे मोहम्मद सिराज।मोहम्मद सिराज ने शॉट खेला और रन लेने दौड़ पड़े  नॉन स्‍ट्राइकर पर खड़े कोलिन ग्रैंडहोम असमंजस की स्थिति में नजर आए पहले तो वह कुछ कदम आगे ने निकले लेकिन उसके वाद वह वापस नॉन स्ट्राइकर छोर की तरफ ही वापस दौड़ने लगे और सिराज को रन लेने से मना कर दिया।

शॉट लगने के बाद गेंद को फिल्ड कर चुके भुवनेश्‍वर कुमार ने गेंद को शंकर की तरफ फेंकी जिसेक बाद शंकर ने उन्हें रन आउट किया। शंकर रन आउट को लेकर संदेह में थे और उन्होंने दोबारा गेंद विकेटकीपर बेयरस्टो की तरफ फेंकी और गेंद जाकर विकेट पर लगी। इस दौरान सिराज भी क्रीज से बाहर थे। एक ही गेंद पर रन आउट के प्रयास के दौरान यह दोनों खिलाड़ी क्रीज से बाहर थे और रन आउट भी थे लेकिन नियम के हिसाब से एक गेंद पर एक  विकेट ही मान्य होता है ऐसे में कोलिन ग्रैंडहोम को आउट दिया गया क्योंकि पहले रन आउट उन्हें ही किया गया था।

Next Stories
1 IPL 2019: सुरेश रैना ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर
2 IPL 2019: बल्लेबाज ने एक हाथ से मारा छक्का, खुद भी रह गया हैरान, देखें VIDEO
3 IPL 2019: पुराने रंग में दिखे धोनी, जड़ दिए लगातार 3 छक्के, देखें VIDEO
यह पढ़ा क्या?
X