ताज़ा खबर
 

IPL 2019: शेन वॉर्न का दावा, विराट-रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने कुल मिलाकर 9 खिलाड़ियों को खरीदा था और कुल 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था।

Shane Warne, Player of the Tournament, Virat Kohli, Mumbai Indians, captain, Rohit Sharmaशेन वॉर्न का दावा, विराट या रोहित नहीं बल्कि ये खिलाड़ी बनेगा प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट (Express photo by Kevin D’Souza)

इस समय जहां सभी क्रिकेट फैंस और एक्सपर्ट की नजरे भारत और ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज पर टिकी हैं। ऐसे समय में एक पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट ऐसा भी है जिसका ध्यान आईपीएल के 12वें सीजन पर लगा है। ये और कोई नहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न हैं। टूर्नामेंट से पहले राजस्थान रॉयल्स के के पूर्व कप्तान और ब्रांड एंबेस्डर शेन वॉर्न ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

शेन वॉर्न ने टूर्नामेंट से पहले ही आईपीएल चैंपियन और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट की भविष्यवाणी कर दी है। हैरानी वाली बात ये है कि शेन वॉर्न ने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के दावेदार के रुप में विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों को ही नहीं चुना है। बल्कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने संजू सैमसन को आईपीएल के 12वें सीजन का प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का दावेदार बताया है।

संजू सैमसन ने 81 आईपीएल मैचों में 26.67 की औसत से 1867 रन बनाए हैं। इसमें एक शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। पिछले सीजन में संजू ने 15 मैचों में 31.50 की औसत से 441 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक भी निकले थे। इस टूर्नामेंट वह 15वें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे।

शेन वॉर्न ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट कर ये दावा किया है। इस पोस्ट में उन्होंने बताया कि राजस्थान की टीम इस बार आईपीएल में फेवरेट है। राजस्थान ने साल 2007 में शेन वॉर्न की कप्तानी में आईपीएल का पहला खिताब अपने नाम किया था। इस बार राजस्थान की टीम नीली जर्सी की बजाया पिंक जर्सी में नजर आएगी।

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने कुल मिलाकर 9 खिलाड़ियों को खरीदा था और कुल 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया था। नीलामी में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी जयदेव उनादकट रहे, जिन्हें 8.4 करोड़ में खरीदा गया। बता दें कि राजस्थान रॉयल्स ने पिछले वर्ष भी जयदेव उनादकट को 11.5 करोड़ की बड़ी रकम देकर खरीदा था

राजस्थान रॉयल्स की पूरी टीम इस प्रकार है:

अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, कृष्णप्पा गौतम, श्रेयस गोपाल, अर्यमान बिड़ला, एस मिथुन, स्टुअर्ट बिन्नी, आर्यमन बिड़ला, प्रशांत चोपड़ा, स्टुअर्ट बिन्नी, राहुल त्रिपाठी, धवल कुलकर्णी, महिपाल लोमरोर, जयदेव उनादकट, वरुण एरॉन, शशांक सिंह, शुभम रांजणे, मनन वोहरा, रियान प्रयाग , स्टीव स्मिथ, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, ईश सोढ़ी, जोफ्रा आर्चर, ओशेन थॉमस, लिआम लिविंगस्टोन, एस्टन टर्नर।

गौरतलब है कि 23 मार्च से शुरू हो रहे आईपीएल 2019 में पहला मुकाबला गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने अभी सिर्फ 2 हफ्ते का कार्यक्रम जारी किया है, जिसमें कुल 17 मैच खेले जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 टीम इंडिया के आर्मी कैप पहनने पर तिलमिलाए पाकिस्‍तान को ICC ने दिया करारा जवाब
2 IPL 2019: आईपीएल के नए वीडियो में बच्चों को खास संदेश देते नजर आए विराट कोहली, देखें Video
3 Ind vs Aus: 5वें वनडे के लिए दिल्ली पहुंचे विराट कोहली, शेयर की शानदार फोटो
ये पढ़ा क्या?
X